scriptझुंझुनूं की मंजू अब लंदन में खेलेगी | manju bala swami | Patrika News

झुंझुनूं की मंजू अब लंदन में खेलेगी

locationझुंझुनूPublished: Jun 16, 2022 10:43:50 pm

Submitted by:

Rajesh

पैतृक गांव चांदगोठी व ससुराल लाडूंदा में जैसी सूचना पहुंची तो बस स्टैंड पर ग्रामीणों और खेल प्रेमियों ने मिठाई वितरण कर खुशी जताई तथा अपने लाडली को बधाई दी। अब मंजू जुलाई में लंदन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी।

झुंझुनूं की मंजू अब लंदन में खेलेगी

झुंझुनूं की मंजू अब लंदन में खेलेगी

#manjubalaswami

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं जिले के लाडूंदा गांव निवासी मंजू बाला स्वामी अब सात समंदर पार लंदन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाएगी। मंजू जुलाई में लंदन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी।
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मंजूबाला स्वामी ने इंटर स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथा क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 61 वीं इंटर स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन चेन्नई में हुआ। जिसमें मंजू बाला स्वामी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 64.19 मीटर हैमर थ्रो कर मीट रेकॉर्ड सहित स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पैतृक गांव चांदगोठी व ससुराल लाडूंदा में जैसी सूचना पहुंची तो बस स्टैंड पर ग्रामीणों और खेल प्रेमियों ने मिठाई वितरण कर खुशी जताई तथा अपने लाडली को बधाई दी। अब मंजू जुलाई में लंदन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी।
#neeraj baloda

नीरज ने भी जीता स्वर्ण पदक

झुंझुनूंञ्चपत्रिका. चेन्नई में आयोजित नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में झुंझुनूं जिले के झारोड़ा कला गांव निवासी नीरज बलौदा ने 65.52 मीटर दूर हैमर फेंककर स्वर्ण पदक जीता है। दूसरे स्थान पर उत्तरप्रदेश के हरङ्क्षवदर ङ्क्षसह व तीसरे स्थान पर पंजाब के दमनीत ङ्क्षसह रहे। नीरज की जीत के बाद कोच अनिल पूनिया ने बताया कि कुछ पॉइंट से नीरज कॉमनवेल्थ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। लेकिन उनकी मेहनत जारी है। उनका सपना अब भारत के लिए पदक जीतना है। इससे पहले पटियाला में आयोजित साठवीं इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हैमर थ्रो में नीरज ने 60.28 मीटर हैमर थ्रो कर रजत पदक जीता था। नीरज नौ सेना में सूबेदार हैं। अभी दिल्ली में तैनात हैं। नीरज की जीत पर ओलम्पियन सपना पूनिया, जिला खेल अधिकारी राजेश ओला व सुभाष योगी ने बताया कि नीरज एक दिन भारत के लिए जरूर पदक जीतेगा। घुटने में चोट के बाद नीरज शानदारी वापसी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो