सिटी बजाते ही शराब हाजिर

सिटी बजाते ही शराब हाजिर

Mahaveer Prasad Tailor | Publish: Mar, 17 2019 11:08:48 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:08:49 AM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

नवलगढ़ में शराब ठेकों पर नियमों की उड़ रही है धज्जियां



नवलगढ़. क्षेत्र में शराब ठेकेदारों के लिए नियम कायदे कोई मायने नहीं रखते हैं। नियमों को ताक पर रखकर रात आठ बजे बाद भी शराब बेची जा रही है। जबकि नियमों की पालना करवाने वाले सबकुछ जानते हुए खामोश बैठे हुए हैं। सख्त कार्रवाई नहीं होने के कारण शराब ठेकेदार नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जानकारी के अनुसार शराब ठेकों के बंद होने का समय रात आठ बजे निर्धारित किया हुआ है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है। शराब ठेकों पर रात आठ बजते ही दिखावे के लिए शटर तो डाउन कर दिया जाता है लेकिन इसके बाद शटर के नीचे से ग्राहकों को शराब दी जा रही है। कस्बे में हाइवे रोड पर स्थिति एक शराब के ठेके पर आलम ये है कि कोई ग्राहक आने पर बाहर बैठा व्यक्ति सिटी बजाकर इशारा करता है। इसके बाद शराब ठेके की दुकान के शटर के नीचे की तरफ बनी हुई छोटी सी खिड़की खुलती है और इसमें से ग्राहक को शराब दे दी जाती है। गौरतलब बात ये है कि हाइवे रोड पर रात को पुलिस की जीप भी कई बार गुजरती है लेकिन इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ये ही हालात क्षेत्र में शहर व ग्रामीण इलाकों के अधिकांश शराब के ठेकों पर है। रात को जब चाहो ग्राहकों को शराब उपलब्ध करवाई जा रही है।

होटलों पर भी छलक रहे हैं जाम
हाइवे रोड स्थित कई होटलों व ढाबों पर भी शराब के जाम छलक रहे हैं। रात के अंधियारे में इनमें चोरी छिपे शराब बेचने का अवैध धंधा किया जा रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदार मौन बैठे हुए हैं।

मनमर्जी की वसूल रहे रेट
क्षेत्र में कई शराब ठेकों पर ग्राहकों से शराब की ओवररेट भी वसूल की जा रही है। इसको लेकर कई बार ग्राहक उलाहना भी देते हैं लेकिन ठेकेदार झगड़े पर उतारु हो जाते हैं। ऐसे में मजबूरी में कई शराब की दुकानों पर ग्राहकों को शराब के मनमर्जी की राशि देनी पड़ रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned