scriptआश्रम में युवक की हत्या, शक ना हो इसलिए शव को कंबल सेे ढका, जानिए पूरा मामला | jhunjhunu rajasthan murder of young man dead body found in hermitage | Patrika News

आश्रम में युवक की हत्या, शक ना हो इसलिए शव को कंबल सेे ढका, जानिए पूरा मामला

locationझुंझुनूPublished: Dec 02, 2019 05:08:29 pm

Submitted by:

Naveen

Young Man Murdered In Jhunjhunu Rajasthan : कस्बे में श्मशान भूमि के पास जानकीदास आश्रम ( Dead Body Found in Hermitage ) में शनिवार रात्रि में एक युवक की हत्या ( Murder of Young Man ) कर दी गई। हत्या करने के बाद युवक के शव को आरोपी कंबल से ढक कर चले गए। पुलिस ने मामले में मृतक युवक के साथ रहने वाले कुछ युवकों को हिरासत में लिया है।

आश्रम में युवक की हत्या, शक ना हो इसलिए शव को कंबल सेे ढका, जानिए पूरा मामला

आश्रम में युवक की हत्या, शक ना हो इसलिए शव को कंबल सेे ढका, जानिए पूरा मामला

उदयपुरवाटी.

Young Man murdered In Jhunjhunu Rajasthan : कस्बे में श्मशान भूमि के पास जानकीदास आश्रम ( dead body Found in Hermitage ) में शनिवार रात्रि में एक युवक की हत्या ( murder of Young Man ) कर दी गई। हत्या करने के बाद युवक के शव को आरोपी कंबल से ढक कर चले गए। पुलिस ने मामले में मृतक युवक के साथ रहने वाले कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार वार्ड दस कुआं जोशीहाला निवासी आकाश तंवर श्मशान के पास स्थित जानकीदास आश्रम में रोजाना आता था और कभी-कभार व आश्रम में ही सो जाता था। जिसकी जानकारी आश्रम में आने वाले सभी लोगों को होती थी। शनिवार रात्रि में वह घर नहीं गया था। रविवार सुबह वार्ड आठ निवासी प्रभूदयाल सैनी रोजाना की तरह एक दो लोगों के साथ आश्रम पहुंचा और पूजा अर्चना के बाद चाय बनाने के लिए दूध व चाय पत्ती मंगवाई। आश्रम में बने धूणे पर चाय बनाते हुए प्रभूदयाल ने धूणे के पास कंबल ओढकर सोए हुए आकाश उर्फ लोहडिय़ा को उठने के लिए कहा। लेकिन बार बार कहने के बाद भी वह नहीं उठा तो कंबल उठाकर देखा तो उसके कान खून से सना हुआ था। जिस पर प्रभुदयाल ने आश्रम में रात्रि में एक दूसरे मकान में सो रहे चिराना निवासी सुगनचंद को बताया। सुगनचंद ने आकाश को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। प्रभुदयाल ने मृतक युवक आकाश के परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी।


सूचना पर सीआइ भगवान सहाय मौके पर पहुंचे और आश्रम में सो रहे सुगनचंद और प्रभुदयाल से जानकारी ली। युवक की हत्या की सूचना मिलने पर मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान एफएसल की टीम मौके पहुंची और साक्ष्य उठाए। मृतक युवक आकाश उर्फ विकास के शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया। हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस ने 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आकाश के दादा मोतीलाल सैनी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है।


मौके पर नहीं मिले हथियार
आश्रम में मृतक आकाश का शव जहां मिला है। वहां खून का कोई बहाव नहीं है। साथ ही हत्या करने के लिए काम लिया गया कोई हथियार मौके पर पाया गया। आकाश के कान और सिर में किसी भारी वस्तु से कई वार करके हत्या की गई। मृतक युवक के परिजनों ने भी युवक की दूसरी जगह हत्या करके शव आश्रम में लाकर पटकर चले जाने की शंका जताई है।


गायब मिला नया मोबाइल
मृतक युवक आकाश का भाई दिनेश चार पांच दिन पहले विदेश से आया है। दिनेश विदेश से नया मोबाइल लेकर आया था। जिसको आकाश शनिवार को लेकर आया था। लेकिन आकाश के पास मोबाइल नहीं मिला है। मृतक आकाश अधिकतर समय जानकीदास आश्रम में ही रहता था। उसके अलावा आश्रम में शाम को कई लोग आते थे।


पुलिस ने शुरू की धरपकड़
आकाश की हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस ने घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही धरपकड़ करनी शुरू दी। शनिवार रात्रि में आश्रम में आकाश के साथ कौन कौन थे और इससे पहले आकाश कहां-कहां गया। उनको पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो