scriptसामने आया चौंकाने वाला मामला, बच्चों को लोहे की रॉड से पीटता था कुकर्म का आरोपी शिक्षक | Rajasthan Jhunjhunu Sainik school sexual assault case | Patrika News

सामने आया चौंकाने वाला मामला, बच्चों को लोहे की रॉड से पीटता था कुकर्म का आरोपी शिक्षक

locationझुंझुनूPublished: Dec 14, 2019 09:27:54 am

Submitted by:

santosh

दोरासर स्थित सैनिक स्कूल के आरोपी शिक्षक की कू्ररता भी अब सामने आ रही है। बाल आयोग द्वारा गठित कमेटी की जांच में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं।

teacher_ravindra_singh.jpg

झुंझुनूं। दोरासर स्थित सैनिक स्कूल के आरोपी शिक्षक की कू्ररता भी अब सामने आ रही है। बाल आयोग द्वारा गठित कमेटी की जांच में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। कुकर्म का आरोपी शिक्षक रविद्र सिंह बच्चों को लोहे की रॉड से पीटता था। लंबे समय से स्कूल में टीचर व पैरेंट्स की मीटिंग तक नहीं हुई।

शुक्रवार को स्कूल गई टीम ने बच्चों की फोन पर आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से बात करवाई, तो बच्चों ने यह हकीकत बयां की। बच्चों ने बताया कि शिक्षक डराकर रखता था। बच्चों को आवास पर बुलाता था। इस बात का अन्य स्टाफ को पता था, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

टीम के सामने आया कि आरोपी शिक्षक रविंद्र सिंह बच्चों का कॅरियर खराब करने की धमकी देने के साथ-साथ मारपीट भी करता था। जेल जाने का डर दिखाता था। कई बार वह शिकायत पेटी को ही घर ले जाता था। स्कूल में काउंसलर नहीं होने से बच्चे अपनी पीड़ा बता नहीं सके। आरोपी खुद सीनियर हाउस मास्टर था। इसके अलावा चार हाउस मास्टर थे जो सीनियर हाउस मास्टर के अधीन कार्य करते थे।

डेढ़ साल से नहीं खंगाले सीसीटीवी कैमरे
बाल संरक्षण आयोग की टीम ने जांच में माना कि स्कूल प्रबंधन ने डेढ़ साल से अधिक समय तक स्कूल में होने वाली गतिविधियों को देखने के लिए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज नहीं संभाले। इधर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव मधु हिसारिया भी दोरासर पहुंची और जानकारी जुटाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो