scriptअब मशीन काटेगी रोडवेज बसों के टिकट | rojdwaj news | Patrika News

अब मशीन काटेगी रोडवेज बसों के टिकट

locationझुंझुनूPublished: Jan 03, 2020 12:10:27 pm

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu news: झुंझुनूं. रोडवेज ने नए साल पर यात्रियों की सुविधा के लिए नई पहल की है। इसके तहत झुंझुनूं डिपो में ई-टिकट के लिए इ मित्र मशीन लगाई जाएगी।मशीन लगने के बाद यात्री को टिकट के लिए काउंटर पर लाइन लगाने की जरूरत नहीं रहेगी। यात्री मशीन से अपने गंतव्य स्थान के लिए टिकट ले सकेगा। यात्री को मशीन में ही रुपए जमा करवाने होंगे। उसके बाद वहां से ही टिकट ले सकेगा।

अब मशीन काटेगी रोडवेज बसों के टिकट

rajdwaj news,rajdwaj news,rajdwaj news

झुंझुनूं. रोडवेज ने नए साल पर यात्रियों की सुविधा के लिए नई पहल की है। इसके तहत झुंझुनूं डिपो में ई-टिकट के लिए इ मित्र मशीन लगाई जाएगी।मशीन लगने के बाद यात्री को टिकट के लिए काउंटर पर लाइन लगाने की जरूरत नहीं रहेगी। यात्री मशीन से अपने गंतव्य स्थान के लिए टिकट ले सकेगा। यात्री को मशीन में ही रुपए जमा करवाने होंगे। उसके बाद वहां से ही टिकट ले सकेगा। अधिकारियों के अनुसार सुविधाओं में विस्तार होने पर यात्री भार बढ़ेगा। जिससे रोडवेज का भी राजस्व बढ़ेगा।

२५ हजार से ज्यादा के कटते टिकट
झुंझुनंू डिपो में प्रतिदिन करीब २५ हजार से ज्यादा यात्रियों के टिकट प्रतिदिन डिपो से कटते हैं। अधिकारियों ने बताया कि इ मित्र मशीन लगने से यहां से सफर करने वाले यात्रियों को फायदा होगा। इससे काउंटर से भार घटेगा। यात्री आसानी से टिकट प्राप्त कर सकेंगे।

बस के आने का समय भी बताएगी मशीन
मशीन से केवल टिकट ही नहीं बस का समय भी देखा जा सकेगा। मशीन ऑनलाइन रहेगी। इसमें सभी बसों का शेड्यूल रहेगा। यात्री मशीन के माध्यम से बस के आने का समय भी देख सकेगा। इससे यात्री को बस के स्टैंडपर आने की सही जानकारी मिल सकेगी।

सीट कर सकेंगे कंर्फम
इस मशीन से स्थानीय यात्री अन्य डिपो से संबंधित टिकट ले सकेगा। मशीन ऑनलाइन रहेगी। यात्रियों को कई बसे स्थानीय डिपो से नहीं मिलती।उन्हें दूसरे डिपो से बसें बदलनी पड़ती है। ऐसे में यात्री इस मशीन के माध्यम से आगे के डिपो से अपने गंतव्य तक टिकट ऑनलाइन करवाकर अपनी सीट कंर्फम कर सकेगा।
इनका कहना है
मशीन आ चुकी है। कंपनी का कर्मचारी आकर इसे शुरू करेगा। मशीन शुरू होने से यात्रियों को काफी लाभ होगा।
वासुदेव शर्मा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डिपो, झुंझुनूं.

कार्यकारिणी का गठन, पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई
पिलानी. सामाजिक संगठन हिन्दू क्रांति की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के तहत कस्बे में एक बैठक कर संगठन की कार्यकारिणी की घोषणा गुरुवार को की गई। संगठन के प्रदेश संयोजक विकास शर्मा डूमोली ने बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पृथ्वी सिंह लीलकी की सहमति से गठित कार्यकारिणी में हिन्दू क्रांति सेना के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष लोकेश डाडा को, पिलानी क्षेत्र अध्यक्ष रविजीत सिंह को उपाध्यक्ष दीपक चौधरी ,सुमित पूनियां एवं आशीष रूंथला को बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो