चंवरा गांव के बीपी व शुगर मरीज की कोरोना से मौत,अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके परिजन

जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के चंवरा गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की जयपुर में े मौत हो गई। करीब 74 वर्ष का यह व्यक्ति शुगर और बीपी का मरीज था। कई दिनों से जयपुर में भर्ती था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि अंतिम संस्कार भी जयपुर में पीपीइ किट में किया गया। शव को गांव नहीं लाया गया।

By: Rajesh

Published: 24 Jun 2020, 11:45 AM IST


झुंझुनूं/गुढ़ागौडज़ी. जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के चंवरा गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की जयपुर में े मौत हो गई। करीब 74 वर्ष का यह व्यक्ति शुगर और बीपी का मरीज था। कई दिनों से जयपुर में भर्ती था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि अंतिम संस्कार भी जयपुर में पीपीइ किट में किया गया। शव को गांव नहीं लाया गया। जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत है। इससे पहले झुंंंंंझुनूं शहर का व्यक्ति कोरोना के कारण दम तोड़ चुका। वह मिर्गी रोग से पीडि़त था।

#Death from corona in jhunjhunu
गुढ़ा सीएचसी प्रभारी डॉ मोहनलाल सौकरिया ने बताया कि मधुमेह व रक्तचाप की बीमारी से ग्रसित इस वृद्ध का इलाज जयपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। 13 जून को परिजन पुरानी बीमारियों की जांच करवाने वृद्ध को जयपुर लेकर गए। वृद्ध के साथ उसका बेटा व पोता गए थे। 14 जून को इलाज से पूर्व वृद्ध की कोरोना जांच की गई। पहली जांच में वह नेगेटिव आया। उसके बाद 14 जून को ही दुबारा उसकी जांच की गई। जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया। जिसके बाद उसको वहीं भर्ती करवा दिया गया। करीब दस दिन इलाज जयपुर के एक निजी अस्पताल में चलता रहा। मंगलवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार जयपुर में ही किया गया।


बेटा व पौता सहित 14 पॉजिटिव

मरीज के साथ जयपुर गए उसके बेटे व पोते की भी जांच की गई। वो दोनों भी 19 जून को कोरोना संक्रमित निकले। मृतक का पॉजिटिव बेटा गुढ़ागौडज़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अधिकारी है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके पूरे परिवार व अन्य सम्पर्क में आने वालों को कस्बे के आईसोलेशन वार्ड में भिजवा दिया गया। वहां से इनके सैम्पल जांच के लिए भिजवाए गए। उसके बाद 21 जून को आई रिपोर्ट में एक साथ 10 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। वृद्ध के पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसके सम्पर्क में आने वाले कुल 14 व्यक्ति अब तक कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिसमें 12 परिवार के सदस्य व दो अन्य हैं। अभी यह पता नहीं चला है 74 का यह व्यक्ति जयपुर के निजी अस्पताल में पॉजिटिव हुआ या चंवरा गांव में ही पॉजिटिव हो गया।


गुढागौडज़ी व चंवरा दोनों जगह बढ़ाई सख्ती
क्षेत्र में गत तीन चार दिनों में ही दुबारा संक्रमण बढऩे के बाद प्रशासन ने दोनों जगह सख्ती बढ़ा दी है। पॉजिटिव मरीजों के घर के आस-पास पुलिस की ओर से रास्ते बंद करवा गए हैं। किसी जरूरी काम के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने दिया जा रहा है।


छावसरी में तैनात सरकारी चिकित्सक पॉजिटिव
छावसरी गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों में भी हड़कम्प मच गया। अब पूरे स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया है।
छावसरी पीएचसी का यह डॉक्टर गुढागौडज़ी में आए पूर्व संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आया था। यह डॉक्टर छावसरी सीएचसी में पिछले दस दिनों से लगातार आने वाले मरीजों की जांच करता रहा। जैसे ही इसके संक्रमित होने की सूचना मिली तो गांव में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मेडिकल विभाग की टीम छावसरी गांव पहुंची। जहां पर पीएचसी के अन्य स्टॉफ को क्वारेन्टीन के लिए भेजा गया। साथ ही सम्पर्क में आने वालों की हिस्ट्री खोजी जा रही है। इसके अलावा कस्बे का एक नया 45 वर्षीय व्यक्ति मंगलवार सुबह कोरोना पॉजिटिव निकला। यह भी पूर्व में मिले पॉजिटिव मिले व्यक्ति के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ है।

महराना व मंड्रेला में मिले पॉजिटिव
ङ्क्षसघाना/ मंड्रेला. जिले में मंगलवार को चार व्यक्ति पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 318 हो गई है। मंड्रेला कस्बे में मुंबई से लौटा 32 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चिड़ावा बीसीएमओ संतकुमार जांगिड़ व थानाप्रभारी राजकुमार यादव ने बताया कि वार्ड एक निवासी युवक निजी वाहन से मंड्रेला आया था। जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिवार के नौ जनों को श्रीधर यूनिवर्सिटी में क्वॉरंटीन किया है।
सिंघाना के महराना गांव का एक युवक और कोरोना पॉजिटिव मिला। डॉ. धीरज कुमार ने बताया कि महराना गांव का युवक मानेसर से 21 जून को बाइक से चलकर पचेरी कलां स्थित सिंघानिया विश्वविद्यालय के क्वॉरंटीन सेंटर में भर्ती हुआ था। जिसके सैम्पल झुंझुनूं भिजवाए गए। बुधवार को वह पॉजिटिव आया। जिनको बीडीके अस्पताल झुंझुनूं भेज दिया। इसके अलावा एक मरीज केड में मिला है।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned