script

दो माह से सऊदी अरब के अस्पताल में इसलिए पड़ा है झुंझुनूं के इस श्रमिक का शव

locationझुंझुनूPublished: Aug 23, 2018 12:04:43 pm

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

jhunjhunu

Jhunjhunu Workers Murder in saudi arabia

झुंझुनूं. खाड़ी देशों को सबसे ज्यादा कामगार देने वाले शेखावाटी अंचल के लिए यह बेहद दुखभरी खबर है। शेखावाटी के एक कामगार की सऊदी अरब में हत्या कर दी गई है और दो महीने से उसके शव को वतन की मिट्टी नसीब नहीं हो पा रही है।

 

READ : हिमालय की वादियों में यह काम करने के लिए घर से लापता हो गई सीकर की लड़की


मामला झुंझुनूं जिले के गांव बिंजूसर से जुड़ा हुआ है। गांव बिंजूसर निवासी अनिल का शव सऊदी अरब के दमाम अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है। करीब दो माह बीतने के बावजूद शव नहीं मिलने से परिजन मानसिक अवसाद में है। शव दिलाने की मांग को लेकर परिजनों ने बुधवार को कलक्टर दिनेश कुमार यादव से गुहार लगाई है।

 

READ : गलत काम करने से सास ने किया मना तो बहू हो गई तैयार, हर माह की कमाई 2 लाख रुपए

 

अनिल के चाचा दारासिंह ने बताया कि अनिल कमाने के लिए सऊदी अरब के दमाम में गया था। वहां पर मवेशियों को चराने का काम करता था। दो माह पहले साथी ने फोन कर बताया कि उसके साथ काम करने वाले युवक ने निर्मम तरीके से उसकी हत्या कर दी। हालांकि आरोपित को वहां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। अनिल की इस प्रकार हत्या का समाचार सुनकर परिजनों के होश उड़ गए।


हर दिन इंतजार
परिजनों ने बताया कि दो माह से विदेश से अनिल का शव आने का इंतजार कर रहे हैं। विदेश में परिचितों से सम्पर्क करने पर केवल आश्वासन दिया जाता है। इधर, बेटे के शव का अंतिम क्रियाकर्म करने के इंतजार में परिजनों का बुरा हाल हो रहा है।


पत्नी गर्भवती
परिजनों ने बताया कि अनिल के एक बच्चा है। वहीं उसकी पत्नी वर्तमान में भी गर्भवती है। नए मेहमान के आने को लेकर घर में खुशी का माहौल था।लेकिन हत्या की खबर सुनकर परिजन सदमें में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो