scriptमदिया गैंग बना रही थी डकैती की योजना, पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग के तीन सदस्य | Madiya gang was planning a robbery | Patrika News

मदिया गैंग बना रही थी डकैती की योजना, पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग के तीन सदस्य

locationझुंझुनूPublished: Dec 03, 2022 01:39:13 pm

Submitted by:

Jitendra

viedo story : आरोपियों के पास छह अत्याधुनिक अवैध पिस्टल, छह जिंदा कारतुस, चार प्रयोग किए कारतुस, एक अतिरिक्त मैगजीन व मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपियों के पास मिले अत्याधुनिक अवैध हथियार को देखकर माना जा रहा है कि यह लोग जिले में डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है।

मदिया गैंग बना रही थी डकैती की योजना, पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग के तीन सदस्य

मदिया गैंग बना रही थी डकैती की योजना, पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग के तीन सदस्य

झुंझुनूं. पुलिस ने डकैती की योजना बनाते तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपियों में झुंझुनूं सदर थाने का एक हिस्ट्रीशीटर भी शामिल है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि गुरुवार रात को सूचना मिली कि कुछ अपराधी मुकुंदगढ़ के पास चौराहे से रेलवे लाइन अंडरपास की ओर जाने वाले रास्ते पर जिले में कहीं ना कहीं डकैती को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इस पर एएसपी तेजपालसिंह, नवलगढ़ डिप्टी सतपालसिंह व मुकुंदगढ़ थानाधिकारी सरदारमल के नेतृत्व में टीम बनाई गई। टीम ने रात करीब एक बजे दबिश देकर डकैती की योजना बना रहे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर महिपाल मेघवाल निवासी भूरीवास (उदावास), जयंत उर्फ देवा मेघवाल निवासी हनुमानपुरा व सुनील गुर्जर निवासी केसरीपुरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दो आरोपी वीरेंद्रसिंह उर्फ लाला राजपूत निवासी वार्ड नंबर 20 गुढ़ागौडज़ी और अंकित जाट निवासी देलसर खुर्द मौके से फरार हो गए।

आरोपी महिपाल हिस्ट्रीशीटर, जयंत बलात्कार व हत्या के प्रयास में वांछित

डकैती की योजना बनाने वालों में मुख्य आरोपी महिपाल सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। वह आर्म्स एक्ट समेत कई मामलों में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 11 मामले दर्ज हैं। वहीं, दूसरा आरोपी जयंत उर्फ देवा मेघवाल के खिलाफ पांच मुकदमें दर्ज हैं। वह बलात्कार व हत्या के प्रयास के मामले में वांछित चल रहा था। आरोपी की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। फरार आरोपी वीरेंद्रसिंह उर्फ लाला राजपूत के खिलाफ गुढ़ागौडज़ी थाने समेत नागौर, अजमेर जिले के विभिन्न थानों में संगीन धाराओं में 13 मामले दर्ज हैं। दो अन्य आरोपियों के आपराधिक रेकॉर्ड को खंगाला जा रहा है।

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे

आरोपियों के पास छह अत्याधुनिक अवैध पिस्टल, छह जिंदा कारतुस, चार प्रयोग किए कारतुस, एक अतिरिक्त मैगजीन व मोटरसाइकिल बरामद की गई है। आरोपियों के पास मिले अत्याधुनिक अवैध हथियार को देखकर माना जा रहा है कि यह लोग जिले में डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है। जिले में हुई लूट की वारदातों में इनका हाथ है या नहीं, इस दिशा में भी अनुसंधान किया जा रहा है।

हैड कांस्टेबल दामोदर की रही अहम भूमिका
आरोपियों को पकडऩे में मुकुंदगढ़ थाने के हैड कांस्टेबल दामोदर की अहम भूमिका रही। टीम में एएसआई सकेंद्रसिंह, साइबल सैल के दिनेश कुमार, कांस्टेबल अजयसिंह, जितेंद्र कुमार, शिवप्रसाद व संदीप कुमार आदि शामिल रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8g0wur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो