scriptएसीबी की बड़ी कार्रवाई- रिश्वत लेते कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार, पिता देश के लिए हो चुके हैं कुर्बान | Malsisar news Junior Assistant arrested for bribe jhunjhunu | Patrika News

एसीबी की बड़ी कार्रवाई- रिश्वत लेते कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार, पिता देश के लिए हो चुके हैं कुर्बान

locationझुंझुनूPublished: Jan 10, 2018 08:15:00 pm

कार्यरत कनिष्ठ सहायक संदीप कुमार मीणा की ओर से नाम जोड़ने के लिए प्रति राशन कार्ड 1600 रुपए की रिश्वत मांगी गई। बाद में…

Junior Assistant arrested for bribe
मलसीसर (झुंझुनूं)। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय मलसीसर में तैनात कनिष्ठ सहायक संदीप मीणा को बुधवार दोपहर खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोड़ने की एवज में 4500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपित संदीप कुमार अपने पिता भंवरलाल मीणा के शहीद होने पर शहीद कोटे से नौकरी लगा था। पहले वह झुंझुनूं कलक्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत था। उसके बाद मलसीसर मेंं उसको बदली हो गया। वह मलसीसर से चार किलोमीटर दूर स्थित मीणों की ढाणी का रहने वाला है।
कश्मीर में हुए थे शहदी आरोपी के पिता-

सन्दीप कुमार मीणा के पिता भंवर लाल मीणा सेना में थे। 27 जुलाई 2000 को जम्मू कश्मीर के राजौरी सैक्टर में देश के दुश्मनों के खिलाफ लड़ते हुए शहीद हुए थे। मामले पर सीआई हवा सिंह ने बताया कि मलसीसर के वार्ड तेरह निवासी मो. आदिल, मो. आसिफ और मो इमरान ने खाद्य सुरक्षा योजना में नाम शामिल कराने के लिए एसडीएम कार्यालय में आवेदन किया था। जिसके बाद मामले में खुसाला हुआ।
यह भी पढ़ें

आनंदपाल एनकाउंटर मामला: सीबीआई जांच हुई शुरू, सीबीआई टीम ने मालासर में किया मौका मुआयना

ऐसे जाल बिछाया एसीबी ने-

कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ सहायक संदीप कुमार मीणा की ओर से नाम जोड़ने के लिए प्रति राशन कार्ड 1600 रुपए की रिश्वत मांगी गई। बाद में सौदा प्रति राशन कार्ड 1500 के हिसाब से 4500 में तय हुआ। इस संबंध में परिवादियों की शिकायत की जांच की गई। जांच के दौरान शिकायत सही पाई गई। इस पर एसीबी की टीम ने जाल बिछाया। दोपहर करीब दो बजे परिवादियों ने कार्यालय पहुंचकर रिश्वत की राशि आरोपित कनिष्ठ सहायक संदीप को दी।
यह भी पढ़ें

फिल्म

पद्मावत के रिलीज होने के बाद सिनेमाघरों में लगेगा जनता कर्फ्यू !

ये थे टीम में शामिल-

फिर उसके बाद इशारा पाकर एसीबी की टीम ने आरोपित संदीप को रिश्वत की राशि सहित रंगे हाथों गिरफतार कर लिया। वहीं नए साल में रिश्वत का ये पहला मामला है। सीआई हवा सिंह ने बताया कि मामले में अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भूमिका की जांच की जाएगी। वहीं आरोपित के घर की भी तलाशी ली गई। इस पूरे मामले में भ्रष्टाचार निरोधक टीम में हैड कांस्टेबल सुभाष चन्द्र, करतार सिंह, रामावतार जाखड, मनोज कुमार, विनोद कुमार, करण सिंह, कान सिंह एवं सुनील कुमार शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो