कोरोना पॉजिटिव मरीजों की देखभाल कर रही नर्स बोली, आप घर पर रहें ताकि मैं 13 माह के बेटे से मिल सकूं

मैं पिछले 18 दिन से जयपुर के एसएमएस अस्पताल के उस वार्ड में ड्यूटी कर रही हूं जहां कोरोना के पॉजिटिव रोगी भर्ती हैं।

By: Rajesh

Updated: 30 Mar 2020, 12:51 PM IST

 

राजेश शर्मा/झुंझुनूं। आप अपने घर पर रहें। इस समय की सबसे बड़ी सेवा यही है। कितना भी जरूरी काम हो प्लीज बाहर नहीं जाएं। मैं पिछले 18 दिन से जयपुर के एसएमएस अस्पताल के उस वार्ड में ड्यूटी कर रही हूं जहां कोरोना के पॉजिटिव रोगी भर्ती हैं। मेरा 13 माह का मासूम बेटा है, लगातार ड्यूटी करने के कारण मैं उससे भी 18 दिन से नहीं मिल पा रही हूं। मैं बिना थके, बिना हारे काम कर रही हूं। ...और करती रहूंगी। आप भीड़ का हिस्सा नहीं बनें। स्वस्थ रहें ताकि मैं अपने बेटे से जल्द मिल सकूं।

यह कहना है जिले के बगड़ कस्बे के बीएल चौक की बेटी पूनम रानी का। पूनम जयपुर में नर्स द्वितीय श्रेणी के पद पर संविदा पर कार्यरत है। उसने बताया कि यहां कई कोरोना पॉजिटिव भर्ती हैं। उनको संभालना आसान काम नहीं है। उन्हें पॉजिटिव बातों से हिम्मत दिला रही हूं। कभी गाने भी सुनाती हूं, ताकि वे नकारात्मक नहीं सोचें।

हर पल यही कहती हूं कि आप जल्दी ही स्वस्थ हो जाओगे। घबराओ नहीं। हम आपके साथ हैं। पांच मरीज यहां से स्वस्थ होकर लौटे भी हैं। पूनम ने बताया कि वह ड्यूटी से नहीं घबरा रही। बस अपना कर्म और धर्म निभा रही है। पूनम के 13 माह के बेटे को उसके नाना रमेश पूनिया व नानी संभाल रहे हैं। पूनम का ससुराल हरियाणा के हिसार के निकट बरवाला में है।

एक मलाल भी
मैं यहां संविदा पर वर्ष 2014 से कार्यरत हूं। मेरा चयन नर्सिंंग भर्ती 2018 में हो चुका। लेकिन हमें नियुक्ति नहीं दी जा रही।

संदेश
मैं आपके लिए यहां 24 घंटे लड़ रही हूं। कोरोना मरीजों का उपचार कर रही हूं। आप से अपील है कि आप घर पर रहें। बाहर नहीं निकलें। कोरोना मुक्त राजस्थान के मिशन को सफल बनाएं।

coronavirus Coronavirus in China What is Coronavirus?
Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned