टीम पहुंची तो सामान समेटने लगे व्यापारी, सब्जी विक्रेता

झुंझुनूं. शहर को अतिक्रमण व स्वच्छ बनाने के लिए नगरपरिषद व यातायात पुलिस विभाग का संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन कार्रवाई के बाद अतिक्रमी वापस उन्हीं जगहों पर आकर जम रहे हैं।

 

By: manish mishra

Updated: 10 Jan 2019, 03:21 PM IST

Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

झुंझुनूं. शहर को अतिक्रमण व स्वच्छ बनाने के लिए नगरपरिषद व यातायात पुलिस विभाग का संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन कार्रवाई के बाद अतिक्रमी वापस उन्हीं जगहों पर आकर जम रहे हैं। इसकों देखते हुए बुधवार को दोनों विभागों की टीम ने फिर से बस स्टैण्ड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। टीम को आता देखकर व्यापारी व सब्जी विक्रेता सामान समेटने में लग गए। इस दौरान यातायात पुलिस कर्मियों ने बस स्टैण्ड के बाहर करीब एक दर्जन से अधिक थडिय़ों को जब्त किया। अधिकारियों ने दुबारा ऐसा नहीं करने के लिए चेतावनी दी। उल्लेखनीय है कि तीन-चार दिन पहले सीओ सिटी ममता सारस्वत व नगरपरिषद आयुक्त विनयपाल के नेतृत्व में दोनों विभागों की टीम ने बस स्टैण्ड पर अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की थी। लेकिन इसके बाद पहले जैसे हालत हो गए थे।

जिला स्तरीय स्काउट गाइड प्रतियोगिता रैली 27 से
झुंझुनंू. राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जिला मुख्यालय की ओर से जिला स्तरीय स्काउट गाइड प्रतियोगिता रैली 27 से 31 जनवरी तक शहीद कर्नल जेपी जानू राउमा विद्यालय में आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। सीईओ स्काउट महेश कालावत ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान कलर पार्टी, मार्च फास्ट, बैण्ड प्रदर्शन, झांकी, लोकनृत्य व गीत, व्यायाम प्रदर्शन, प्रदर्शनी, क्विज प्रतियोगिता, आपदा प्रबंधन, कैम्प फायर, पायनियरिंग प्रोजेक्ट, यूथ फार्म, फूड प्लाजा, कैम्प क्राफ्ट आदि गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

बिना किसी भय के बिक्री हो रहा है चाइनीज मांजा, कभी हो सकता है हादसा
मंडावा. पर्यटन नगर मंडावा में बिना किसी भय चाइनीज मांझा बेचा जा रहा है। इसकी रोकथाम के लिए अभी तक नगरपालिका ने काई प्रयास नही किया है। पतंग उड़ाने में चाइनीज मांंंझा का उपयोग करने से कभी बड़ा हादसा होने की आशंका बनी हुई है। बुधवार को वार्ड 2 निवासी एक बाइक पर सवार युवक अचानक चाइनीज मांझा की चपेट में आ गया। चाइनीज मांझा अंगुली में फंस गया। जिससे अंगुली पर कट लग और खून बहने लगा। गनीमत यह रही की मांझा गले में नहीं फंसा। वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। शायद लगता है कि प्रशासन भी कोई बड़ा हादसा होने के बाद ही हरकत में आएगा। नगरपालिका चाइजीज मांझा के रोकथाम पर अभी तक चुप्पी साधे रखी है। जिसके कारण चाइनीज मांझा की ब्रिकी हो रही है।

 

छह दिन से लापता किशोर का सुराग नहीं
झुंझुनूं. घर से बिना बताए निकले शहर के वार्ड २८ बटवालान मोहल्ले से छह दिन पहले लापता हुए किशोर तोफीक का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा पाई है।इस सम्बंध में लापता किशोर के दादा हाजी मोजुदीन ने कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned