script

पिलानी में बेटियों ने दिया मां को कंधा

locationझुंझुनूPublished: Jan 18, 2019 10:42:37 pm

पिलानी. शिक्षा का प्रभाव अब समाज में दिखने लगा है। शुक्रवार को कस्बे में ऐसी ही एक पहल देखने को मिली। जिसमें बेटियों ने अपनी मां को न केवल कंधा दिया बल्की चिता पर मुखाग्नि भी दी।

pilani news

पिलानी में बेटियों ने दिया मां को कंधा

पिलानी में बेटियों ने दिया मां को कंधा
पिलानी. शिक्षा का प्रभाव अब समाज में दिखने लगा है। शुक्रवार को कस्बे में ऐसी ही एक पहल देखने को मिली। जिसमें बेटियों ने अपनी मां को न केवल कंधा दिया बल्की चिता पर मुखाग्नि भी दी। जानकारी के अनुसार कस्बे के लुहारू रोड निवासी अशोक की पत्नी अंजू की गुरुवार की रात को मौत हो गई। अशोक तथा अंजू के तीन बेटियां ही है। अंजू का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। अंजू की बेटी मीनाक्षी, अम्बिका एवं सोनिका ने अपनी मां की अर्थी को कंधा देकर घर से विदा किया तथा मुक्ति धाम में पहुंच कर तीनों बहनों ने अपने परिजनों के साथ मां को मुखाग्नि दी।
बिट्स में दो दिवसीय कार्यशाला शुरू
पिलानी. बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड सांइस में पॉवर इलेक्ट्रोनिक्स एप्लीकेशन और रियल टाइम इम्पलीमेंट विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन केन्द्रीय इलेक्ट्रोनिकी अभियान्त्रीकी अनुसंधान संस्थान सीरी के चीफ वैज्ञानिक डा. जमील अख्तर, बिट्स संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी एसके वर्मा, प्रो वीके चौबे के आतिथ्य में हुआ। कार्यशाला संयोजक प्रो.हरिओम बंसली ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के आयोजन से जुड़ी जानकारी दी। प्रो हितेश दत्त माथुर, प्रो धीरेन्द्र सिंह एवं डा. रजनीश कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया। दो दिवसीय कार्यशाला में पावर इलेक्ट्रॉनिक्स कनवर्टर नियंत्रण तथा बिजली की गुणवता विषय पर विस्तार से चर्चा होगी। कार्यशाला में देश भर के तकनीकी संस्थानों से 6 5 प्रतिभागी विद्वान भाग ले रहे हैं।
pilani news

ट्रेंडिंग वीडियो