झुुंझुनूं के नए कलक्टर व एसपी भी नहीं बदल पाए मॉकड्रिल का स्थान

हर बार की तरह फिर बाकरा स्थित गैस प्लांट में मॉकड्रिल की गई। ज्योंही कंट्रोल रूम से सूचना मिली तो हर बार की तरह जिम्मेदार समझ गए कि यह फिर मॉकड्रिल ही होगी।

By: Rajesh

Published: 21 Oct 2020, 10:58 PM IST

#mock drill in jhunjhunu

झुंझुनूं. नए जिला कलक्टर उमरदीन खान व एसपी जेसी शर्मा भी कई वर्षों पुरानी एक ही जगह मॉकड्रिल करने की परम्परा को नहीं बदल पा रहे। हर बार की तरह फिर बाकरा स्थित गैस प्लांट में मॉकड्रिल की गई। ज्योंही कंट्रोल रूम से सूचना मिली तो हर बार की तरह जिम्मेदार समझ गए कि यह फिर मॉकड्रिल ही होगी। मॉकड्रिल के तहत बाकरा रोड स्थित गैस प्लांट में आग लगने की सूचना दी गई। परंतु जिन आवश्यक सेवाओं फायर बिग्रेड व एम्बुलेंस को सबसे पहले पहुंचना था वे ही सबसे बाद में पहुंची।

# bakra gas plant
सबसे पहले पहुंचे एएसआई नानूसिंह
आग लगने की सूचना पर सबसे पहले एएसआई नानूसिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे। इसके बाद अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के आने का सिलसिला जारी हुआ।

--------------------
आग की सूचना: 10.55
एएसआई नानूसिंह: 11 .00
क्यूआरटी संदीपकुमार: 11.05 बजे
एसपी जगदीशचंद्र शर्मा: 11.05 बजे
कलक्टर यूडी खान: 11.07 बजे
फायर बिग्रेड: 11.27 बजे
एम्बुलेंस : 11.25
आग पर पाया काबू पाया: 11.30 बजे

अवलोकन भी किया
मॉक ड्रिल के दौरान कलक्टर यूडी खान, एसपी जगदीशचंद्र शर्माव अन्य अधिकारियों ने अवलोकन किया। बाकरा गैस प्लांटके उप महाप्रबंधक राजेश शरण, सहायक प्रबंधक एलपीजी सुरक्षा घनश्याम ने गैस प्लांट की गतिविधियों के बारे में बताया।


काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

झुंझुनूं. बिजली निगम के निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने उपखंड मुख्यालयों पर स्थित सहायक अभियंता कार्यालयों के सामने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। झुंझुनूं में सहायक अभियंता कार्यालय के बाहर भारतीय मजदूर श्रमिक संघ के जिला संगठन मंत्री सुरेश शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर निजीकरण कर्मचारियों के हित में नहीं बताया। इस दौरान यह निर्णय किया गया कि 23 अक्टूबर अधीक्षण अभियंता कार्यालय के सामने कर्मचारी धरना देंगे। अधीक्षण अभियंता क ार्यालय में डिस्कॉम महामंत्री नरेंद्र सिंह राठौड़ व जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया। जिला महामंत्री वीरेंद्र तंवर, झुंझुनूं उपखण्ड अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद योगी, सचिव सुनील ईशरवाल, होशियार सिंह, सुनील शर्मा, कमलेश मीणा द्वारकाप्रसाद, जयपाल सिंह, विशाल कर्णावत, राजवीर सामरिया, सोमेश स्वामी्र सीताराम योगी, शिव कुमार, जितेश सैनी, संजय महला, अमित कुलहरि , अनिल सैनी समेत बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned