scriptअचानक नवलगढ़ के अस्पताल क्यों पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम | nawalgarh | Patrika News

अचानक नवलगढ़ के अस्पताल क्यों पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

locationझुंझुनूPublished: Apr 24, 2019 06:12:29 pm

Submitted by:

Mahaveer Tailor

टीम ने किया अस्पताल का निरीक्षण

jhunjhunu

अचानक नवलगढ़ के अस्पताल क्यों पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

नवलगढ़. स्वास्थ्य विभाग की राज्य स्तरीय टीम बुधवार को कस्बे के राजकीय सामान्य चिकित्सालय पहुंची। इस मौके पर संयुक्त निदेशक डॉ. एसएन धौलपुरिया व सहायक निदेशक जयसिंह ने डीडीसी का निरीक्षण किया। यहां पर दवाईयां अल्फाबाटिक लगी हुई थी। सुसज्जित डीडीसी होने की उन्होंने सराहना की। उन्होंने वितरित की जाने वाली दवाईयों को छोटी छोटी ट्रे में रखने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने दवाईयों की उपलब्धता की भी जानकारी ली। इसके बाद टीम ने हॉस्पिटल की लैब का निरीक्षण किया। उन्होंने पीएमओ स्तर हॉस्पिटल होने के कारन जांचों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा।
टीम ने एक्सरे कक्ष एवं महिला वार्ड, प्रसूति कक्ष का निरीक्षण भी किया। साफ-सफाई अच्छी मिलने पर इसकी सराहना की। प्रसूति कक्ष में टॉयलेट नहीं होने की कमीं को दूरस्थ करवाने के निर्देश दिए। मेल वार्ड, डेंटल कक्ष, आपातकालीन वार्ड का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान टीम को अवगत करवाया गया कि हॉस्पिटल में सोनोलॉजिस्ट पदस्थापित है, लेकिन सोनोग्राफी मशीन नहीं होने के कारण आम जनता को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।
इस पर विभाग को सोनोग्राफी मशीन की डिमांड भेजने को कहा गया। पीएमओ डॉ. नवल सैनी ने बताया कि एमएनजेवाई योजना में हॉस्पिटल का करीब 15 लाख का बजट बकाया है। इसके लिए विभाग को पत्र भी भेजा गया। लेकिन हॉस्पिटल को बजट आवंटित नहीं हुआ। जिसके कारण एमएनजेवाई योजना को ओर सुदृढ़ तरीके से संचालित करने की समस्या आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो