script

80 पार के बुजुर्ग करेंगे रोडवेज में अब मुफ्त यात्रा

locationझुंझुनूPublished: Oct 18, 2019 11:43:37 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: झुंझुनूं. रोडवेज के यात्रियों को बेहतर सुविधा देने तथा यात्रियों को रोडवेज से जोडऩे की कवायद के तहत रोडवेज प्रशासन ने नई पहल की है। बजट घोषणा के अनुसार रोडवेज की बसों में 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निशुल्क यात्रा का लाभ दिया जाने लग गया है।वहीं सहयोगी के किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। अधिकारियों के अनुसार इससे लोगों का जुड़ाव रोडवेज से होगा।

80 पार के बुजुर्ग करेंगे रोडवेज में अब मुफ्त यात्रा

rodwaj news in jhunjhunu

झुंझुनूं. रोडवेज के यात्रियों को बेहतर सुविधा देने तथा यात्रियों को रोडवेज से जोडऩे की कवायद के तहत रोडवेज प्रशासन ने नई पहल की है। बजट घोषणा के अनुसार रोडवेज की बसों में 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निशुल्क यात्रा का लाभ दिया जाने लग गया है।वहीं सहयोगी के किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। अधिकारियों के अनुसार इससे लोगों का जुड़ाव रोडवेज से होगा।
ऐसे बनवाएं कार्ड


इस सुविधा का लाभ लेने के लिए स्मार्ट कार्ड बनवाना होगा। कार्ड बनवाने के लिए मूल निवास, आयु का प्रमाण पत्र व एक फोटो तथा कार्ड के 25 रुपए डिपो में जमा करवाने होंगे। इसके बाद स्मार्ट कार्ड बनकर आएगा।
इनका कहना…


रोडवेज की बसों में 80 वर्ष से अधिक आयु वाले यात्रियों को स्मार्टकार्डहोने पर निशुल्क यात्रा करवाईजा रही है। 80 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग स्मार्ट कार्ड बनवा कर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।
वासुदेव शर्मा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डिपो, झुंझुनूं
बिट्स में सांस्कृतिक महोत्सव ओएसिस कल से, मधुर भंडारकर आएंगे


पिलानी. बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस (बिट्स) में सांस्कृतिक महोत्सव ओएसिस का आयोजन शनिवार देर शाम से होगा। 96 घंटे के नॉन स्टॉप मस्ती महोत्सव में देश भर के ख्यात संस्थानों के विद्यार्थी भाग लेंगे। बिट्स छात्र संघ परिषद अध्यक्ष राहुल बुबना ने बताया कि ओएसिस का उद्घाटन ख्यात फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर के आतिथ्य में होगा। दिन रात नॉन स्टॉप चलने वाले ओएसिस में क्विज, डांस,स्ट्रीट प्ले,ड्रामा,पेपर प्रजेंटेशन सहित विभिन्न विषयों पर कार्यशाला,सेमिनार आदि कार्यक्रम होंगे।
20 को आएंगे इम्तियाज अली
ओएसिस में 20 अक्टूबर को फिल्म निर्देश एवं लेखक इम्तियाज अली का कार्यक्रम, 21 अक्टूबर को ख्यात पाŸव गायिका सुनिधि चौहान तथा 22 अक्टूबर को बैंड का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर की शाम को कॉमेडी कार्यक्रम होगा।
राजस्थान राज्य वाहन चालक एवं तकनीकी कर्मचारी संघ की बैठक


झुंझुनूं. राजस्थान राज्य वाहन चालक एवं तकनीकी कर्मचारी संघ की बैठक श्रम कल्याण केंद्र, सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड झुंझुनूं में हुई।प्रदेश सचिव मुकेश कुमार चौरासिया ने बताया कि बैठक में वेतन, बोनस, महंगाई भत्ता दीपावली से पूर्व देने की मांग की गई है। वहीं पुलिस कर्मचारियों के वेतन से राजस्थान रोडवेज में यात्रा करने के नाम पर दो सौ रुपए प्रतिमाह कर्मचारी के वेतन से काटने का विरोध किया गया। इस अवसर पर सुशील, महेंद्र, दीपचंद, अशोक, विजय, अरूण, सुभाष, पवन, बुधराम, जगदीश, बजरंगलाल आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो