scriptआपको राजस्थान में किसी भी जगह घर बैठे दवा चाहिए तो पढ़े यह खबर | medicine on call | Patrika News

आपको राजस्थान में किसी भी जगह घर बैठे दवा चाहिए तो पढ़े यह खबर

locationझुंझुनूPublished: Apr 01, 2020 02:19:24 pm

Submitted by:

Rajesh

मरीज नियंत्रण कक्ष के नम्बर 0141-2228600 है तथ ई-मेल आइडी भी बनाई गई है। उक्त नियंत्रण कक्ष के लिए सहायक औषधी नियंत्रक राजकमल छीपा को नियंत्रण अधिकारी लगाया गया है, जिनसके मोबाइल नम्बर 9462690790 है।

आपको राजस्थान में किसी भी जगह घर बैठे दवा चाहिए तो पढ़े यह खबर

आपको राजस्थान में किसी भी जगह घर बैठे दवा चाहिए तो पढ़े यह खबर

झुंझुनूं. लॉकडाउन की स्थिति के चलते नियमित रूप से दवा लेने वाले मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मरीजों की समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष राजस्थान फार्मेसी काउंसलिंग के कार्यालय में स्थापित किया गया है, जो सुबह 9.30 बजे से सायं 6 बजे तक खुला रहेगा। कलक्टर उमरदीन खान ने बताया कि मरीज नियंत्रण कक्ष के नम्बर 0141-2228600 है तथ ई-मेल आइडी भी बनाई गई है। उक्त नियंत्रण कक्ष के लिए सहायक औषधी नियंत्रक राजकमल छीपा को नियंत्रण अधिकारी लगाया गया है, जिनसके मोबाइल नम्बर 9462690790 है। कलक्टर ने झुंझुनू के सहायक औषधी नियंत्रक चन्द्रप्रकाश जाटव को जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष की स्थापना करने के निर्देश दिए है।
ऐसे पहुंचेगी दवा घर तक
नियंत्रण कक्ष में सम्पर्क करने के बाद व्यक्ति को उसके निवास के निकटतम दवा की दुकान अथवा फर्म का मोबाइल नम्बर (वाट्सएप नम्बर) उपलब्ध करवाया जाएगा। उस नम्बर पर संबंधित मरीज की ओर से चाही गई दवा की पर्ची वाट्सएप पर भेजा जाएगा तथा वह दवा विक्रेता उन दवाओं को रोगी के पते पर बिल के साथ भिजवाएंगे।
——-
आरएएस सुरेश चन्द्र प्रभारी अधिकारी नियुक्त
झुंंझुनूं्. राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आरएएस सुरेश चन्द्र को उपखण्ड बुहाना क्षेत्र का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
——-

भीलवाड़ा से आए तीन लोगों को कोरंटाइन वार्ड में भेजा
खेतड़ी. कांकरिया गांव में तीन दिन पहले भीलवाड़ा से आए तीन लोगों को मंगलवार को चिकित्सा विभाग ने सिंघानिया विश्वविद्यालय स्थित कोरंटाइन वार्ड में भिजवाया। बीसीएमओ खेतड़ी डा.हरीश यादव ने बताया कि कांकरिया में तीन लोग तीन दिन पहले भीलवाड़ा से आए थे।
इस्माइलपुर को किया सील, पुलिस जाब्ता तैनात
चिड़ावा.युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम इस्माइलपुर पहुंची। बीसीएमओ डॉ.संतकुमार जांगिड़ के नेतृत्व में नौ टीमों ने तीन किमी दायरे में सर्वे किया। जिसमें कुछ लोग खांसी-जुकाम से पीडि़त मिले। गांव में कीटनाशक का छिडक़ाव करवाया गया। वहीं कोरोना पीडि़त के परिजनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। गांव में पुलिस जाब्ता तैनात कर आने-जाने पर रोक लगा दी। एसडीएम जेपी गौड़, तहसीलदार ज्वालासहाय मीणा, डीएसपी आरपी शर्मा, नायब तहसीलदार महेंद्र मूंड, इओ अनिल चौधरी, सीएचसी प्रभारी डॉ.जितेंद्र यादव, मंड्रेला थानाधिकारी राकेश मीणा आदि ने सहयोग दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो