scriptतेज बारिश में झुंझुनूं के इस बैंक में हो गई ऐसी घटना, पुलिस पहुंची | jhunjhunu sbi bank news | Patrika News

तेज बारिश में झुंझुनूं के इस बैंक में हो गई ऐसी घटना, पुलिस पहुंची

locationझुंझुनूPublished: Jul 25, 2019 11:00:01 pm

Submitted by:

manish mishra

झुंझुनूं. लॉकर में रखे जेवरात व कैश को कोई नुकसान नहीं पहुंचा

jhunjhunu sbi bank news

तेज बारिश में झुंझुनूं के इस बैंक में हो गई ऐसी घटना, पुलिस पहुंची

झुंझुनूं. शहर की रोड नंबर एक पर शाहों के कुएं के सामने एसबीआइ बैंक में गुरुवार सुबह शॉट सर्किट के चलते आग लग गई। लपटें उठती देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस व दमकल कर्मियों को इसकी सूचना दी। बैंक के नजदीक ही पेट्रोल पंप है। गनीमत यह रही कि आग की लपटें बरसात की वजह से वहां तक नहीं पहुंच पाई और बड़ा हादसा टल गया। आग पर काबू पाने के लिए झुंझुनूं से दो व एक मुकुन्दगढ़ से एक दमकल बुलानी पड़ी। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद में आग पर काबू पाया जा सका। बैंक अधिकारियों ने बताया कि आग से सर्वर कक्ष में लगी मशीनें जलकर कबाड़ हो गई व फर्नीचर को नुकसान पहुंचा। लॉकर में रखे जेवरात व कैश को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

जानकारी के मुताबिक सुबह चार बजे आस-पड़ौस के लोगों ने शाहों के कुएं के सामने एसबीआइ बैंक की शाखा से धुआं उठता देखकर इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। आग की सूचना पर पुलिसकर्मी व दमकलकर्मी?पहुंचे। परंतु मुख्य दरवाजे की चाबी नहीं होने के कारण अन्दर नहीं जा सके। बाद में बैंक कर्मचारी को बुलाया गया, लेकिन जब तक आग से सर्वर रूम में लगी मशीन कबाड़ हो गई। आग से कई?कंप्यूटर व फर्नीचर भी जल गया


फोन करने पर नहीं पहुंचे दमकलकर्मी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने की सूचना दमकलकर्मियों को फोन पर दी गई, परंतु वे नहीं पहुंचे। बाद में वाहन लेकर लोग फायर स्टेशन पहुंचे व दमकलकर्मियों को हादसे के बारे में जानकारी दी।

अचानक बज उठता है सायरन
लोगों ने बताया कि बैंक में लगा सायरन काफी दिनों से खराब है, इसके बावजूद ठीक करवाने में बैंक प्रशासन की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में अचानक बज उठता है, पूर्व में सायरन बजने पर पुलिसकर्मी पहुंचे। लेकिन तकनीकी खराबी के कारण बजने की जानकारी लगने पर वापस लौट गए।

खिड़कियों के कांच तोड़कर निकाला धुआं
आग के कारण बैंक में धुआं भर गया, कुछ दिखाई नहीं देने पर पुलिस व दमकलकर्मियों ने खिड़कियों के कांच तोड़कर धुआं बाहर निकाला। इसके बाद पानी की बौछार कर आग को काबू पाया।
इनका कहना है…
सर्वर रूम जलने से शाखा में चार दिन तक लेनदेन नहीं हो सकेगा।?यहां पर कार्य करने वाला बैंक स्टाफ पीरूसिंह व सार्दुल मार्केट शाखा में कार्य?करेगा। शाखा से जुड़े उपभोक्ता दोनों जगहों पर लेन-देन कर सकते हैं।
सीताराम, मैनेजर एसबीआइ (झुंझुनूं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो