scriptवृद्धजनों को रोडवेज ने दी नई सौगात | rodwaj news | Patrika News

वृद्धजनों को रोडवेज ने दी नई सौगात

locationझुंझुनूPublished: Feb 11, 2019 11:52:40 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

रोडवेज ने अब वृद्धजनों को बेहतर सुविधा देने के लिए नई शुरूआत की है। इसके लिए रोडवेज निगम की ओर से नए आदेश जारी किए गए हैं। नए आदेश के तहत अब रोडवेज में टिकट विंडो पर टिकट के लिए वृद्धजनों के लिए अलग से लाइन लगाकर वृद्धजनों को प्राथमिकता दी जाएगी।

jhunjhunu news

rodwaj news

झुंझुनूं. लगातार घाटे से जूझ रहे रोडवेज निगम यात्रियों को बेहतर सुविधा देकर यात्री भार बढ़ाने प्रयास कर रहा है। रोडवेज का यात्री भार बढऩे से राजस्व भी बढ़ेगा। रोडवेज ने अब वृद्धजनों को बेहतर सुविधा देने के लिए नई शुरूआत की है। इसके लिए रोडवेज निगम की ओर से नए आदेश जारी किए गए हैं। नए आदेश के तहत अब रोडवेज में टिकट विंडो पर टिकट के लिए वृद्धजनों के लिए अलग से लाइन लगाकर वृद्धजनों को प्राथमिकता दी जाएगी।

राजस्व में होगी बढ़ोत्तरी

अधिकारियों के अनुसार रोडवेज में वृद्धजनों का जुड़ाव होने से रोडवेज के राजस्व में भी असर पड़ेगा। रोडवेज में अधिक संख्या में वृद्धजनों का जुड़ावा होने से रोडवेज का यात्री भार बढ़ेगा तथा राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होगी।

रिजर्व रहेगी सीट

वृद्धजनों के लिए रोडवेज की बसों में सीटे भी रिजर्वकी गई हैं। अधिकारियों के अनुसार डबल सीटर बसों में 21 व 22 नम्बर सीट वृद्धजनों के लिए स्वीकृत की गई है। वहीं 52 सीटर बसों में 21, 22 व 23 नम्बर सीट रिजर्व की गई है। उक्त सीटों पर वृद्धजन ही बैठेंगे।

बढ़ेगा यात्री भार

निजी बसों से प्रतिस्पद्र्धा में बेहतर सुविधा व कम किराया होने पर यात्री निजी बसों में सफर करते हैं। वृद्धजनों को डिपो में टिकट के लिए अलग से लाइन लगाकर सुविधा मिलने से उनकी सुविधाओं में विस्तार होगा। इससे वे रोडवेज बस में सफर करेंगे। रोडवेज में सफर करने से रोडवेज का यात्री भार भी बढ़ेगा।
कार्ड बनाने के लिए लगाए जाएंगे विशेष शिविर

रोडवेज में वृद्धजनो को रियायती दर पर सुविधा पाने के कार्ड होना जरूरी है। बस डिपो में वृद्धजनों के लिए कार्ड बनाने की सुविधा है। रोडवेज निगम की ओर से
अब जल्द ही विशेष शिविर लगाकर वृद्धजनों के कार्ड बनाए जाएंगे।
इनका कहना है…
सभी मुख्यालयों पर रोडवेज के डिपो पर टिकट विंडो पर वृद्धजनों के लिए अलग से लाइन लगाकर उन्हें प्राथमिकता से टिकट दी जाएगी। वहीं, बसों में भी उनके लिए सीटें रिजर्व रहेगी।
सुधीर भाटी, कार्यकारी प्रबंधक, जनसंपर्क, जयपुर
अभी तक इस संंबंध में कोई आदेश नहीं मिले हैं। आदेश मिलते ही अलग से वृद्धजनो के लिए अलग से लाइन लगाकर टिकट दी जागएी। वहीं वृद्धजनों को स्मार्टकार्ड बनाने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

वासुदेव शर्मा, मुख्य प्रबंधक, झुंझुनूं.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो