scriptपंचायत सहायकों ने कलक्ट्रेट पर किया ऐसा की सचेत हो गई पुलिस | jhunjhunu latest news | Patrika News

पंचायत सहायकों ने कलक्ट्रेट पर किया ऐसा की सचेत हो गई पुलिस

locationझुंझुनूPublished: Mar 07, 2019 10:01:10 pm

Submitted by:

manish mishra

झुंझुनूं. पंचायत सहायकों ने गुरुवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गांधी चौक से कलक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली।

jhunjhunu latest news

पंचायत सहायकों ने कलक्ट्रेट पर किया ऐसा की सचेत हो गई पुलिस

पंचायत सहायकों ने कलक्ट्रेट पर किया ऐसा की सचेत हो गई पुलिस
झुंझुनूं. राजस्थान विद्यार्थी मित्र पंचायत सहायक संघ के बैनर तले पंचायत सहायकों ने गुरुवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गांधी चौक से कलक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली। रैली को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रवीण जसरापुर ने कहा कि पंचायत सहायकों का 10 साल से शोषण हो रहा है। समाधान के नाम पर सरकार केवल कमेटियों का गठन कर खानापूर्ति करती है। चुनाव से पहले कांग्रेस ने पार्टी ने घोषणा पत्र में भी पंचायत सहायकों को नियमित करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक स्थाई समाधान नहीं किया गया है।
संगठन महासचिव कपिल भूरीवास ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले समाधान नहीं किया तो सरकार को खामियाजा भुगताना पड़ेगा। रैली के बाद कलक्ट्रेट पर सांकेतिक धरना दिया गया। पंचायत सहायको ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।
धरने में नवलगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष धर्मवीर योगी, झुंझुनूं अध्यक्ष भवानीसिंह, उदयपुरवाटी अध्यक्ष रामावतार गुर्जर, अलसीसर अध्यक्ष सद्दाम हुसैन, सुनील शेखावत, उम्मेद देवी, सावित्री देवी, विजयपाल नूनिया, सुनील भाटीवाड़, प्रतापसिंह, मोहम्मद आरिफ, रतिराम, जितेंद्र, अशोक, मीरादेवी आदि मौजूद थे।

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती रद्द करवाने की मांग
इधर, तीन मार्च को हुई कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द करवाने की मांग को लेकर कृषि पर्यवेक्षक अभ्यर्थियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में लिखा है कि जयपुर में परीक्षा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सात जनों से नकल सामग्री, अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज, सात लाख रुपए आदि बरामद किए थे। वहीं कोटा में भी पेपर खुला हुआ मिला। ज्ञापन में परीक्षा रद्द करवाकर दुबारा करवाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में जयसिंह, अनिल, प्रदीप, अंकित, संदीप, भीमराज, सुदेश आदि शामिल थे।
पूर्व सैनिकों का सम्मेलन 13 को
झुंझुनूं. पूर्व सैनिकों का सम्मेलन 13 मार्च को शहीद स्मारक में होगा। कैप्टन मोहनलाल ने बताया कि सम्मेलन सुबह 10 बजे शुरूहोगा। सम्मेलन में कैंटिन, पेंशन समेत अन्य मुद्दों पर चर्चाकी जाएगी।
दहेज प्रताडऩा का आरोप
झुंझुनूं. महिला थाने में एक विवाहिता ने दहेज के लिए मारपीट कर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है।पुलिस के मुताबिक इण्डाली निवासी विवाहिता रीना ने बताया कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर पति हितेन्द्र सहित सीता व सुधेश मेघवाल ने उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो