scriptmedical college jhunjhunu | पत्रिका ने लगातार 18 दिन अभियान चलाकर मुद्दा उठाया तो सरकार ने 80 करोड़ 50 लाख दिए | Patrika News

पत्रिका ने लगातार 18 दिन अभियान चलाकर मुद्दा उठाया तो सरकार ने 80 करोड़ 50 लाख दिए

सरकार ने बजट में हमारे मेडिकल कॉलेज के लिए 80 करोड़ पचास लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही नर्सिंग कॉलेज भी खोला जाएगा। इससे विद्यार्थियों को नर्सिंग करने के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा।

झुंझुनू

Published: February 24, 2022 06:30:10 pm


#medical college jhunjhunu

झुंझुनूं. मेडिकल कॉलेज को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से लगातार 18 दिन से चलाए जा रहे अभियान का जोरदार असर हुआ है। पत्रिका का यह अभियान मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री तक पहुंचा। सरकार ने बजट में हमारे मेडिकल कॉलेज के लिए 80 करोड़ पचास लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही नर्सिंग कॉलेज भी खोला जाएगा। इससे विद्यार्थियों को नर्सिंग करने के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा। अभी तक जिला मुख्यालय पर केवल एएनएम ट्रेनिंग सेंटर ही संचालित था। अब नर्सिंग कॉलेज खुलने से नर्सिंग के प्रशिक्षित विद्यार्थी भी जिले को पहले से ज्यादा संख्या में मिलेंगे। उल्लेखनीय है राजस्थान पत्रिका में 6 फरवरी से लगातार मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास की मांग को लेकर बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को पूरे जिले से हर वर्ग/ संगठनों के पदाधिकारी खुद का अभियान मानते हुए समर्थन दे रहे हैं।
पत्रिका ने लगातार 18 दिन अभियान चलाकर मुद्दा उठाया तो सरकार ने 80 करोड़ 50 लाख दिए
पत्रिका ने लगातार 18 दिन अभियान चलाकर मुद्दा उठाया तो सरकार ने 80 करोड़ 50 लाख दिए

एक और अस्पताल बनेगा

झुंझुनूं. पीएमओ एवं वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ वीडी बाजिया ने बताया कि राजकीय बीडीके अस्पताल झुंझुनूं में मेडिकल कॉलेज के लिए 240 बैड के अस्पताल की स्वीकृति मिली है। बीडीके अस्पताल में पूर्व में 300 बैड संचालित हैं। 240 बैड का अस्पताल बनने के बाद बीडीके अस्पताल 540 बैड का हो जाएगा। अस्पताल में 50 बैड का एमसीएच विंग विस्तार का निर्माण किया जा चुका है। वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ जितेन्द्र भाम्बू ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से संलग्न नर्सिंग महाविद्यालय खुलने से चिकित्सा सेवा एवं चिकित्सा शिक्षा मिल सकेंगी। कैंसर डिटेक्शन मोबाइल वैन से कैंसर रोगियों की स्क्रीनिंग की जा सकेंगी।
#medical college jhunjhunu
यह घोषणा भी हुई
झुंझुनूं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बुधवार को पेश किए गए बजट में झुंझुनूं जिले के लिए कई सौगातें मिली हैं। बजट में चिकित्सा, शिक्षा और सड़कों पर फोकस नजर आया है। परंतु सबसे अहम बात ये है कि जिले के लिए जितनी भी घोषणाएं की गई हैं, वे समय पर जमीन पर उतरें तो जनता को राहत मिले। खेतड़ी, गुढ़ा और मुकुंदगढ़ में कन्या महाविद्यालय खोले जाएंगे। चिड़ावा में कृषि महाविद्यालय व मलसीसर में पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय खोला जाएगा। इसके अलावा जिले के अनेक स्कूल क्रमोन्नत होंगे और अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलेंगे।
विधानसभा क्षेत्र झुंझुनूं में साइबर पुलिस स्टेशन व सावित्री बाई फुले वाचनालय खोला जाएगा। मेडिकल कॉलेज के लिए राशि मंजूर हो गई है। नर्सिंक कॉलेज खोला जाएगा। खेल स्टेडियम बनाया जाएगा।
मंडावा: बिसाऊ में तहसील, मंडावा में एसडीएम कार्यालय

मंडावा/बिसाऊ. अब मंडावा भी उपखंड कार्यालय खोला जाएगा। इसके अलावा बिसाऊ को तहसील बनाया जाएगा। मलसीसर में पशुचिकित्सा एवं विज्ञान महाविद्यालय खोला जाएगा। लोगों को राजस्व व प्रशासनिक कार्यों के लिए मलसीसर नहीं जाना पड़ेगा। महनसर, भीखनसर सहित सात पंचायतों के लोगों के मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, पट्टा पंजीयन आदि के काम बिसाऊ में ही हो सकेंगे।

उदयपुरवाटी: गुढ़ागौडज़ी में नगरपालिका तथा गुड़ा में उपतहसील

गुढ़ागौडज़ीञ्चपत्रिका. ग्राम पंचायत गुढ़ागौडज़ी को नगरपालिका बनाया जाएगा। गुढा कस्बे में कन्या महाविद्यालय व गुड़ा गांव में उपतहसील खोलने की घोषणा की है। पंस सदस्य विकास कलावत,राजीव दायमा,अजीज कुरैशी,रणवीर सिंह,विजेंद्र सिंह,शकील चौहान,विनोद अग्रवाल,अनिल गिल,राजेश खरेसिया,विनोद कुमावत, मुकेश वाल्मीकि आदि ने
खुशी जताई।

खेतड़ी: कन्या महाविद्यालय खुलेगा
खेतड़ीञ्चपत्रिका. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में खेतड़ी में कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा की है। इससे बालिका शिक्षा को बढावा मिलेगा। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय में छात्रों से दोगुनी संख्या छात्राओं की है। इससे बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा।
नवलगढ़: जिला अस्पताल की सौगात
नवलगढ़ञ्चपत्रिका. राज्य सरकार के बुधवार को पेश किए गए बजट में नवलगढ़ को जिला अस्पताल के रूप में स्वास्थ्य सेवाओं की बड़ी सौगात मिली है। यह सौगात मुख्यमंत्री के सलाहकार एवं नवलगढ़ विधायक राजकुमार शर्मा के सकारात्मक प्रयासों का ही परिणाम है। जिला अस्पताल बनने से नवलगढ़ में ईएनटी, नेत्र, स्त्री रोग, सर्जरी, ऑर्थोपेडिक, मेडिसन, बाल रोग आदि कई प्रकार की चिकित्सा सेवाओं के अलग-अलग विभाग बन जाएंगे। इनमें प्रत्येक विभाग में 4-5 डॉक्टर सेवाएं देंगे। इसके साथ ही सीटी स्केन, एमआरआई सहित विभिन्न प्रकार की चिकित्सा जांच की बड़े स्तर पर सुविधा मिलेगी। जिला अस्पताल के स्तर के अनुसार यहां नर्सिंग स्टाफ भी लगभग दोगुना हो जाएगा। जिला अस्पताल की घोषणा से नवलगढ़ कस्बे सहित निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। नगरपालिका अध्यक्ष शोयब खत्री, उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, बीसीएमओ डॉ. गोपीचंद जाखड़, राजकीय अस्पताल के पीएमओ डॉ. सुरेश भास्कर सहित अस्पताल के डॉक्टर व बड़ी संख्या में लोग राजकीय अस्पताल में पहुंचे। खुशी में पटाखे फोड़े, मिठाइयां बांटी व एक दूसरे को बधाइयां दी। सभी ने राजकुमार शर्मा का आभार व्यक्त किया।
मुकुंदगढ़ में बेटियों का सपना होगा साकार


मुकुंदगढ़ञ्चपत्रिका. मुकुंदगढ़ में महिला महाविद्यालय खुलने से कस्बे सहित निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों का उच्च शिक्षा का सपना साकार हो सकेगा। उच्च शिक्षा के लिए अब उन्हें नवलगढ़ या झुंझुनूं के सरकारी या फिर निजी कॉलेजों में नहीं जाना पड़ेगा। मुकुंदगढ़. महाविद्यालय की घोषणा पर सीएम गहलोत व उनके सलाहकार राजकुमार शर्मा का आभार जताया है। नगरपालिका के सामने पालिकाध्यक्ष मनीष चौधरी की अगुवाई में पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर व मिठाई बांटकर खुशियां मनाई।
सूरजगढ़: सिविल न्यायाधीश कोर्ट खुलेगा

सूरजगढ़/बुहाना. सूरजगढ़ में सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट खोला जाएगा। बुहाना में कॉलेज की घोषणा नहीं हुई।जन जागृति मंच के कर्मवीर यादव का आरोप है कि सरकार ने कॉलेज नहीं खोलकर युवा हितों के साथ खिलवाड़ किया है।

पिलानी:चिड़ावा में कृषि महाविद्यालय
चिड़ावा/पिलानी.कृषि क्षेत्र के अनुसंधान के साथ-साथ प्रशिक्षण क्षमता विकास की आवश्यकता के मध्यनजर राज्य बजट में चिड़ावा को कृषि महाविद्यालय की सौगात मिली। विधायक जेपी चंदेलिया ने क्षेत्र के विद्यार्थियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए महाविद्यालय की घोषणा करवाई। जिससे कृषि प्रधान क्षेत्र होने के कारण छात्रों को फायदा मिलेगा। जिस कारण कृषि संकाय की तरफ छात्रों का रूझान बढ़ेगा। रोजगार की संभावनाओं को भी पंख लगेंगे। वहीं शहर के विकास को भी रफ्तार मिलेगी। इसके अलावा पिलानी शहर के सौंदर्यीकरण के लिए अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: विरोध कर रहे किसानों से मिलेंगे CM मान, आखिर क्यों धरने पर बैठे किसान?जब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.