यह है झुंझुनूं की शातिर बबीता, जिसने लुटवा दिया खुद का घर

गहनता से पूछताछ की गई तो घटना में परिवार के किसी नजदीकी व्यक्ति के होने का शक हुआ। आरोपी मुकेश राजपूत के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन का बारीकी से निरीक्षण किया गया तो उसे वाट्सएप में आरोपी व पीडि़त परिवार की बहू बबीता के बीच चेट होने से शक यकीन में बदल गया।

By: Rajesh

Published: 30 Jun 2020, 10:11 PM IST

झुंझुनूं. राजस्थान के झुंझुनूं जिले में लुटेरी दुल्हन के मामले तो खूब सामने आए हैं। अब नया मामला उनसे अलग है। हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में हुई लूट के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मकान मालकिन सुमित्रासिंह की पुत्रवधू बबीता ने अपने ननिहाल में रिश्ते में मामा के साथ मिलकर लूट का षडय़ंत्र रचा था। बबीता के कहने पर ही यह लूट हुई थी। इस खुलासे के बाद हर कोई अचरज में है।
एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि 12 जून की रात दो बजे शहर के हमीरी रोड स्थित राइका कालोनी में सुमित्रा के मकान में हथियारों से लैस चार नकाबपोश लुटेरे घर में घुसे। वहां पर मौजूद मकान मालिकन सुमित्रा , पुत्रवधू बबीता व सुमित्रा की बेटी डिंपल व दोहिते को बंधक बनाकर स्टोररूम में बंद कर दिया।

#babita jhunjhunu

लाखों रुपए के जेवरात व 40 हजार रुपए नकदी लूट ले गए। पुलिस ने लगातार अनुसंधान कर मामले में लिप्त पाए जाने पर मुकेश राजपूत व दीपक राजपूत निवासी खरक कलां (भिवानी) तथा नकुल जाट निवासी गरनावठी (कलानौर) जिला रोहतक को 25 जून को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई तो घटना में परिवार के किसी नजदीकी व्यक्ति के होने का शक हुआ। आरोपी मुकेश के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन का बारीकी से निरीक्षण किया गया तो उसे वाट्सएप में आरोपी व पीडि़त परिवार की बहू बबीता के बीच चेट होने से शक यकीन में बदल गया। जब सख्ती से आरोपी मुकेश से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि रिश्ते में वह बबीता राजपूत का मामा लगता है और उसके कहने पर ही इस लूट को उन्होंने अंजाम दिया। इस पर पुलिस ने आरोपी पुत्रवधू बबीता राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है।

#mastermind babita

लूटा गया माल बरामद
एसपी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर उनके निवास स्थान गांव खरक कलां व गरनावठी से लूटा गया माल बरामद कर लिया गया है। आरोपी मुकेश कुमार से दो बड़ी आड़, एक छोटी आड़, दो बाजूबंद, दो बंगड़ी, दो पुंछी, एक रखड़ी, दो पैंडल, एक हथफूल, तीन जोड़ी कानों के बाले, एक जोड़ी झालर बाला, दो नथ, एक अंगूठी, दो चांदी के नारियल बरामद किए गए हैं। आरोपी नकूल से चांदी के दस सिक्के, 21 अंगूठियां चांदी की, एक चांदी का कड़ा व दो जोड़ छड़ बरामद की गई है। बरामद माल की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए है। आरोपी मुकेश व दीपक से महिलाओं के लुटे गए दो मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए हैं। शेष रहे माल की बरामदगी को लेकर अनुसंधान जारी है।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned