scriptCDS बिपिन रावत हेलिकॉप्टर हादसा: झुंझुनूं के कुलदीप सिंह का भी निधन, हेलिकॉप्टर के को पायलट थे | Kuldeep Singh of Jhunjhunu was also martyr, co-pilot of the Helicopter | Patrika News

CDS बिपिन रावत हेलिकॉप्टर हादसा: झुंझुनूं के कुलदीप सिंह का भी निधन, हेलिकॉप्टर के को पायलट थे

locationझुंझुनूPublished: Dec 09, 2021 11:08:35 am

Submitted by:

Anil Chauchan

तमिलनाडू के नीलगिरी क्षेत्र के कुन्नूर के जंगल में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वालों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना के निकट घरडाना खुर्द के कुलदीप सिंह भी शामिल हैं। कुलदीप सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर के कॉ पायलट थे।

kuldeep_bipin_rawat_helicopater_crash.jpg

तमिलनाडू के नीलगिरी क्षेत्र के कुन्नूर के जंगल में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वालों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सिंघाना के निकट घरडाना खुर्द के कुलदीप सिंह भी शामिल हैं। कुलदीप सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर के कॉ पायलट थे। झुंझुनूं कलक्टर उमरदीन खान से सुबह दस बजे बात की तो उन्होंने कहा कि इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। संबंधित एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सैनिक कल्याण अधिकारी से भी जानकारी मांगी गई है। सैनिक कल्याण अधिकारी परवेज अहमद ने बताया कि उनके पास कोई अधिकृत जानकारी नहीं आई है।

पूरे गांव के लाडले थे कुलदीप
ग्रामीणों ने बताया कि कुलदीप पूरे गांव के लाडले थे। वे बच्चों को देश भावना का पाठ पढ़ाते थे। उनके पिता रणधीर सिंह राव भी नौ सेना से रिटायर्ड हैं। घरडाना खुर्द के सरपंच सरपंच उम्मेद सिंह राव ने बताया कि कुलदीप के परिवार के सदस्य जयपुर में रहते हैं। उनका करधनी में रावण गेट के पास विला है। इसमें ही कई वर्षो से रह रहे हैं। कुलदीप की दो साल पहले शादी हुई थी। एक बहन है वह भी वायुसेना में है।

दोपहर में देंगे श्रद्धांजलि
जिला मुख्यालय स्थित शहीद स्मारक में विभिन्न संगठनों की ओर से सीडीएस बिपिन रावत व जान गंवाने वाले सभी सपूतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। श्रद्धांजलि का कार्यक्रम शाम तक जारी रहेगा।

कल होगा अंतिम संस्कार
सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंच जाएगा। वहीं शुक्रवार सुबह इन दोनों के पार्थिव शरीर को रावत के घर ले जाया जाएगा। जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे। इसके बाद कामराज मार्ग से दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान घाट तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। कैंट श्मशान घाट पर ही उन्हें अंतिम बिदाई भी दी जाएगी।

इन लोगों ने गंवाई जान
हेलिकॉप्टर क्रेश में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी प्तनी के अलावा 11 अन्य जवानों ने भी अपनी जान गंवाई। इनमें ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह शामिल हैं। वहीं अन्य कर्मियों में…विंग कमांडर पी. एस. चव्हाण, स्क्वाड्रन लीडर के. सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक सई तेजा प्रमुख रूप से शामिल हैं।

https://youtu.be/D4SrrOtBZbQ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो