scriptजानिए कौन है पाकिस्तान के लिए जासूसी का कार्य करने वाला संदीप | sandeep narhad | Patrika News

जानिए कौन है पाकिस्तान के लिए जासूसी का कार्य करने वाला संदीप

locationझुंझुनूPublished: Sep 17, 2021 10:51:32 pm

Submitted by:

Rajesh

संदीप का भाई राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है और जयपुर में चालक के पद पर है। संदीप स्कूली शिक्षा चिड़ावा के एक निजी स्कूल में हुई। वह एमकॉम तक पढ़ा हुआ है। पिछले वर्ष ही उसकी शादी हुई थी।

जानिए कौन है पाकिस्तान के लिए जासूसी का कार्य करने वाला संदीप

जानिए कौन है पाकिस्तान के लिए जासूसी का कार्य करने वाला संदीप

#spying for pakistan

झुंझुनूं/चिड़ावा. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार राजस्थान के झुंझुनूं जिले के नरहड़ गांव का युवक संदीप धायल सब इंस्पेक्टर की परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सेना की छावनी और आरोपी की गैस एजेंसी के बीच कुछ खेत की दूरी है। एजेंसी की छत से छावनी साफ दिखाई देती है।
गैस एजेंसी सेना से रिटायर्ड शीशराम धायल के नाम से है। जबकि उसका बेटा संदीप इसकी सार-संभाल करता था। संदीप ने फ्लेक्स प्रिंटिंग प्रेस भी शुरू की परंतु नहीं चलने के कारण बंद करनी पड़ी। संदीप का भाई राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है और जयपुर में चालक के पद पर है। संदीप स्कूली शिक्षा चिड़ावा के एक निजी स्कूल में हुई। वह एमकॉम तक पढ़ा हुआ है। पिछले वर्ष ही उसकी शादी हुई थी।
#sandeep narhad
कुछ दिन पहले हो गए थे पिता-पुत्र गायब

जानकारी में आया है कि कुछ दिन पहले पिता शीशराम व पुत्र संदीप अचानक जयपुर से गाड़ी लेने की कहकर घर से गायब हो गए थे। इसके बाद संदीप के पिता घर लौट आए। परंतु संदीप के नहीं आने की जानकारी है।
आर्मी कैंप से युवक की गैस एजेंसी महज आधा किलोमीटर दूर है। गैस सिलेंडर के कनेक्शन होने के कारण आर्मी में नौकरी करने वालों के नाम व पते की जानकारी रहती थी।
#sandeep narhad
एजेंसी पर तिरंगा, एफबी पर देशभक्ति की पोस्ट
आरोपी ने अपनी एजेंसी की छत पर तिरंगा लगा रखा है। कोई शक नहीं करे इसलिए एफबी पर अधिकतर पोस्ट देशभक्ति की लगा रखी है।


राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी भेजने के मामले में गैस एजेंसी संचालक संदीप कुमार (30) को गिरफ्तार किया है। डीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि झुंझुनूं के नरहड़ निवासी संदीप की गैस एजेंसी आर्मी कैम्प के सामने स्थित है। एजेंसी से आर्मी क्षेत्र में गैस सप्लाई भी करता है। राजस्थान इंटेलिजेंस और सेना इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने संदीप को संदेह पर 12 सितम्बर को हिरासत में लिया था। उससे जयपुर में पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने कई तथ्य बताए।
डीजी मिश्रा ने बताया कि संदीप के पास जुलाई 2021 में पाक हैंडलिंग अफसर का कॉल आया था। पाक हैंडलिंग अफसर ने आर्मी कैम्प के फोटोग्राफ और संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं मांगी। बदले में मोटी रकम देने का झांसा दिया। कुछ रुपए आरोपी संदीप के बैंक खाते में जमा भी करवाए। आरोपी पाक हैंडलिंग अफसर से वाट्सऐप, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल पर संपर्क करता। सेना क्षेत्र की फोटो भेजने के साथ अन्य जानकारी भी बताने लगा।
किसारी गांव में पकड़ा गया था जासूस

पिछले वर्ष खुफिया विभाग ने मंडावा क्षेत्र के गांव किसारी के विकास तिलोटिया को जासूस के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो