मरोत का बास के युवक से मारपीट कर हाथ तोड़ा

झुंझुनूं/बगड़. गांव मरोत का बास में एक युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। गांव मरोत निवासी राजेश मेघवाल के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। जिससे उसके हाथ टूट गए। राजेश का बीडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है।

झुंझुनूं/बगड़. गांव मरोत का बास में एक युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। गांव मरोत निवासी राजेश मेघवाल के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। जिससे उसके हाथ टूट गए। राजेश का बीडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीडि़त राजेश ने बताया कि वह मजदूरी का काम करता है। 24 फरवरी को वह गांव से मोटरसाइकिल पर सवार होकर झुंझुनूं आ रहा था। रास्ते में उसकी मोटरसाइकिल खराब हो गई। इस पर पहाड़ी के पास स्थित धर्मकांटा पर झुंझुनूं जाने के लिए अन्य की मोटरसाइकिल मांगने गया तो दिन में उसके साथ मारपीट की। बाद में रात को भी उसके साथ मारपीट की गई। पीडि़त को बगड़ स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे बीडीके अस्पताल रैफर कर दिया गया। इस संबंध में पीडि़त के भाई प्रमोद ने बगड़ थाने में चार जनों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। थाने में निखिल, सकेंद्र, जितेंद्र व पंकज के खिलाफ मारपीट करने मामला दर्ज करवाया है।

पांच हजार का इनामी वारंटी गिरफ्तार


बुहाना. बुहाना पुलिस ने करीब दस साल से फरार वारंटी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित पर पांच हजार का इनाम भी घोषित है। थाना प्रभारी देवेन्द्र प्रताप ने बताया कि आरोपित बुहाना निवासी गजराज सिंह को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे उसे जेल भेज दिया गया। आरोपित के खिलाफ खेतड़ी, नागौर एवं बुहाना थाना में मामले दर्ज है।

चनाना में इ मित्र संचालक ने दी फर्जी रसीद


झुंझुनूं. जिले में इ मित्रों अनेक प्रकार की गडबड़ी हो रही है। मिलीभगत के इस खेल में जिम्मेदार भी कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहे।निर्धारित से ज्यादा राशि लेना तो आम हो चुका। फर्जी मुहर मिलने के बाद अब फर्जी रसीद का खेल शुरू हो गया है। नया मामला चनाना का आया है। यहां के एक छात्रा से शेखावाटी विश्वविद्यालय का परीक्षा फार्म भरवा लिया गया और राशि विश्वविद्यालय के खाते में नहीं डाली गई। जबकि छात्रा अनुपम को फर्जी रसीद दे दी गई। छात्रा का परीक्षा के लिए प्रवेश पत्रनहीं आया तो उसने सीकर विश्वविद्यालय में जाकर पता किया।तब पता चला कि उसे जो रसीद दी गई है वह फर्जी है।छात्रा व उसके परिजनों ने कलक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

अपात्र होने के बावजूद लिए सरकारी गेहूं, अब वसूली


मलसीसर. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में अपात्र होने के बाद भी गेहूं उठाने वालों से रुपए वसूले गए हैं। एसडीएम ने बताया कि योजना के तहत ग्राम पंचायत वार जांच करवाई गई। जांच रिपोर्ट में पाए गए सरकारी नौकरी व पेंशनर्स के रूप में दर्ज अपात्र लाभार्थियों को नोटिस जारी किए गए। अपात्र लाभार्थियों से निर्देशानुसार 27 रुपए प्रतिकिलो की दर से रिकवरी राशि जमा करवाई गई। 24 व 25 फरवरी को अपात्र लाभार्थियों से 2 लाख 53 हजार 555 रुपए की वसूली कर राजकोष में जमा करवाई गई। संबंधित अपात्र व्यक्तियों को भी नोटिस जारी किए गए हैं।


व्यापारी से लूट के 3 आरोपी गिरफ्तार

खेतड़ीनगर. पुलिस ने जगदंबा मार्केट के साड़ी सेंटर के मालिक को दुकान बंद करने के बाद घर जाते समय मारपीट कर रुपए व मोबाइल लूटने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी किरण सिंह यादव ने बताया कि गोठड़ा निवासी शिवकुमार उर्फ नवीन अग्रवाल ने सोमवार को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी । रिपोर्ट पर एसपी जगदीश चंद्र शर्मा के निर्देश पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एएसआई सुबे सिंह, राजेंद्र सिंह, मदनलाल, अमरचंद, राजेंद्र कुमार की एक टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगाई गई। जिस पर टीम को मंगलवार दोपहर को बड़ाऊ के पास रामनगर में आरोपियों के होने की सूचना मिली। टीम ने डेढ़ किलोमीटर पीछा कर राकेश कुमार निवासी भरगड़ान की ढाणी, कुलदीप गुर्जर निवासी भरगड़ान की ढाणी व संजय चौधरी निवासी मुरादपुर को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी फरार चल रहा है। राकेश कुमार पर पहले से मारपीट व अन्य मामले दर्ज हैं। कुलदीप पर भी आम्र्स एक्ट, मारपीट के मामले दर्ज है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।


गाड़ी से टक्कर मारकर गेट तोड़ा, जान से मारने की धमकी दी


मुकुंदगढ़. गाड़ी से टक्कर मारकर गेट तोडऩे,गाड़ी चढाने का प्रयास करने व फोन पर गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस के अनुसार गांव जेजसूर निवासी विक्रम सिंह जाट ने रिपोर्ट दी है कि 23 फरवरी को उसके पास गांव भोजासर निवासी वीरेंद्र मील का फोन आया। वीरेंद्र ने उसको जान से मारने की धमकी दी। 50 हजार रूपए मांगे तो उसके मना करने पर वह उसको बार-बार फोन कर परेशान करता रहा।इसके बाद उसके फोन उठाना बंद करने पर रात करीब साढे नो बजे वीरेंद्र मील, घोड़ीवारा निवासी धर्मेद्र झूरिया समेत सात- आठ अन्य लोग दो बिना नंबरी पिकअप कैंपर गाड़ी में सवार होकर उसके घर के सामने आए और उसको हथियार दिखाए।आरोपितों ने उसके पीछे गाड़ी दौड़ाकर उस पर गाड़ी चढाने का प्रयास किया। वह बचाव करते हुए पीछे हट गया तो आरोपितों ने गाड़ी से उसके घर के टक्कर मारी। जिससे गेट टूट गया। इसके बाद आरोपित गाली गलौच कर वहां से भाग गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हथौड़े से दिनदहाड़े दुकानदार पर किया हमला


नवलगढ़. कस्बे में पतासा गली में स्थित एक दुकानदार पर अज्ञात व्यक्ति ने मंगलवार को दिनदहाड़े हथौड़े से हमला कर दिया। घटना में दुकानदार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको सीकर रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार नवलगढ़ के वार्ड 12 निवासी नसरुद्दीन छींपा की पतासा गली में कॉस्मेटिक सामान की दुकान है। वह मंगलवार को अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। इस दौरान अचानक एक अज्ञात व्यक्ति आया और आते ही नसरुद्दीन पर हथौड़े से हमला बोल दिया। दुकानदार पर अचानक हुए हमले से आस-पास के लोग वहां पहुंचे। कुछ लोगों ने हमलावर व्यक्ति को पकड़ लिया लेकिन वह छुड़ाकर भाग गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। हथौड़े से हमला करने की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उधर नसरुद्दीन छींपा की हालत गंभीर होने पर उसको नवलगढ़ से सीकर रैफर कर दिया गया। दुकानदार मंगलवार शाम को नवलगढ़ थानाधिकारी से मिले। इस मौके पर दुकानदारों ने आरोपित को गिरफ्तार कर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में कपड़ा व्यापार मंडल अध्यक्ष मुरारी लाल सुन्दरिया, मूलचन्द पूनिया, मोइनुद्दीन खान, दीपक सर्राफ, हाजी जिकरुद्दीन बिसायती, पार्षद अदनान, पार्षद असलम आदि शामिल थे। उधर, सिकन्दर अली ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ उसके पिता हाजी नसरुद्दीन पर हथौड़े से हमला करने का मामला दर्ज करवाया।

मरोत का बास के युवक से मारपीट कर हाथ तोड़ा
Datar Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned