scriptगोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट | jhunjhunu news | Patrika News
झुंझुनू

गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट

चिड़ावा.शहर की गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो में पानी की समस्या आ रही है। जिसको लेकर वार्डवासियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित वार्डवासियों ने शुक्रवार को जलदाय कार्यालय में विरोध-प्रदर्शन कर एइएन सुरेंद्र कटेवा का घेराव किया।

झुंझुनूJan 25, 2020 / 12:46 pm

Datar

गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट

गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट

गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट

चिड़ावा.शहर की गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो में पानी की समस्या आ रही है। जिसको लेकर वार्डवासियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित वार्डवासियों ने शुक्रवार को जलदाय कार्यालय में विरोध-प्रदर्शन कर एइएन सुरेंद्र कटेवा का घेराव किया। वार्डवासियों ने बताया कि ढाणी में लंबे समय से पानी की समस्या आ रही है। विभाग ने सुबह-शाम को दो घंटे पानी की आपूर्ति निर्धारित कर रखी है, मगर कुछ देर के लिए ही पानी खोला जाता है। जिस कारण लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ता है। वहीं वार्ड के पास की दूसरी गली में 24 घंटे पानी खुला रहता है। इस संबंध में जलदाय विभाग को अवगत करवाया जा चुका है। मगर ध्यान नहीं दिया जा रहा। वार्डवासियों ने नारेबाजी भी की। एइएन कटेवा ने जल्द ही समस्या का समाधान करवाने की आश्वासन दिया। जिसके बाद वार्डवासी माने। उधर, एइएन कटेवा ने ढाणी पहुंचकर मौका मुआयना किया तथा पानी की समस्या जानी। उन्होंने वार्डवासियों को आश्वस्त किया कि जल्द ही लीकेज ठीक करवा दिए जाएंगे। वार्ड में नए बोरवेल निर्माण के प्रयास भी किए जाएंगे। इस मौके पर बसंती देवी, पूजा देवी, ललता देवी, माया देवी, पार्वती देवी, संतोष देवी, सरिता देवी, सरला देवी, संतोष देवी, लीला देवी, सुनीता देवी, सुशीला देवी, गोपीराम सैनी, हीरालाल सैनी, राजकुमार सैनी, ख्यालीराम सैनी, नवीन सैनी, हिमांशु, मुन्ना सैनी, मुकेश सैनी, कपिल सैनी, मनोज कटारिया, विजय सैनी, आलोक सैनी, सोनू सैनी, पंकज सैनी, नरेश सैनी, प्रमोद बेदवाल आदि मौजूद थे।
पेयजल सप्लाई सुचारू करने की मांग, दिया ज्ञापन
मंडावा. कस्बे के वार्ड 9 में गत तीन महिनों से सर्दी के मौसम में भी पेयजल सप्लाई सुचारू नहीं होने से परेशान वार्डवासियों ने सुमन तेतरा व महेन्द्र पाल जानूं के नेतृत्व में जलदाय विभाग में कनिष्ठ अभिंता के नाम ज्ञापन सौंपकर समस्या का समाधान करने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि वार्ड में गत तीन महिनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। सुबह एक समय मात्र पांच से दस मीन्ट ही पानी आता है। वह भी बहुत ही धीमी गति से आता है। जिससे पेयजल का संकट पैदा हो गया। लोगों ने बताया कि मजबूरन को टेंकरों से पेयजल मंगवाना पड़ रहा है। वार्डवासियों ने बताया कि जलदाय विभाग को कई बार अवगत करा दिया था। फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। वार्डवासियों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि पेयजल सप्लाई सुचारू नही हुई तो सोमवार को जलदाय विभाग के समक्ष मटका फोडक़र विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में सुमन तेतरा, अनिता, शंकर सिंह, देवकरण सिंह, अंकित, महेन्द्र पाल जानूं, कुम्भाराम, सुभिता, लक्ष्मी, गोपाल संतोष, बबिता, सीमा, कमला, कौशल्या, महेश, सोहन लाल, विजयपाल, संजीव, चंदगीराम, सुरेन्द्र, विकास, मनोज, सुमन रणजीरोत, सुभाष, विधाधर, रवीन्द्र व भंवरला आदि शामील थे।
इनका कहना है
कस्बे के वार्ड नौ में पेयजल की समस्या है। पुरानी पेयजल सप्लाई लाइन को हटावाकर दूसरी सप्लाई लाइन डालकर पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान करवा दिया जाएगा।
सुनिता चौधरी, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग मंडावा
गोगाजी की ढाणी के वार्ड दो पेयजल संकट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो