scriptजन सुनवाई में लोगो ने मंत्रीजी को सुनाई अपनी पीड़ा | jhunjhunu news | Patrika News

जन सुनवाई में लोगो ने मंत्रीजी को सुनाई अपनी पीड़ा

locationझुंझुनूPublished: Dec 11, 2019 01:57:40 pm

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: झुंझुनूं. मंत्रीजी परिवहन विभाग और श्रम विभाग में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। यहंा आमजन की सुनवाई नहीं होती। परिवहन विभाग की तो यह स्थिति है कि बिना पैसे दिए लाइसेंस तक नहीं बन रहे। सरकार बदल गई, परिवहन विभाग में दलाली नहीं रुक रही।अब आप ही कुछ करो। प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने मंगलवार को सूचना केंद्र के सभागार में जनसुनवाई की तो लोगों ने कुछ इसी प्रकार अपनी पीड़ा बताई।

जन सुनवाई में मंत्रीजी के समाने युवक ने लगाय पुलिस पर यह आरोप

jhunjhunu news

झुंझुनूं. मंत्रीजी परिवहन विभाग और श्रम विभाग में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। यहंा आमजन की सुनवाई नहीं होती। परिवहन विभाग की तो यह स्थिति है कि बिना पैसे दिए लाइसेंस तक नहीं बन रहे। सरकार बदल गई, परिवहन विभाग में दलाली नहीं रुक रही।अब आप ही कुछ करो। प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा ने मंगलवार को सूचना केंद्र के सभागार में जनसुनवाई की तो लोगों ने कुछ इसी प्रकार अपनी पीड़ा बताई।अनेक लोगों ने परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि दो कर्मचारी आमजन को परेशान करते हैं। शिकायत में कहा कि यहां का एक कर्मचारी तो मारपीट भी करता है। जवाब में डीटीओ मक्खनलाल जांगिड़ ने कहा कि लाइसेंस बनाने में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी, लेकिन मारपीट की शिकायत नहीं आई। इस पर प्रभारी मंत्री ने डीटीओ से निरीक्षक व आरोपी लिपिक को रिलीव करने के निर्देश दिए। एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसने श्रम कल्याण विभाग में बेटी की शादी में रुपए देने के लिए आवेदन किया, लेकिन अभी तक उन्हें रुपए नहीं मिले। अधिकारी विभाग के चक्कर कटवा रहे हैं। इस पर संबंधित अधिकारी ने गाइड लाइन का हवाला देते हुए कहा कि प्रार्थी ने बेटी की शादी होने के बाद आवेदन किया था, पहले आवेदन करने पर रुपए मिलते। सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां ने बालिकागृह व नारी निकेतन खुलवाने का मुद्दा उठाया। इस पर प्रभारी सचिव ने कहा कि गाइड लाइन फर्जीवाड़ा रोकने के लिए है ना की लोगों को चक्कर लगवाने के लिए नहीं। प्रार्थी को पहले ही इसकी जानकारी दे देनी चाहिए थी, जिससे वह परेशान ना हो।

मंत्री पहले आए, प्रभारी सचिव देरी से आए

मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रभारी मंत्री तो समय पर पहुंच गए। लेकिन प्रभारी सचिव आलोक आधी से Óयादा जनसुनवाई होने के बाद पहुंचे। इस दौरान अधिकांश शिकायतों को प्रभारी मंत्री सुन चुके थे। वहीं दोपहर तीन बजे खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, दोपहर 3.15 बजे जिला प्रमुख सुमन रायला, 3.36 बजे सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां पहुंचे। इनके अलावा अन्य विधायक व सांसद नहीं आए।

लेबर तो मैं ही भिजवा


जनसुनवाई में वार्ड 52 में तीन महीने से पेयजल की किल्लत को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता मुरारी सैनी ने शिकायत की। इस पर जलदाय विभाग के अधिकारी ने कहा कि जांच करवाई है। समस्या दूर कर दी जाएगी। इस पर कलक्टर ने कहा कि अब तक समस्या का समाधान क्यों नहीं हुआ। अधिकारी ने जवाब दिया कि ठेकेदार को कहा है। विभाग के पास लेबर नहीं है। कलक्टर ने कहा कि मुझे कह देते दो लेबर तो मैं ही भिजवा देता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो