उरीका के ग्रामीणों ने थाने पर दिया धरना

उरीका के ग्रामीणों ने थाने पर दिया धरना

Datar singh Shekhawat | Publish: Jun, 04 2019 12:32:28 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

उरीका के ग्रामीणों ने थाने पर दिया धरना

सूरजगढ़. उरीका गांव में हैचरी निर्माण कार्य रोकने व शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को पुलिस थाने के सामने धरना शुरू कर दिया।
मास्टर मातुराम, लोकराम सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उरीका गांव में हैचरी का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसके लिए प्रशासन को बार-बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन निर्माण कार्य जारी है। ग्रामीणों का आरोप है कि सोमवार को वे सुबह आठ बजे थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही। परंतु पुलिस ने दोपहर तीन बजे तक उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

उरीका के ग्रामीणों ने थाने पर दिया धरना

सूरजगढ़. उरीका गांव में हैचरी निर्माण कार्य रोकने व शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को पुलिस थाने के सामने धरना शुरू कर दिया।
मास्टर मातुराम, लोकराम सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उरीका गांव में हैचरी का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसके लिए प्रशासन को बार-बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन निर्माण कार्य जारी है। ग्रामीणों का आरोप है कि सोमवार को वे सुबह आठ बजे थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही। परंतु पुलिस ने दोपहर तीन बजे तक उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। जिससे नाराज ग्रामीण थाने के सामने ही धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने पुलिस रिपोर्ट में बताया है कि यहां रात्रि को कुछ लोग शराब पीकर ग्रामीणों के साथ गाली गलौच
करते है।
रविवार को दो वाहनों में भर कर आठ से दस लोग आए नजदीक में रहने वाले सुरेश कुमार के घर में घुसने का प्रयास किया। इसके बाद सुरेश कुमार पडौसी के पास गया और गांव में बनी पुलिस चौक पर फोन किया। लेकिन कोई सहयोग नहीं किया गया। इसके बाद सूरजगढ़ पुलिस को सूचना दी गई। धरने में बैठने वाले प्रधान अनिल ठोलिया, वेदपाल ठोलिया, लोकराम, मातुराम, विजेन्द्रसिंह, रणवीरसिंह, सोमवीर, प्रदीप कुमार, संजय कुमार, डॉ. सुरेश कुमार, मांगराम, बुधराम, ओमप्रकाश, खजान, कुलदीप सहित अन्य ग्रामीण शामील थे।

पानीपत में 16 लाख की धोखाधड़ी का अरोपित चनाना में पकड़ा गया
चिड़ावा. चनाना में बंगाली क्लिनिक के नाम से रोगियों का उपचार करने वाले डॉक्टर के पुत्र ने हरियाणा में मोबाइल एप से करीब 16 लाख की धोखाधड़ी की थी। इस संबंध में डॉक्टर के पुत्र के खिलाफ पानीपत के समाल खां थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ। जिसको लेकर हरियाणा की सीआइए टीम ने रविवार रात को चनाना में छापामारी की। पुलिस ने चनाना चौकी की मदद से आरोपी युवक को हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार समाल खां थाने में करीब दो माह पहले मोबाइल एप के जरिये खाते से 16 लाख रुपए निकाले जाने का मामला दर्ज हुआ था।जिसमें चनाना में बंगाली डॉक्टर के नाम क्लिनिक चलाने वाले दिलपुर के पुत्र दिपांकर को भी आरोपी बनाया गया। हरियाणा के एएसआइ दिलबाग व हैड कांस्टेबल सुनील कुमार मय जाब्ता चनाना पहुंचे। रात करीब साढ़े दस बजे चनाना चौकी प्रभारी देवेंद्र यादव की मदद से आरोपी के घर छापामारी की गई। जहां से आरोपी दिपांकर को हिरासत में लिया गया। सूत्रों के अनुसार हरियाणा के पानीपत क्षेत्र में लंबे समय से मोबाइल एप के जरिये फ्रॉड करने वाली गैंग सक्रिय है। जो कि एप के माध्यम से बैंक खातों से रुपए पार करती है। इस मामले में दिपांकर को भी आरोपी माना गया। पुलिस ने कॉल डिटेल व लोकेशन के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया।

jhunjhunu news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned