मलसीसर में प्रशासन ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण

मलसीसर.कस्बे के बिसाऊ सड़क के पास स्थित होलिका दहन टिब्बे पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण की शिकायत के बाद मलसीसर तहसीलदार के आदेश पर प्रशासन ने गुरूवार को जेसीबी की सहायता से हटा दिया।

By: Datar

Published: 05 Feb 2021, 12:09 PM IST

मलसीसर.कस्बे के बिसाऊ सड़क के पास स्थित होलिका दहन टिब्बे पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण की शिकायत के बाद मलसीसर तहसीलदार के आदेश पर प्रशासन ने गुरूवार को जेसीबी की सहायता से हटा दिया। जानकारी के अनुसार कस्बे के बिसाऊ सड़क के पास होलिका दहन टिब्बे पर कई वर्षो से होलिका का दहन किया जाता है। लेकिन पिछले कई माह से कुछ लोगों ने उक्त जगह पर तारबन्दी एवं झाडियां डाल कर अतिक्रमण कर रखा था। अस्थाई अतिक्रमण की शिकायत पर मलसीसर तहसीलदार से जांच के बाद उक्त जगह को अस्थाई अतिक्रमण से मुक्त करने का आदेश दिया। जिस पर गुरूवार को मलसीसर तहसीलदार बबीता चौधरी, पटवारी आरिफ खान, गिदरवार एवं पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी की सहायता से अस्थाई अतिक्र्रमण हटा दिया।

नगरपालिका की भूमि को करवाया अतिक्रमण मुक्त


उदयपुरवाटी. पुलिस थाने के पास स्थित नगरपालिका की भूमि पर कुछ लोगों की ओर से अतिक्रमण कर भूमि अपनी बताते हुए कब्जा कर लिया गया था। जिसकी सूचना पर गुरूवार को नगरपालिका का दस्ता मौके पहुंचा और नगरपालिका की भूमि में अतिक्रमण करके भूमि में निवास करने वाले लोगों को बाहर निकालकर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाकर भूमि को नगपालिका के कब्जे लिया। इस दौरान कार्रवाई के लिए नियुक्त किए गए मौका मजिस्ट्रेट कार्यवाहक तहसीलदार अनुराग यादव, एईएन सुमित कुमार वर्मा मय जाप्ते के साथ मौजूद रहे। कार्रवाई के दौरान एईएन सुमित कुमार वर्मा ने बताया कि उक्त भूमि की रजिस्ट्री नगरपालिका के नाम है। जिसमें नगरपालिका के कचरा पात्र सहित अन्य सामग्री पड़ी हुई रहती थी। नगरपालिका की ओर से भूमि के चारदिवारी व स्टोर रूम को निर्माण करवाया गया था। जिसके बाद आचार संहिता लग गई और नगरपालिका ईओ का स्तानांतरण दूसरी जगह कर दिया गया। जिसके बाद ईओ का चार्ज किसी को भी नहीं दिया गया। इस दौरान इसाक बाबू नाम के व्यक्ति ने नगरपालिका की भूमि पर अतिक्रमण करके भूमि में रहने लग गया। सूचना मिलने पर उनके द्वारा कार्रवाई शुरू करते हुए उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया। जिसके तहत गुरूवार को नगरपालिका की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाकर नगरपालिका के कब्जे में लिया गया है।

मलसीसर में प्रशासन ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned