झुंझुनूं से रात 8.20 पर रवाना होगी ट्रेन, सवा पांच बजे कोटा पहुंचेगी

सप्ताह में सोमवार बुधवार, गुरुवार, शनिवार को इस ट्रेन का संचालन किया जाएगा।


झुुंझुनंू. कोटा-हिसार टे्रन का संचालन 17 जनवरी से होगा। इसका उद्घाटन समारोह 17 जनवरी को चूरू में होगा। झुंझुनंू के हिस्से में चार दिन इस टे्रन की सुविधा मिलेगी। तीन दिन यह ट्रेन चूरू होते हुए चलेगी।
सप्ताह में सोमवार बुधवार, गुरुवार, शनिवार को इस ट्रेन का संचालन किया जाएगा। झुंझुनूं से यह ट्रेन 18 जनवरी को शुरू होगी।
कोटा-हिसार टे्रन चलने से अब झुंझुनूं वासियों के लिए जयपुर से जुड़ाव होगा।
यह रहेगी कोटा से समय सारणी
स्टेशन पहुंच रवाना
कोटा 0.05
जयपुर 4.45 5.05
सीकर 7.10 7.15
झुंझुनूं 8.08 8.10
लुहारू 9.25 9.30
हिसार 12.35
हिसारसे समय सारणी
स्टेशन पहुंच रवाना
हिसार 16.40
लुहारू 19.25 19.30
झुंझुनंू 20.20 20.22
सीकर 21.50 22.00
जयपुर 00.20 00.30
कोटा 5.20
इनका कहना है
कोटा-हिसार टे्रन 17 जनवरी से चलेगी। झुंझुनूं होते हुए यह टे्रन सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी।
बजरंगसिंह शेखावत, स्टेशन अधीक्षक, झुंझुनूं रेलवे स्टेशन
--------------
पिलानी विधायक चंदेलिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र
चिड़ावा. जयपुर-दिल्ली समेत अन्य जगहों पर नियमित ट्रेन की जरूरत को देखते हुए पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे अभियान को आमजन का समर्थन मिल रहा है। पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने उक्त मांग को शेखावाटी की जरूरत बताया। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा। जिसमें बताया कि शेखावाटी क्षेत्र में जयपुर-दिल्ली के बीच नियमित ट्रेन की जरूरत है। यहां के धार्मिक स्थल सालासर बालाजी, खाटूश्यामजी, जीणमाता जी, शांकभरी माता, लोहार्गल, राणी सती मंदिर, बावलिया बाबा मंदिर चिड़ावा, नरहड़ दरगाह में हर साल लाखों भक्त-जायरीन आते हैं। मगर ट्रेन की सुविधा नहीं होने से भक्तों को परेशानी होती है। व्यापारिक दृष्टि से भी शेखावाटी क्षेत्र अलग पहचान रखता है। ऐसे में जयपुर-दिल्ली, झुंझुनूं से अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता समेत अन्य जगहों पर नियमित रेल सेवा शुरू की जाए। वहीं अखिल राजस्थान महिला एवं बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ ने भी रेल मंत्री को पत्र लिखा। संघ प्रभारी सुभाष भांबू अलीपुर के नेतृत्व में भेजे पत्र के माध्यम से नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकता व जयपुर के बीच नियमित रेल सेवा शुरू करवाने का आग्रह किया गया।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned