जेल में आरोपी की शिनाख्त परेड, तीन गवाहों ने की शिनाख्तगी

झुंझुनूं.जिले के एक गांव से पांच साल की मासूम का अपहरण कर दरिंदगी करने के आरोपी की मंगलवार को जेल में शिनाख्त परेड करवाई गई। जांच अधिकारी ने बताया कि कार्यपालक मजिस्ट्रेट झुंझुनूं तहसीलदार की देखरेख में शिनाख्त परेड की गई। जिसमें तीन गवाहों से आरोपी की शिनाख्त करवाई गई।

By: Datar

Updated: 24 Feb 2021, 12:29 PM IST

झुंझुनूं क्राइम डायरी


जेल में आरोपी की शिनाख्त परेड, तीन गवाहों ने की शिनाख्तगी
झुंझुनूं.जिले के एक गांव से पांच साल की मासूम का अपहरण कर दरिंदगी करने के आरोपी की मंगलवार को जेल में शिनाख्त परेड करवाई गई। जांच अधिकारी ने बताया कि कार्यपालक मजिस्ट्रेट झुंझुनूं तहसीलदार की देखरेख में शिनाख्त परेड की गई। जिसमें तीन गवाहों से आरोपी की शिनाख्त करवाई गई। तीनों ने ही आरोपी की पहचान कर ली। जेल में शिनाख्त परेड की कार्यवाही पूर्ण होने के बाद जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। जांच अधिकारी के अनुसार जल्द ही आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मामले की लगभग जांच पूर्ण हो चुकी है। ऐसे में कोर्ट में चालान पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि आरोपी ने 19 फरवरी को जिले के एक गांव से पांच साल की बच्ची का अपहरण कर लिया था। जिसके साथ सुनसान जगह पर ज्यादती कर रास्ते में पटककर फरार हो गया था। पुलिस ने उसी रात को वारदात के महज छह घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

दर्जनभर से ज्यादा टॉवरों से बैटरी चोरी कर चुके हैं शातिर चोर

चिड़ावा.ओजटू गांव में दिन-दहाड़े टॉवर की बैटरी चोरी के आरोपियों की तलाश की जा रही है। चोरों की इस गैंग ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। क्षेत्र में चोरों की गैंग लंबे समय से सक्रिय है। जो कि दिनदहाड़े टॉवरों से बैटरी चोरी करती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पहले भी ऐसी वारदात सामने आ चुकी है। जिसमें वही गाड़ी नजर आती है, जिसने ओजटू में टॉवर से बैटरी चोरी की थी। संभवतया गैंग के सदस्य हरियाणा क्षेत्र के माने जा रहे हैं। शातिर चोरों की गैंग दर्जनों वारदात को अंजाम दे चुकी है। सीआइ सैनी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में गाड़ी नजर आती है। जो कि पहले भी ऐसी वारदात के बाद नजर आ चुकी है। उन्होंने बताया कि अलग-अलग जगहों पर गाड़ी तो वही रहती है, मगर हर बार नंबर प्लेट बदल ली जाती है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वहीं ऐसे गैंग की दूसरे थानों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। गौरतलब है कि सोमवार को ओजटू गांव में दिन-दहाड़े गाड़ी में पहुंचे शातिर चोरों ने गांव से ही मजदूर लेकर बीएसएनएल के टॉवर से बैटरी चोरी कर ली थी। जिसकी अनुमानित कीमत करीब डेढ़-दो लाख रुपए आंकी जा रही है।

कंपनी प्रतिनिधि बनकर वारदात-

दिन-दहाड़े टॉवरों से बैटरी चोरी करने वाली गैंग ने पुलिस की नींद ***** कर रखी है। सूत्रों के अनुसार गैंग के सदस्य दिन में ही वारदात को अंजाम देते हैं। जो कि वारदात स्थल से ही मजदूर लेते हैं। गैंग के सदस्य स्वयं को टॉवर कंपनी का प्रतिनिधि बताकर बैटरी रखवाने का झांसा देते हैं। जिसकी एवज में मजदूर को मोटी मजदूरी दी जाती है। ओजटू में चोरी के मामले में भी ऐसा ही किया गया। यहां के मजदूर को एक हजार रुपए मजदूरी में साथ लिया था।

जिलेभर में वारदात को अंजाम-

चोरों की गैंग ने झुंझुनूं में अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अलग-अलग जगहों पर वारदात के बाद मिले सीसीटीवी फुटेज में एक ही गाड़ी नजर आती है। यानी कि इस गैंग ने ही लगभग जगहों पर वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार गैंग ने झुंझुनूं, सीकर, सूरजगढ़, पिलानी, चिड़ावा समेत अन्य जगहों पर भी इसी तरीके से वारदातों को अंजाम दिया है।

इस्माइलपुर-झारोड़ा गांव के युवक से मारपीट

बुहाना. इस्माइलपुर-झारोड़ा गांव के एक व्यक्ति ने मारपीट कर घायल करने एवं जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी पुलिस थाना में दर्ज कराई है। पुलिस ने पीडि़त का मेडीकल मुआवना कराके मामले की जांच हैडकांस्टेबल सहीराम को सौंप दी है। पुलिस के अनुसार इस्माइलपुर-झारोड़ा निवासी राजेन्द्र कुमार ने रिपोर्टदर्ज कराई है कि वह सोमवार शाम को करीब चार बजे बुहाना से अपने घर आ रहा था। मेरे पास सरपंच प्रतिनिधि मनोज कुमार का फोन आया कि महावीर पीटीआइ के कुंए पर बुलाया। वह कुंए पर पहुंचा तो वहां पंचायत समिति सदस्य लोकेन्द्रपाल, सरपंच प्रतिनिधि मनोज कुमार, विनीत कुमार एवं धर्मेन्द्र पहले से मौजूद थे। कुंए पर पहुंचते ही उसके साथ धर्मेन्द्र ने मारपीट शुरू कर दी और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

नाबालिग से बलात्कार करने के आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

पुलिस थाने का किया घेराव, दो दिन का दिया अल्टीमेटम
झुंझुनूं. जिले के एक गांव में नाबालिग से बलात्कार करने के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस थाने को घेराव किया तथा दो दिन का अल्टीमेटम दिया है कि अगर दो दिन में आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे 26 फरवरी को उखण्ड मुख्यालय में धरना देंगे। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के दस दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जिससे पुलिस पर सवालिय निशान लग रहे है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर दो दिन के अंदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे उखण्ड कार्यालय पर धरना देकर विरोध-प्रदर्शन करेंगें। गौरतलब है कि झुंझुनूं जिले के एक गांव में 14 फरवरी को एक नाबालिग बच्चे के साथ बलात्कार करने का मामला पुलिस थाने में दर्ज किया गया था।

स्कूल से लौटते बारहवीं के छात्र का अपहरण

नारनौल. गांव कोजिन्दा की ढाणी निवासी कक्षा बारहवीं कक्षा के छात्र का स्कूल से लौटते समय गाड़ी में सवार कुछ युवकों ने अपहरण कर ले गए। छात्र दिनेश पुत्र ओमप्रकाश आरोही मॉडल स्कूल मंढ़ाणा के स्कूल में पढता था तथा मंगलवार को वह अपने चचेरे भाई अजय के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर घर लौट रहा था। रास्ते में पहले से खड़े कुछ युवकों ने उनकी बाइक को रुकवाकर छात्र को जबरन अपनी गाड़ी में पटक लिया तथा गाड़ी लेकर भाग गए। उसके चचेरे भाई ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने नाकेबंदी की लेकिन अपहरणकर्ताओं का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।


बस के शीशे तोडऩे का मामला दर्ज

सिंघाना. पिलानी गांव के एक महिला ने बस के शीशे तोडऩे व चालक के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि पिलानी के वार्ड 19 निवासी रानी देवी ने रिपोर्ट दी है कि उसकी बस खेतड़ी से बीकानेर चलती है। रविवार रात को उसकी बस बीकानेर से खेतड़ी की तरफ आ रही थी। नीमड़ी बस स्टैण्ड के पास एक सफेद रंग की बिना नम्बर की बोलेरो गाड़ी आई तथा उसमें पांच-सात व्यक्ति बैठे हुए थे। जो आते ही बस के आगे गाड़ी लगा दी तथा उतरते ही बस पर हमला कर दिया। जिसमें बस के शीशे, बस का मीटर, एसी फलोर, लाईटे तोड़ दी तथा बस चालक के साथ मारपीट की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

अलग-अलग मामलों में तीन गिरफ्तार
खेतड़ी. पुलिस ने अलग-अलग मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार चैक अनादरण के एक मामले में वर्ष 2016 से फरार चल रहे स्थायी वारन्टी खेतड़ी निवासी दिनेश कुमार को गिरफ्तार किया। एक अन्य मामले में अस्पताल के पास शराब नशे में उत्पात मचाते नारनौल निवासी कैलाश व छोटी चौमू निवासी धन्नाराम को गिरफ्तार किया।

लापरवाही से गाड़ी चलाने का आरोप मामला दर्ज
खेतड़ी. थाने में एक व्यक्ति ने एक गाड़ी चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चला कर टक्कर मारने का मामला दर्ज करवाया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार थाने में वार्ड 3 खेतड़ी निवासी जसवंत सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 21 फरवरी का खरखड़ा मोड के पास ट्रक के चालक ने लापरवाही से गाड़ी चला कर मोटर साईकिल टक्कर मार दी। जिससे उसके चोट लगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की।


भारी पुलिस जाब्ते के साथ गए थे अतिक्रमण हटाने, आपसी बातचीत के जरिए सुलझाया मामला

मलसीसर. उपखण्ड क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बुरडका की ढाणी में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस जाब्ते के साथ प्रशासन गांव में पहुंचा। जानकारी के अनुसार ढाणी के पास स्थित की एक खेत मेें आम लोगो के लिए बना रास्ता खेत मालिक ने बंद कर रखा था। जिससे आपसी मतभेद बढ़ता चला गया एवं अन्य लोगों ने भी आपस में एक-दूसरे की जगहों पर तारबन्दी कर रास्ता बंद व अतिक्रमण कर लिया था। शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे उपखण्ड अधिकारी शकुन्तला चौधरी, तहसीलदार बबीता चौधरी, डिप्टी ग्रामीण भंवरलाल, मलसीसर थानाधिकारी मुकेश कुमार, बिसाऊ थानाधिकारी रिया चौधरी, गिरदावर एवं पटवारी पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे। जहां पर गांव के लोगों को समझाईस कर रास्ता खुलवाने एवं अतिक्रमण हटाने के लिए राजी किया।
इनका कहना है-
बुरडका की ढाणी के एक खेत में रास्ता बंद एवं अन्य जगह पर अतिक्रण की शिकायत मिली थी जिस पर पुलिस जाब्ते के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के लिए मंगलवार को मौके पर गए थे लेकिन गांव के लोगों को समझाकर रास्ता खुलवा दिया एवं अतिमक्रण भी हटवा दिया।
- शकुन्तला चौधरी उपखण्ड अधिकारी मलसीसर

जेल में आरोपी की शिनाख्त परेड, तीन गवाहों ने की शिनाख्तगी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned