scriptजलदाय विभाग के सहायक अभियंता नहीं उठाते फोन, बैठक में नाराज दिखे जनप्रतिनिधि | jhunjhunu news | Patrika News

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नहीं उठाते फोन, बैठक में नाराज दिखे जनप्रतिनिधि

locationझुंझुनूPublished: Dec 27, 2021 10:33:03 pm

Submitted by:

Datar

चिड़ावा.पंचायत समिति सभागार में शनिवार को साधारण सभा की बैठक रखी गई। जिसकी अध्यक्षता प्रधान इंद्रा डूडी ने की। करीब अढ़ाई घंटे चली बैठक में पानी, बिजली और सड़क के मुद्दे छाए रहे। जिसके प्रारंभ में विकास अधिकारी रणसिंह चौधरी ने गत बैठक का अनुमोदन प्रस्ताव रखते हुए विभागवार अनुपालना रिपोर्ट प्रस्तुत की। जनप्रतिनिधियों ने सबसे ज्यादा जलदाय विभाग से जुड़े मुद्दे उठाए। प्रधान डूडी ने विजयपुरा गांव में पेयजल पाइप लाइन के बारे में पुछा तो एईएन विक्रम सिंह ने कहा कि गांव में जनता जल मिशन में शामिल हो चु

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नहीं उठाते फोन, बैठक में नाराज दिखे जनप्रतिनिधि

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नहीं उठाते फोन, बैठक में नाराज दिखे जनप्रतिनिधि


चिड़ावा.पंचायत समिति सभागार में शनिवार को साधारण सभा की बैठक रखी गई। जिसकी अध्यक्षता प्रधान इंद्रा डूडी ने की। करीब अढ़ाई घंटे चली बैठक में पानी, बिजली और सड़क के मुद्दे छाए रहे। जिसके प्रारंभ में विकास अधिकारी रणसिंह चौधरी ने गत बैठक का अनुमोदन प्रस्ताव रखते हुए विभागवार अनुपालना रिपोर्ट प्रस्तुत की। जनप्रतिनिधियों ने सबसे ज्यादा जलदाय विभाग से जुड़े मुद्दे उठाए। प्रधान डूडी ने विजयपुरा गांव में पेयजल पाइप लाइन के बारे में पुछा तो एईएन विक्रम सिंह ने कहा कि गांव में जनता जल मिशन में शामिल हो चुका है। ऐसे में मिशन से हटकर दूसरी स्वीकृति नहीं मिल सकती। जिसका सदन के सदस्यों ने विरोध किया। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि मिशन के बहाने अन्य कोई कार्य नहीं करते है। जिसका सदन के सदस्यों ने सर्व सम्मति से अनुमोदन किया। प्रधान डूडी ने कहा कि एईएन फोन नहीं उठाते। चनाना सरपंच चरणसिंह धीवां ने मोटर खराब होने पर 25 दिन तक ठीक नहीं करवाने और खराब वॉल बदलने का मुद्दा उठाया। ओजटू सरपंच विनोद डांगी ने पेजयल संबंधित मुद्दों का स्थायी समाधान की मांग की। जिला परिषद सदस्य डॉ.विनिता रणवां ने नरहड़ के पिराना और मोहम्मदियां जोहड़ में पानी की समस्या रखी। नरहड़ सरपंच जयसिंह गढ़वाल ने गांव में आधे से ज्यादा कुओं का पानी सुखने की बात कही। लांबा गोठड़ा सरपंच संजय सैनी ने जलदाय विभाग के एक्सईएन को बैठक में बुलाने की मांग रखी।
पंस सदस्य अनिल रणवां ने नरहड़ में पाइप लाइन डलवाने का मुद्दा उठाया। सारी सरपंच उम्मेद सिंह बराला, बख्तावरपुरा सरपंच अनिल कुमार ने जलदाय विभाग का बजट ग्राम पंचायत में स्थानांतरित करने की मांग की। जनप्रतिनिधियों ने ठेकेदार और अधिकारियों पर मिलीभगत करने के आरोप भी लगाए। पंस सदस्य रणवां ने नरहड़ स्कूल छह पद होने के बावजूद एक भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नहीं होने का जानकारी दी। लांबा गोठड़ा सरपंच सैनी ने एसडीएमसी की बैठक प्रति माह नहीं किए जाने, बुडानिया सरपंच हनुमान सिंह ने राजीव गांधी स्कूलों की जमीनों पर कब्जे होने का मुद्दा उठाया। जिला परिषद सदस्य लमोरिया ने पंचायत सहायकों और कोविड सहायकों के मानदेय का भुगतान ग्राम पंचायतों के बजाय अलग से बजट जारी करवाने का प्रस्ताव रखा। जिसे सर्वसम्मति से सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया। लांबा गोठड़ा सरपंच आंगनबाड़ी केंद्र के लिए भवन के लिए बजट, चनाना सरपंच ने आबादी के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों की संख्या बढ़वाने, बख्तावरपुरा सरपंच ने आंगनबाड़ी केंद्र भवन की मरम्मत का मुद्दा उठाया।
बैठक में कंवरपुरा-विजयपुरा रोड से अतिक्रमण हटवाने, कंवरपुरा में रास्ते से बिजली के खंभे हटाने, जिला परिषद सदस्य लमोरिया ने श्योपुरा के जोहड़ में नगरपालिका का गंदा पानी छोडऩे से हो रही समस्या भी रखी। सारी सरपंच बराला ने 11 केवी लाइनों को अंडर ग्राउंड करवाने, ओजटू सरपंच ने ग्रेवल सड़कों का कार्य पूर्ण करवाने, चनाना सरपंच ने बड़सरा की ढाणी रोड से अतिक्रमण हटवाने, बख्तावरपुरा सरपंच ने गौरव पथ का निर्माण करवाने की मांग की। लांबा गोठड़ा सरपंच सैनी ने पशु उप केंद्र के भवन निर्माण, कोऑपरेटिव सोसायटी होने के बावजूद यूरिया खाद नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। पंस सदस्य ख्यालीराम ने सुलताना का बास के नलकूप का मुद्दा उठाया। पंस सदस्य रणवां ने नरहड़ की वाल्मीकि बस्ती में अलग से ट्रांसफार्मर रखने की मांग की। उन्होंने गांव की पीएचसी में एंबुलैंस 108 की कमी का मुद्दा भी उठाया। एक्सईएन अशोक चौधरी ने विद्युत विभाग की योजना की जानकारी दी। इस मौके पर सरपंच अमरसिंह नूनियां गोठड़ा, नारी सरपंच रोबिन आशीष झाझडिय़ा, पंस सदस्य रामवतार गुरावा, भरतसिंह रेप्सवाल, सीबीईओ ओमप्रकाश वर्मा, राकेश कुमार मीणा, एईएन केके डिग्रवाल, नाजिम जांगिड़, डॉ.नवींद्र जांगिड़, जेईएन निरमा, प्रियतम डांगी, एईएन मोनिका यादव, एएओ महेश धायल, अर्जुन सिंह, अमीलाल, मुकेश कुमार शर्मा आदि मौजूद थे।
जलदाय एईएन के रवैये से नाराज हुए जनप्रतिनिधि
बैठक में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता विक्रम सिंह के रवैये से जनप्रतिनिधि नाराज दिखे। प्रधान डूडी ने एईएन द्वारा फोन नहीं उठाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने एईएन से कहा कि आप फालतू की राजनीति मत किजिए, आप नौकरी करके जनता की सेवा पर ध्यान दो। वहीं बैठक में एईएन विक्रम सिंह ने चनाना सरपंच को मुद्दा उठाने पर बीच में टोक दिया। जिससे दूसरे जनप्रतिनिधि नाराज हो गए। जिला परिषद सदस्य नरेंद्र लमोरिया और एईएन के बीच नोंक-झोक भी चली। जिप सदस्य लमोरिया ने एईएन के रवैये को अशोभनीय बताया। वहीं एईएन ने अनावश्यक रूप से टारगेट किए जाने के आरोप लगाए। बाद में एईएन के खेद जताने पर मामला शांत हुआ।
जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नहीं उठाते फोन, बैठक में नाराज दिखे जनप्रतिनिधि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो