scriptपत्रिका के अभियान का असर, सूरत से आने लगी प्राणवायु | mahamari se mahamukabala jhunjhunu | Patrika News

पत्रिका के अभियान का असर, सूरत से आने लगी प्राणवायु

locationझुंझुनूPublished: May 16, 2021 07:05:31 pm

Submitted by:

Rajesh

। जिले की मिट्टी में हम जन्मे हैं। अब जिलेवासी जब संकट में हैं तो हमारा फर्ज है कि हमारी माटी का कर्ज चुकाएं। इस महामारी में कोई बेटा अपनी मां से अलग नहीं हो। किसी भाई की बहन उसके सामने दम नहीं तोड़े। हमारे सूरत के संगठनों की कोशिश है कि झुंझुनूं में दवा और ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की जान नहीं जाए।

पत्रिका के अभियान का असर, सूरत से आने लगी प्राणवायु

पत्रिका के अभियान का असर, सूरत से आने लगी प्राणवायु

#mahamari se mahamukabala

झुंझुनूं. ऑक्सीजन की कमी से जूझते झुंझुनूं जिलेवासियों के लिए प्रवासी मदद के लिए आगे आए हैं। राजस्थान पत्रिका के अभियान महामारी से महामुकाबला से प्ररित होकर सूरत प्रवासी झुंझुनूं के लिए हर दिन ऑक्सीजन के 150 सिलेंडर भेजेंगे। इनके अलावा अन्य संगठन भी आगे आ रहे हैं। झुंझुनंू जिले के मलसीसर कस्बा निवासी कैलाश हाकिम पुत्र संतोष कुमार हाकिम ने राजस्थान पत्रिका को बताया कि पत्रिका का अभियान बहुत अच्छा है। इससे लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। हमारे सूरत के संगठन हर दिन 150 ऑक्सीजन सिलेंडर झुंझुनूं भेजेंगे। जिले की मिट्टी में हम जन्मे हैं। अब जिलेवासी जब संकट में हैं तो हमारा फर्ज है कि हमारी माटी का कर्ज चुकाएं। इस महामारी में कोई बेटा अपनी मां से अलग नहीं हो। किसी भाई की बहन उसके सामने दम नहीं तोड़े। हमारे सूरत के संगठनों की कोशिश है कि झुंझुनूं में दवा और ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की जान नहीं जाए।
#mahamari se mahamukabala
यह संगठन कर रहे सहयोग-
-कैलाश हाकिम
-अग्रवाल विकास ट्रस्ट सूरत
-रंगीला श्याम सेवा समिति सूरत
-नवलगढ़ नागरिक परिषद सूरत
-राधे-राधे गु्रप सूरत

#kailash hakim
मलसीसर में खुलेगा आइसोलेशन वार्ड

राजस्थान पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर कैलाश हाकिम अपनी मातृभूमि मलसीसर में 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड शुरू करेंगे। यह वार्ड मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने सामग्री से भरा ट्रक पहुंचा दिया है। यह सामग्री भी भेजी-150 ऑक्सीजन सिलेंडर-दस हजार मास्क-500 एन95 मास्क-दस ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर मशीन-100 लीटर सेनेटाइजर-पंखे, कम्बल, बेडशीट, मग, गर्मपानी की बोतल, बाल्टी, तौलिये, वजन नापने की मशीन, ऑक्सीजन फ्लोमीटर सहित एक ट्रक भरकर सामग्री भेजी है।
———————————————
झुंझुनूं में ऑक्सीजन की मांग
-हर दिन 600 सिलेंडर
-आपूर्ति बीडीके के प्लांट से 35 सिलेंडर हर दिन
-रीको के शाकम्भरी प्लांट से 350 सिलेंडर प्रतिदिन
-अब सूरत से हर दिन 150 सिलेंडर आएंगे

आपको ऐसे मिलेगा सिलेंडर
कोई व्यक्ति पीडि़त है उसे ऑक्सीजन की जरूरत है वे राजकुमार मोरवाल व सीए मनीष अग्रवाल से सम्पर्क करके ऑक्सीजन सिलेंडर निशुल्क ले सकते हैं। इसके लिए डॉक्टर की ऑक्सीजन की जरूरत की पर्ची, आरटीपीसीआर लैब की रिपोर्ट,आधार कार्ड की कॉपी व खाली चेक लिया जाएगा। सिलेंडर वापस करते ही यह चेक वापस दे दिया जाएगा। अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान पत्रिका हमेशा ही सामाजिक सरोकारों में आगे रहता है। पत्रिका के इस अभियान से प्रवासी भी खुलकर मदद करने आगे आ रहे हैं।

पत्रिका का अभियान प्रेरणादायक

रविवार को ऑक्सीजन व अन्य राहत सामग्री लेकर सूरत से आए दोनों ट्रकों के चालकों का सांसद नरेन्द्र खींचड़, सीए मनीष अग्रवाल व बालिकाओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया। इधर सूरत से प्रवासी कैलाश हाकिम ने बताया कि राजस्थान पत्रिका के इस अभियान से अनेक प्रवासी प्रेरित हो रहे हैं। सामाजिक सरोकारों में पत्रिका हमेशा आगे रहता है। वे जल्द ही अन्य राहत सामग्री भी झुंझुनूं के लिए भेजेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो