scriptmamta bhupesh in jhunjhunu | राजस्थान की महिला मंत्री से पूछे सवाल तो माइक ही सरका दिया | Patrika News

राजस्थान की महिला मंत्री से पूछे सवाल तो माइक ही सरका दिया

सरकार के तीन साल पूरे पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिले की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले ही प्रभारी मंत्री बनी हूं। आपक जिले की बेटी हूं। आपकी बहन हूं। मेरे प्रति और राज्य सरकार के प्रति पॉजिटिव नजरिया रखें। अगली बार आऊंगी तब सभी सवालों का जवाब साथ लाऊंगी।

झुंझुनू

Published: December 24, 2021 06:16:59 pm

#mamta bhupesh
झुंझुनूं. तीन साल में जिले में तीन प्रभारी मंत्री बदल गए। लेकिन जनता व युवाओं के जुड़े सीधे सवालों का जवाब वे नहीं दे पा रहे। अधिकतर सवालों का जवाब वे गोलमोल ही दे रहे हैं। सरकार के तीन साल पूरे पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में जिले की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि केन्द्र सरकार जल जीवन मिशन में केवल 50 फीसदी ही राशि दे रही है। यह राशि कम है। सरकार को सत्तर या अस्सी फीसदी राशि देनी चाहिए। अब तो जलशक्ति मंत्री भी राजस्थान के हैं। उनका राजस्थान का हिस्सा बढ़ावाना चाहिए। राज्य के हिस्से की मिलने वाली जीएसटी की राशि को भी केन्द्र सरकार राजस्थान को नहीं दे रही। इस दौरान मंत्री ने पत्रकार वार्ता की। पेश है प्रमुख सवाल और उनके जवाब।
राजस्थान की महिला मंत्री से पूछे सवाल तो माइक ही सरका दिया
राजस्थान की महिला मंत्री से पूछे सवाल तो माइक ही सरका दिया
#mamta bhupesh
सवाल: तीन साल में जिले को मिली तीन बड़ी सौगात बताएं?
जवाब: मंत्री खुद जवाब नहीं दे सकी। माइक मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ जितेन्द्र सिंह की तरफ कर दिया। डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज, चिंरजीवी योजना, ऑक्सीजन प्लांट और अत्याधुनिक एम्बुलैंस की सुविधा सरकार ने दी है। इसके अलावा अनेक कल्याणकारी योजनाए चलाई जा रही है। पट्टे दिए जा रहे हैं।
सवाल: मेडिकल कॉलेज कहां बनेगा, शिलान्यास कब होगा?
जवाब: प्रभारी मंत्री इसका जवाब भी नहीं दे सकी। इसका जवाब देते हुए कलक्टर यूडी खान ने कहा कि पहले जमीन का इश्यू था। अब समसपुर में ही मेडिकल कॉलेज बनेगा। आठ हैक्टेयर जमीन आवंटित कर दी गई है। इतनी ही और आवंटित की जाएगी।
सवाल: आपकी सरकार ने खेल विवि की घोषणा की थी, वह कब बनेगा?
जवाब: मैं जानकारी करके बाद में बताऊंगी। आपके सभी सवालों को मैंने लिख लिया है।

सवाल: लोग 181 पर शिकायत करते हैं, लेकिन धरातल पर उनका समाधान क्यों नहीं होता?
जवाब: जल्द ही इस पर मॉनेटरिंग करवाई जाएगी।
सवाल: फ्लाईओवर का कार्य पूरा नहीं हो रहा, कारण क्या हैं?
जवाब: मैं कुछ दिन पहले ही प्रभारी मंत्री बनी हूं। आपक जिले की बेटी हूं। आपकी बहन हूं। मेरे प्रति और राज्य सरकार के प्रति पॉजिटिव नजरिया रखें। अगली बार आऊंगी तब सभी सवालों का जवाब साथ लाऊंगी।
#mamta bhupesh
योजना मंडावा की, शिलान्यास झुंझुनूं में


झुंझुनूं. महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश विधानसभाक्ष क्षेत्र मंडावा की 111 करोड़ 42 लाख रुपए की बड़ी योजना का शिलान्यास जिला मुख्यालय झुंझुनूं के एक हॉल में बैठकर वर्चुअल रूप से कर गई। करोड़ों रुपए की इस योजना के शिलान्यास कार्यक्रम में मंडावा विधायक रीटा चौधरी की दूरी चर्चा का विषय बनी रही।
आरयूआइडीपी के चतुर्थ चरण के तहत मंजूर हुई इस राशि से मंडावा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, नलकूप, ट्रांसमिशन पाइप लाइन व जलाशय मय पम्पिंग स्टेशन के कार्य होंगे। मंडावा के लिए यह बड़ी सौगात है। इस योजना से गंदे पानी की निकासी की समस्या का स्थाई समाधान होगा। लेकिन इतना बडा कार्यक्रम मंडावा की जनता के बीच नहीं होकर झुंझुनूं शहर के एक हॉल में जिला स्तर के अधिकारियों के बीच कर दिया गया। इस कार्यक्रम में मंडावा विधायक रीटा चौधरी का नाम अध्यक्षता करने वालों में शामिल था, लेकिन वे नहीं आई।
चर्चा का कारण इसलिए भी है कि जिस समय प्रभारी मंत्री मंडावा की योजना का शिलान्यास झुंझुनूं में कर रही थी, तब मंडावा की विधायक रीटा चौधरी मंडावा विधानसभा क्षेत्र में जनसुनवाई कर रही थी। हालांकि इस बारे में विधायक रीटा चौधरी ने किसी प्रकार की बात करने से मना कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यकोरोना से बचने एडवाइजरी जारी-फल और सब्जियों में बरतें ये सावधानियांमहाराष्ट्र से सटे CG के इस जिले में कोविड पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाडिय़ों को किया लॉक, टिफिन से मिलेगा बच्चों को गर्म भोजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.