पीसीसी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान, सीएम के संबोधन से पहले कहा यह

पीसीसी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान, सीएम के संबोधन से पहले कहा यह

Gunjan Shekhawat | Publish: Apr, 11 2019 01:00:25 PM (IST) Jhunjhunu, Jhunjhunu, Rajasthan, India

भाजपा युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है। भाजपा के राज में बेरोजगारी बढ़ी है।


झुंझुनूं. कांग्रेस प्रत्याशी श्रवण कुमार के समर्थन में रोडवेज बस स्टेण्ड के पास खेल मैदान में सभा में पीसीसी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने वादों पर खरी नहीं उतरी है। भाजपा युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है। भाजपा के राज में बेरोजगारी बढ़ी है। भाजपा भाइचारे को बिगाड़ रही है।
किसानों, मजूदरों की हितैषी पार्टी केवल कांग्रेस है। सभा में कुछ ही देर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचने वाले हैं। प्रवक्ता मुरारी सैनी ने बताया कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन व मंत्री रघु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा, खेल मंत्री अशोक चांदना, कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी, सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, अल्पसंख्यक मंत्री सालेह मोहम्मद, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश भी आएंगी।

एप पर पंजीयन करवाते ही दिव्यांग के पास पहुंचेंगे बीएलओ
झुंझुनूं. दिव्यांग मतदाताओं को मतदान करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए निर्वाचन आयोग ने सुविधा शुरू की है।इसके लिए आयोग ने एप शुरू किया है, जहां पर दिव्यांग मतदाता अपना पंजीयन करवा सकता है।इसके बाद में बीएलओ उससे सम्पर्क कर जो कि सूची में नाम शामिल करने सहित मतदान करवाने की व्यवस्था करेगा।
सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक पवन वर्मा ने बताया कि दिव्यांग मतदाता को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर पीडब्लूडी एप डाउनलोड करना होगा।इस पर क्लिक करने पर कई तरह के विकल्प मिलेंगे।जिस चुनकर आयोग की ओर से दी जा रही सुविधाओं को ले सकता है।अक्सर बूथों पर लम्बी लाइनों के कारण परेशानी को देखते हुए दिव्यांग मतदाता मतदान से दूरी बना लेते हैं।लेकिन दिव्यांग भी मतदान में बढ़चढ़कर सरकार चुनने में अपनी भागीदारी निभाए इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने एप की सुविधा शुरू की है।जिले में ऐसे कुल १५०३९ मतदाता शामिल हैं।इसमें चलन निशक्तता वालों की संख्या ९०६५ के करीब बताई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned