चुनाव आयोग जैसी वेबसाइट बनाकर धोखा देने के मामले से हड़कंप, 5 हजार से ज्यादा लोगों को धोखा दे चुका आरोपी

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने चुनाव आयोग की वेबसाइट से मिलती-जुलती वेबसाइट बनाकर धोखा देने के आरोप में एक जने को गिरफ्तार किया है...

By: dinesh

Published: 29 May 2020, 08:05 AM IST

चिड़ावा/झुंझुनूं। दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने चुनाव आयोग की वेबसाइट से मिलती-जुलती वेबसाइट बनाकर धोखा देने के आरोप में एक जने को गिरफ्तार किया है। आरोपी चिड़ावा के कोर्ट रोड का है।

पुलिस के मुताबिक, इस बारे में आयोग ने ही शिकायत दी थी। जिसकी जांच की गई तो पूरा मामला खुल गया। जांच में सामने आया कि आरोपी ने आयोग की वेबसाइट से मिलती-जुलती वेबसाइट तैयार कर हजारों लोगों को चूना लगाया। इस वेबसाइट के जरिए आरोपी अब तक पांच हजार से ज्यादा लोगों को धोखा दे चुका है।

लैपटॉप और मोबाइल जब्त
आरोपी के पास से पुलिस ने जालसाजी में इस्तेमाल किए गए लैपटॉप और मोबाइल को भी जब्त किया है। उधर, दिल्ली पुलिस की टीम चिड़ावा पहुंची। स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस जांच में ही खुलासा हुआ कि स्नातक पास आरोपी सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर के बतौर भी पहले काम करता था। मामले को लेकर चिड़ावा थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण सैनी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने युवक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने दिल्ली में ऑफिस भी कर रखा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned