खुशखबरी : राजस्थान रोडवेज बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगे युवा, सिर्फ ये है शर्त

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की दु्रतगामी व साधारण श्रेणी के वाहनों में निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी।

By: vishwanath saini

Published: 24 May 2018, 09:05 PM IST

झुंझुनूं. विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों करने वाले प्रदेश के प्रत्याशियों के लिए अच्छी खबर है। अब साक्षात्कार में चयन होने पर राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की दु्रतगामी व साधारण श्रेणी के वाहनों में निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। इसको लेकर वित्तीय विभाग ने स्वीकृति जारी कर दी है। निगम के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक राजहंस उपाध्याय ने भी आदेश जारी किए हैं।

 

Churu Accident LIVE : NH-52 पर इस गलती के कारण हुई 4 जनों की दर्दनाक मौत, लोगों ने यूं बयां किया हादसे का आंखों देखा हाल


जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बजट में प्रतियोगी परीक्षा में चयनित प्रत्याशियों को राजस्थान रोडवेज में नि:शुल्क यात्रा कराने की घोषणा की थी। इसकों लेकर प्रशासनिक व वित्तीय आदेश जारी होने के बाद यूपीएससी , आरपीएससी व आर एस एम एस एस बी की ओर से आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षा में साक्षात्कार के लिए चयन होने वालों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी।

 

जारी करेंगे रियायती टिकट


आदेशों में परिचालकों को ईटीआईएम से अभ्यर्थियों को नि:शुल्क/रियायती टिकट जारी करने के लिए कहा गया है। किन्ही कारणों से मशीन के क्रियाशील नहीं होने पर नि:शुल्क/रियायती टिकट बुक से टिकट जारी करने के निर्देश दिए हैं। जिसमें परिचालक को नि:शुल्क साक्षात्कार यात्री अंकित करना होगा।

 

ये दस्तावेज आवश्यक


नि:शुल्क यात्रा का लाभ उठाने के लिए प्रत्याशियों को आयोजित परीक्षा के प्रवेश पत्र, साक्षात्कार के लिए प्राप्त पत्र, राजस्थान राज्य का मूल निवास प्रमाण पत्र, आने-जाने की निशुल्क यात्रा की सुविधा साक्षात्कार में लिखे स्थान तक दी जाएगी।

 

जिले से बड़ी संख्या में युवाओं का चयन


प्रदेश की बात करें तो प्रतियोगी परीक्षाओं में झुंझुनूं जिले हर वर्ष बड़ी संख्या में साक्षात्कार के लिए युवाओं का चयन होता है।बसों में किराया अधिक होने के कारण मजबूरीवश ट्रेन की यात्रा करनी पड़ती है, जो कि काफी कष्टदायक साबित होती है। लेकिन रोजवेज की ओर से सुविधा देने से युवाओं को काफी फायदा होगा।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned