scriptपोर्टल पर शिकायत के बाद भी इस्लामपुर से नहीं हटी गंदगीआमजन परेशान | jhunjhunu news | Patrika News

पोर्टल पर शिकायत के बाद भी इस्लामपुर से नहीं हटी गंदगीआमजन परेशान

locationझुंझुनूPublished: Jul 29, 2019 11:37:11 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: बगड़. इस्लामपुर गांव के मुख्य बाजार में खाली पड़े एक प्लॉट में 5 वर्ष से जमा कचरे का ढेर बस्ती के लोगों की परेशानी का सबब बन गया है। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से लेकर मुख्यमंत्री सम्पर्क पोर्टल तक इसकी शिकायत कर चुके, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।गांव की उर्मिला देवी ने बताया कि वह बाड़मेर रहती थी। लेकिन पिछले एक वर्ष पहले वे यहां आई और इस्लामपुर आकर रहने लगी। उन्होंने बताया कि कूड़े का ढेर पिछले पांच साल से लगा हुआ है। यहां पूरे मोहल्ले वाले कूड़ा कचरा यहां डाल जाते है।

jhunjhunu

jhunjhunu news

बगड़. इस्लामपुर गांव के मुख्य बाजार में खाली पड़े एक प्लॉट में 5 वर्ष से जमा कचरे का ढेर बस्ती के लोगों की परेशानी का सबब बन गया है। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से लेकर मुख्यमंत्री सम्पर्क पोर्टल तक इसकी शिकायत कर चुके, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।गांव की उर्मिला देवी ने बताया कि वह बाड़मेर रहती थी। लेकिन पिछले एक वर्ष पहले वे यहां आई और इस्लामपुर आकर रहने लगी। उन्होंने बताया कि कूड़े का ढेर पिछले पांच साल से लगा हुआ है। यहां पूरे मोहल्ले वाले कूड़ा कचरा यहां डाल जाते है।
वहीं बाजार के दुकानदारों का कहना है कि जब कभी तेज हवा चलती है तो कूड़ा हवा के साथ उडऩे लगता है। जिससे गंदगी फैल जाती है। कचरे के ढेर के पास रहने वाले अरविंद शर्मा ने बताया कि इस संबंध 15 जून को मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत कर चुके। जिससे पंचायत के दो लोग आकर इसको देखकर चले और बोले इसका समाधान जल्द करवा दिया जाएगा। इसकी शिकायत सरपंच को भी कई बार कर चुके हैं।
इस संबंध में सरपंच आशाराम गर्वा का कहना है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरी पंचायत की सफाई का टेंडर निकाला जाएगा। इस महीने के अंत तक कूड़े के ढेर को यहां से हटवाकर सफाई करवा दी जाएगी।
नवलगढ एसडीएम जायजा लेने पहुंचे नोहरा गांव

उदयपुरवाटी. नोहरा के ग्रामीणों की पीड़ा राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद रविवार को नवलगढ एसडीएम मुरारीलाल शर्मा, विकास अधिकारी विक्रम सिंह राठौड़ नोहरा गांव में पहुंचे।
इस दौरान एसडीएम मुरारीलाल शर्मा ने पटवारी असफाक व ग्रामसेवक रणजीताराम को गांव में भरे बारिश केे पानी को पंपसेट लगाकर बाहर निकालने के निर्देश दिए। साथ ही एसडीएम ने नोहरा गांव में सार्वजनिक चौक में अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस जारी करने के लिए पटवारी असफाक को निर्देश दिए। एसडीएम के निर्देश के तुरंत बाद गांव से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया गया।
एसडीएम ने क्षेत्र के चिराना ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित बांधों व बावडिय़ों की सुरक्षा व जलस्तर के बारे में मौके पर जाकर जानकारी ली। इस दौरान चिराना सरपंच प्रतिनिधि प्रभातीलाल सैनी, उपसरपंच राजेन्द्र सिंह शेखावत, लोहार्गल ग्राम विकास अधिकारी एमएस सिंह चिराना भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो