scriptझुंझुनूं वाले पटवारी की परीक्षा देने जाएंगे जयपुर | patwari exam 2021 | Patrika News

झुंझुनूं वाले पटवारी की परीक्षा देने जाएंगे जयपुर

locationझुंझुनूPublished: Oct 20, 2021 10:39:01 pm

Submitted by:

Rajesh

जिले के करीब 75 हजार युवा चार पारियों में परीक्षा देने जयपुर जाएंगे। भाजपा राष्ट्रीय परिषद सदस्य विश्वंभर पूनिया ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि यह शेखावाटी के युवाओं के साथ छलावा है। जब प्रदेशभर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं तो शेखावाटी के युवाओं को भटकने के लिए क्यों छोड़ा गया है।

झुंझुनूं वाले पटवारी की परीक्षा देने जाएंगे जयपुर

झुंझुनूं वाले पटवारी की परीक्षा देने जाएंगे जयपुर

#patwari exam 2021
झुंझुनूं ञ्च पत्रिका. पटवारी भर्ती परीक्षा का केन्द्र झुंझुनूं जिले में नहीं बनाने से हजारों विद्यार्थी गुस्से में हैं। महिलाओं को भी दूसरे जिलों में परीक्षा देने जाना पड़ेगा। जिले के करीब 75 हजार युवा चार पारियों में परीक्षा देने जयपुर जाएंगे।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के निर्देश पर परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने झुंझुनूं जिले में हजारों अभ्यर्थियों की व्यवस्था की थी। परीक्षा केंद्रों का चयन, अभ्यर्थियों की बैठक व्यवस्था और स्टाफ की तैनाती समेत सभी तैयारियां कर बोर्ड को रिपोर्ट भिजवाई जा चुकी थी। इसके बावजूद बोर्ड ने झुंझुनूं को परीक्षा केंद्रों से वंचित कर दिया। वहीं कई परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर चर्चा में आए अलवर, चित्तौड़ भीलवाड़ा जैसे जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसे लेकर युवाओं में खासा आक्रोश बना हुआ है। महिलाओं को दूसरे जिलों में परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाने हर कोई निंदा कर रहा है।
#patwari exam 2021
दो दिन, चार पारियों में होगी परीक्षा
23 और 24 अक्टूबर को होने वाली पटवारी परीक्षा में लगभग 15.63 लाख अभ्यर्थी पंजीबद्ध हैं। इसमें महिला अभ्यर्थियों की संख्या पांच लाख से ज्यादा है। चार पारियों में होने वाली इस परीक्षा की प्रत्येक पारी में करीब चार लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। 24 अक्टूबर को करवा चौथ होने के कारण अब 23 अक्टूबर को ही सभी महिला अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी।

शेखावाटी को पटवारी भर्ती परीक्षा के केंद्रों से महरूम रखकर युवाओं के साथ अन्याय किया गया है। ऐसा कर यहां के युवाओं को शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान किया जा रहा।
– सुनील कुमार, अभ्यर्थी
रीट परीक्षा में महिलाओं को जिले के केंद्र आवंटित किए गए थे। अब पटवार परीक्षा में महिलाओं को बाहर भेजकर गलत किया जा रहा है। इससे अभ्यर्थी के साथ परिजनों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी।
– सुमन कुमारी, अभ्यर्थी
– हमने 15 हजार अभ्यर्थियों की व्यवस्था कर आयोग को रिपोर्ट भेज दी थी। हमारे पास परीक्षा केंद्र आवंटन की कोई सूचना नहीं है। यहां परीक्षा केंद्र आवंटन क्यों नहीं किया गया, इस बारे में बोर्ड ही बता सकता है।
– यूडी खान, कलक्टर झुंझुनूं

शेखावाटी के युवाओं के साथ छलावा: पूनिया
झुंझुनूं. राजस्थान में हो रही पटवारी परीक्षा में शेखावाटी समेत 10 जिलों को सेंटर नहीं देकर को लेकर भाजपा राष्ट्रीय परिषद सदस्य विश्वंभर पूनिया ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि यह शेखावाटी के युवाओं के साथ छलावा है। जब प्रदेशभर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं तो शेखावाटी के युवाओं को भटकने के लिए क्यों छोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर मुकरने वाली सरकार अब युवाओं को परेशान करने का काम कर रही है। प्रदेश का युवा आने वाले समय में इसका जवाब जरूर देंगे। भाजपा जिला प्रवक्ता कमलकांत शर्मा ने पटवारी परीक्षा में केंद्र नहीं देने को कांग्रेस सरकार की हठधर्मिता व युवाओं को आर्थिक व मानसिक पीड़ा देने वाला कार्य बताया। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीति के कारण यहां के विद्यार्थियों को परीक्षा देने दूर-दूर जाना पड़ेगा। जिससे विद्यार्थियों को आर्थिक हानि के साथ-साथ शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा का भी सामना करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो