वैष्णो देवी के दर्शन करना हुआ आसान

झुंझुनूं से रवानगी का समय ऐसा रखा गया है कि यात्री पूरे दिन काम काज करने के बाद शाम को रवाना होंगे। रवानगी का समय रात का है, ऐसे में यात्री पहले दिन का खाना खाकर बस में बैठ सकते हैं।

By: Rajesh

Published: 25 Oct 2020, 10:08 PM IST

#how to reach vaishno devi

झुंझुनूं. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम का झुंझुनूं आगार अब माता वैष्णो देवी के दर्शन करवाएगा। इसके लिए एक नम्बर से जयपुर से कटरा के लिए रोडवेज की विशेष बस सेवा शुरू होगी। आगार प्रबंधक बासुदेव शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं की मांग को देखते हुए यह बस शुरू की जाएगी।

#jaipur to katra

यह बस झुंझुनूं से रात सात बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी। दूसरे दिन दोपहर में सवा बजे कटरा पहुंचेगी। पूरी रात बस वहीं रु केगी। अगले दिन दोपहर में साढ़े बारह बजे वापस झुंझुनूं के लिए रवाना होगी। आगार प्रबंधक ने बताया कि यह बस झुंझुनूं के यात्रियों की हर सुविधा को ध्यान में रखते हुए चलाई जाएगी। झुंझुनूं से रवानगी का समय ऐसा रखा गया है कि यात्री पूरे दिन काम काज करने के बाद शाम को रवाना होंगे।

#jhunjhunu to katra

रवानगी का समय रात का है, ऐसे में यात्री पहले दिन का खाना खाकर बस में बैठ सकते हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए बस को एक दिन कटरा में रोका जाएगा, ताकि जाने वाले यात्री वापस इसी बस से वापस भी आ सकें।

#jhunjhunu to vaishno devi

झुंझुनूं से कटरा का किराया एक यात्री का 843 रुपए होगा। वहीं जयपुर से किराया 1012 रुपए होगा।

#jhunjhunu to katra
स्थान रवानगी
जयपुर अपराह्न 3.30
सीकर 5.50
नवलगढ़ 6.30
झुंझुनूं रात 7.40
सादुलपुर रात 9.30
भादरा रात 10.45
सिरसा रात 11.50
जालंधर सुबह 7.25
जम्मू दोपहर 12
कटरा 1.15 बजे


फिर दौड़ेगी रेलगाड़ी

झुंझुनूं. कई माह से बंद इंजन की सीटी सुनाई देगी।
कोटा-हिसार ट्रेन 26 अक्टूबर से फिर से पटरियों पर दौड़ेगी। यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन वाया लुहारू/झुंझुनूं तथा सप्ताह में तीन वाया चूरू होते हुए चलेगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार ट्रेन संख्या 09807कोटा-हिसार (वाया लोहारू सप्ताह में चार दिन) स्पेशल रेलसेवा 26 अक्टूबर से आगामी आदेशों तक प्रत्येक सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को कोटा से रात बारह बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन 11 बजकर 50 मिनट पर हिसार पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 09808 हिसार-कोटा (वाया लोहारू सप्ताह में चार दिन) स्पेशल रेल सवा दिनांक 26 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को शाम को चार बजकर 35 मिनट पर हिसार से रवाना होगी। अगले दिन सुबह पांच बजकर 20 मिनट पर कोटा पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी

लाखेरी, इन्द्रगढ, सवाईमाधोपुर, चौथ का बरवाड़ा, ईसरदा, बनस्थली निवाई, सांगानेर, दुर्गापुरा, जयपुर, चौमूं सामौद, रींगस, पलसाना, सीकर, नवलगढ, डूंडलोद मुकुन्दगद, झुंझुनूं, चिड़ावा, सूरजगढ, लोहारू, सादुलपुर एवं सिवानी स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned