scriptशहीदों के परिजनों को 55 लाख के बांटे चेक, शहीद हरीसिंह की मूर्ति का हुआ अनावरण | statue of Shahid Hari Singh inauguration in jhunjhunu | Patrika News

शहीदों के परिजनों को 55 लाख के बांटे चेक, शहीद हरीसिंह की मूर्ति का हुआ अनावरण

locationझुंझुनूPublished: Jun 05, 2018 05:48:00 pm

Submitted by:

vishwanath saini

समिति क्षेत्र के 33 शहीदों के परिजनों को 54 लाख 71 हजार रुपए के चेक वितरित किए।

shahid hari singh murti anavaran

शहीदों के परिजनों को 55 लाख के बांटे चेक, शहीद हरीसिंह की मूर्ति का हुआ अनावरण

 

खेतड़ी. गोरीर गांव में सोमवार को 1965 में शहीद हुए शहीद हरीसिंह की मूर्ति का अनावरण हुआ। समारोह में राज्य सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर मुख्यअतिथि थे। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यअतिथि बाजोर ने कहा कि शेखावाटी की धरा वीर प्रसूता भूमि है इसमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव-गांव में बने शहीद स्मारक है। शहीद की कोई जाति नहीं होती है। हमें शहीदों को आस्था से जोडऩा होगा। हमें अपने मांगलिक कार्यो के अवसर पर शहीद स्मारक पर नमन करने से युवा पीढी में देशभक्ति की भावना जागृत होगी। इस अवसर पर बाजोर ने शहीद हरीसिंह परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा नौकरी दिए जाने की घोषणा की।

 

समारोह की अध्यक्षता सरपंच गोरीर राजवीर मान ने की। पूर्व विधायक दाताराम गुर्जर, पूर्व प्रधान बाबा जसनाथ, दूधवा सरपंच सत्यवीर गुर्जर, विजयपाल सिंह भाटीवाड़, उपाधीक्षक वीरेन्द्र कुमार मीणा, पंचायत समिति सदस्य सुभाष मान, पूर्व सरपंच सिंघाराम विशिष्ट अतिथि थे। संचालन सुभाष शर्मा ने किया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि बाजोर ने वीरांगना वेदकोर का शाल ओढा कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर शहीद के भाई राजमल मान, बोदूराम, रणवीर, भीमसिंह,सुभाष मान व भागीरथ मान,विजयसिंह नालपुरिया,जयदीप मान,जोगेन्द्र मान, कैप्टन श्रीराम मान,अशोक सिहोड़, सूबेदार धर्मसिंह,सूबेदार मेजर जयनारायण,राकेश टीबा सहित सैकड़ो ग्रामीण आदि मौजूद थे।


शहीद हमारे देश की धरोहर
खेतड़ी. रामकुमारपुरा ग्राम पंचायत के गांव जाट की ढाणी में नवयुवक मण्डल के तत्वावधान में रविवार को शहीद राजूसिंह जाट की 16 वी पुण्यतिथि मनाई गई। समारोह में मुख्यअतिथि पूर्व ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस के झुन्झुनू जिलाध्यक्ष डा.जितेन्द्र सिंह थे तथा अध्यक्षता रामकुमारपुरा सरपंच प्रतिनिधि शेरसिंह निर्वाण ने की। समारोह में महावीर प्रसाद शर्मा, मातादीन पंच, अब्दुल गफ्फार, बलबीर मीणा विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा.जितेन्द्र सिंह ने कहा कि शहीद हमारे देश की धरोहर है। इन शहीदो एवं देश की सीमाओं पर तैनात सैनिको की बदौलत हम घरो में आराम की नींद में सौते है। नवयुवक मण्डल कमेटी अध्यक्ष सीताराम शर्मा ने स्वागत भाषण दिया व अंत में सुनील चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


शहीद राजू सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता
शहीद राजू सिंह जाट की 16वी पुण्यतिथि के अवसर पर शहीद राजू सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यअतिथि पूर्व ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री डा.जितेन्द्र सिंह ने किया। संयोजक सीताराम शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 61 टीमे भाग ले रही है।


शहीदों के परिजनों को 55 लाख के चेक बांटे
झुंझुनूं. राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) प्रेम सिंह बाजौर ने सोमवार को सर्किट हाउस में झुंझुनू, मंड़ावा, उदयपुरवाटी एवं नवलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के 33 शहीदों के परिजनों को 54 लाख 71 हजार रुपए के चेक वितरित किए। जानकारी के मुताबिक कारगिल युद्व के बाद के जिन शहीदों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से तीन लाख रुपए की पूरी राशि का भुगतान नहीं हुआ था।
ऐसे शहीदों के परिजनों को ड़ेढ़ लाख व कुछ को एक लाख 98 हजार (तीन लाख में से शेष रही राशि) के चेक वितरित किए। उल्लेखनीय है कि राशि माता-पिता के

 

भरण पोषण
जाती है। इस मौके पर सांसद संतोष अहलावत, विधायक मंडावा नरेन्द्र खीचड, प्रधान गिरधारी लाल, प्रधान गजाधर, भाजपा के विश्वम्भर पूनिया, पार्षद राजेश बाबल व कुलदीप पूनिया आदि शामिल थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो