scriptमुआवजा दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन | jhunjhunu news | Patrika News

मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन

locationझुंझुनूPublished: Feb 17, 2020 12:17:47 pm

Submitted by:

Datar

खेतड़ी. पपुरना गांव निवासी एक विवाहिता की ट्रैक्टर की टक्कर से मौत व एक महिला के घायल होने के मामले में रविवार की देर शाम ग्रामीणों ने मृतक महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाते समय रास्ते में बस स्टेण्ड पर शव रख कर प्रदर्शन का प्रयास किया। उसी समय मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अयूब खान, थानाधिकारी शीशराम मीणा व थानाधिकारी खेतड़ीनगर किरणसिंह यादव ने ग्रामीणों से समझाइस की।

मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन

मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन

खेतड़ी. पपुरना गांव निवासी एक विवाहिता की ट्रैक्टर की टक्कर से मौत व एक महिला के घायल होने के मामले में रविवार की देर शाम ग्रामीणों ने मृतक महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाते समय रास्ते में बस स्टेण्ड पर शव रख कर प्रदर्शन का प्रयास किया। उसी समय मौके पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अयूब खान, थानाधिकारी शीशराम मीणा व थानाधिकारी खेतड़ीनगर किरणसिंह यादव ने ग्रामीणों से समझाइस की। इसके बाद मृतक महिला का अंतिम संस्कार किया गया।
जानकारी के अनुसार पपुरना की 15-20 महिलाएं प्रतिदिन वनविभाग नर्सरी सांखड़ा में कार्य करने के लिए जाती है। शनिवार को विवाहिता विद्या देवी (35), सजनादेवी व गुड्डी देवी दोपहर में खाना खाने की तैयारी कर रही थी। उसी दौरान वहंा कार्य कर रहे निजी ट्रैक्टर की चपेट में आकर घायल हो गई। घायलों को वनविभाग के कर्मचारी राजकीय अजीत अस्पताल लाए। जहां से विद्या देवी व सजना देवी को जयपुर रैफर किया गया। जहां विद्या देवी (35) की ईलाज के दौरान जयपुर में मौत हो गई तथा सजना देवी का एसएमएस अस्पताल में ईलाज चल रहा है। रविवार को दोपहर बाद मृतका का शव पपुरना पहुंचा। वहां ग्रामीणों गफ्फार खान, समदल खान, मदनलाल, अशोक सैनी, रामकिशन ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करने व मृतका के परिवार को मुआवजा दिलवाने की मांग का थानाधिकारी खेतड़ी शीशराम मीणा को ज्ञापन दिया। इसके बाद मृतका के शव का दाह संस्कार कर दिया गया। थानाधिकारी खेतड़ी शीशराम मीणा ने बताया कि मृतका के परिजनों द्वारा ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दी गई। उसे दर्ज कर जांच की जा रही है।
कुएं में गिरने से किसान की मौत

मण्ड्रेला. थाना क्षेत्र के गांव धत्तरवाला में शनिवार रात्रि को कुएं में गिरने से एक किसान की मौत हो गई। थानाधिकारी राकेश कुमार मीणा ने बताया कि गांव धत्तरवाला निवासी अंकित कुमार ने रिपोर्ट दी कि उसके पिता हरी सिंह (52) शनिवार को रात्रि 8 .30 के लगभग घर के पास बने कुएं से खेत में सिंचाई के लिए पाइप लाइन लगा रहे थे। अचानक पैर फिसलने से वे कुएं के अन्दर गिर गए। ग्रामीणों की सहायता से उन्हें कुएं बाहर निकाला एवं राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहंा चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया एवं रविवार को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौप दिया। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
गणेश मंदिर से दान पात्र चोरी

बगड़. रेखावली ढाणी में शनिवार की रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने गणेश मंदिर से दान पात्र चुरा ले गए। पुलिस के अनुसार बलबीर सैनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई की ढाणी में बने गणेश मंदिर से अज्ञात चोर दान पात्र चुरा कर ले गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। बलबीर सैनी ने बताया कि अज्ञात चोरों ने खेत में ले जाकर दान पात्र तोडऩे की कोशिश की। जिसकी आवाज सुनकर पास के कुएं वाले लोग चोरों के पीछे दौड़े। जिसपर चोर दान पेटी लेकर मोटरसाईकिल पर सवार होकर फरार हो गए। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।
बैंक खाते से साढे आठ हजार निकाले

उदयपुरवाटी. पुलिस थाने में बैंक खाते से रूपए निकालने का मामला दर्ज हुआ है। नोहरा निवासी पूर्णमल स्वामी ने रिपोर्ट दी कि उसका बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है। दस फरवरी को सुबह उसके मोबाइल पर खाते से साढे आठ हजार रूपए निकालने का एसएमएस आया। जबकि उसने कोई पैसा नहीं निकाला। बैंक से मामले की जानकारी ली तो बताया कि जयपुर में एटीएम से रूपए निकाले गए है। जबकि एटीएम तो उसके पास मौजूद था। उसके बावजूद उसके खाते से साढे आठ हजार निकाल लिए।
ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत

बगड़. क्षेत्र के काटली नदी पुलिया के पास रविवार को रात एक बाइक व ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार खुडिया गांव का मंजीत मेघवाल चिड़ावा की ओर जा रहा था कि तभी ट्रक से टकरा गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शव बगड़ सीएचसी में रखवाया गया है और सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने शव रख कर किया प्रदर्शन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो