scriptजिला कांग्रेस की बैठक में नहीं आए मंत्री, कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत | Political drama during Congress meeting | Patrika News
झुंझुनू

जिला कांग्रेस की बैठक में नहीं आए मंत्री, कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत

झुंझुनूं में कांग्रेस को एक थैले में डाल रखा है। कांग्रेस को बाहर निकालने की जरूरत है। वहीं, संचालन कर रहे ताराचंद सैनी ने कहा कि पार्टी में जो तपती धूप में दरी उठाने का काम करते हैं, उनको जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। ये बात कांग्रेस नेता खलील बुडाना को नागवार गुजरी और बैठक के बाहर आते ही ताराचंद सैनी और खलील बुडाना के बीच बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और दोनों के बीच हाथापाई तथा गाली-गलौच की नौबत आ गई।

झुंझुनूMay 22, 2022 / 11:13 am

Jitendra

जिला कांग्रेस की बैठक में नहीं आए मंत्री, कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत

जिला कांग्रेस की बैठक में नहीं आए मंत्री, कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत

झुंझुनूं. जिला कांग्रेस कमेटी के चुनाव के लिए शुरू हुई कवायद हंगामे की भेंट चढ़ गई। संगठन के चुनाव के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव चौधरी की ओर से शनिवार ली गई जिला बैठक के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़े। नौबत हाथापाई और गालीगलौच तक पहुंच गई। बैठक में जिले के दोनों मंत्री नहीं आए। हुआ यूं कि मंड्रेला रोड स्थित सनसाइन होटल में जिला कांग्रेस कमेटी के चुनाव के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव चौधरी बैठक ले रहे थे। बैठक के दौरान बुहाना के पूर्व प्रधान हरपाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कि झुंझुनूं में कांग्रेस को एक थैले में डाल रखा है। कांग्रेस को बाहर निकालने की जरूरत है। वहीं, संचालन कर रहे ताराचंद सैनी ने कहा कि पार्टी में जो तपती धूप में दरी उठाने का काम करते हैं, उनको जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। ये बात कांग्रेस नेता खलील बुडाना को नागवार गुजरी और बैठक के बाहर आते ही ताराचंद सैनी और खलील बुडाना के बीच बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और दोनों के बीच हाथापाई तथा गाली-गलौच की नौबत आ गई। दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। वहां पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने दोनों को अलग किया। खलील बुड़ाना ने आरोप लगाया कि जिले में संगठन के चुनाव के लिए बुलाई गई बैठक की सूचना नहीं दी गई।
गुटों में बंटी नजर आई कांग्रेस ; ना मंत्री आए, ना विधायक

चुनाव के संबंध में हुई बैठक में जिला कांग्रेस में गुटबाजी नजर आई। बैठक में केवल सीएम के सलाहकार व खेतड़ी विधायक डा. जितेंद्रसिंह, पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया व मंडावा विधायक रीटा चौधरी शामिल हुई। जबकि बैठक राज्यमंत्री बृजेंद्र ओला, राजेंद्र गुढ़ा व मुख्यमंत्री के सलाहकार राजकुमार शर्मा नहीं आए। बैठक में एक गुट के पदाधिकारियों को मंच पर नहीं बैठाने पर नाराजगी जाहिर की गई।
किसने क्या कहा…

चोरों को भगाओ-संजीव चौधरी

जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव चौधरी ने बैठक में भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 1885 से पहले कांग्रेस पार्टी का नारा था कि अंग्रेजों को भगाओ और अब पार्टी का नारा है चोरों को भगाओ। उन्होंने कहा कि चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ होगा। इसके लिए 31 मई तक उन्हें आवेदन दे दें। इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी।
कांग्रेस ने बहुत कुर्बानियां दी-डा. जितेंद्रसिंह
सीएम के सलाहकार व खेतड़ी विधायक डा. जितेंद्रसिंह ने कहा कि झुंझुनूं की धरा वीर धरा है। यहां के वीर देश की आन-बान-शान के लिए तिरंगे में लिपट कर आते हैं। उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट कैनाल प्रोजेक्ट के तहत लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाने समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की जानकारी दी।
यह कांग्रेस का जिला-जेपी चंदेलिया

पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने कहा कि झुंझुनूं जिला कांग्रेस का जिला है और यह आगे भी रहेगा। अनुशासन ही कांग्रेस का मुख्य ध्येय है।

दो साल से संगठन में कमजोरी आई-रीटा
मंडावा विधायक रीटा चौधरी ने कहा कि दो साल के दौरान झुंझुनूं में संगठन में कमजोरी आई है। यहां पर भाजपा का खाता तक नहीं खुलता था। परंतु अब यहां का सांसद भाजपा से है। ऐसे में जल्द से जल्द संगठन के चुनाव कराकर संगठन को मजबूत करें। बैठक को नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा ने संबोधित किया। इस दौरान महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष तारा पूनियां, अलसीसर प्रधान घासीराम पूनियां, खालिद हुसैन, महेंद्र झाझडिय़ा, तैयब अली, मोहरसिंह सोलाना, निहालसिंह रणवा, सलीम सीगड़ी समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Jhunjhunu / जिला कांग्रेस की बैठक में नहीं आए मंत्री, कार्यकर्ताओं के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो