कोरोना हुआ बेकाबू, भरतपुर और जोधपुर के बाद अब यहां लगाया गया कर्फ्यू

राजस्थान में झुंझुनूं जिले की चिड़ावा नगर पालिका क्षेत्र में तीन दिनों के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।

By: santosh

Published: 08 Aug 2020, 02:31 PM IST

झुंझुनूं। राजस्थान में झुंझुनूं जिले की चिड़ावा नगर पालिका क्षेत्र में तीन दिनों के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट उमरदीन खान ने बताया कि झुंझुनूं जिले के चिड़ावा कस्बे में लगातार सुपर स्प्रेडर श्रेणी के कोरोना पॉजिटिव संक्रमित पाए जाने से आसपास के नागरिकों में कोरोना संक्रमण की संभावना के मद्देनजर मानव जीवन को खतरा उत्पन्न होने से रोकने के लिए चिड़ावा नगर पालिका क्षेत्र में आगामी 10 अगस्त की मध्य रात्रि तक कर्फ्यू लगाया जाता है।

इस दौरान कस्बे में सभी दुकानें, व्यवसायिक संस्थान, वाणिज्यिक गतिविधियां, शादी समारोह, रैली, जुलूस, सभा प्रतिबंधित रहेगी। लोगों का घरों से बाहर निकलना वर्जित रहेगा। नगर पालिका क्षेत्र में किसी भी प्रकार का सार्वजनिक एवं निजी परिवहन एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। झुंझुनूं जिले में शनिवार सुबह 19 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें नौ मामले सुपर स्प्रेडर श्रेणी के हैं। जिनमें ज्यादा से ज्यादा लोग हर दिन संपर्क में रहते हैं। इसलिए यह चिंता का विषय है कि लगातार सुपर स्प्लेंडर श्रेणी के केस सामने आ रहे हैं।

राजकीय बीडीके अस्पताल झुंझुनूं के पीएमओ डॉ शुभकरण कालेर ने बताया कि चिड़ावा के रेलवे स्टेशन क्षेत्र का एक 27 साल का युवक, वार्ड नंबर 9 निवासी 18 साल का युवक, वार्ड नंबर 17 का एक 40 साल का व्यक्ति, वार्ड नंबर 24 का एक 32 साल का युवक, मंड्रेला का एक 45 साल का व्यक्ति, नरहड़ गांव का एक 29 साल का युवक, अरडावता गांव का एक 37 साल का व्यक्ति, पिचानवा गांव का एक 26 साल का युवक व एक 45 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी के सभी लोग सुपर स्प्रेडर श्रेणी के है।

इसके अलावा नवलगढ़ में ढाका की ढाणी निवासी 43 साल का व्यक्ति, वार्ड नंबर 26 विसायतियों का मोहल्ला निवासी 36 साल का युवक तथा बुहाना ब्लाक के रसूलपुर गांव निवासी 31 साल की महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। ये सभी पूर्व कोरोना संक्रमित के कांटेक्ट पर्सन है। वहीं श्रीनगर से आया मालीगांव निवासी 38 साल का व्यक्ति, असम से आया जेजूसर गांव का 32 साल का युवक, मुंबई से आया सूरजगढ़ के ब्राह्मणों की ढाणी निवासी 47 साल का व्यक्ति, मुंबई से आई मंड्रेला निवासी 36 साल की महिला, बेंगलुरु से आई सूरजगढ़ के जयसिंहवास निवासी 5 साल की बच्ची, छत्तीसगढ़ से आया स्यालू खुर्द निवासी 38 साल का व्यक्ति तथा जाबासर गांव निवासी 40 साल का व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। भरतपुर और जोधपुर में भी शनिवार और रविवार को कर्फ्यू लगाया गया है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned