scriptझुंझुनूं के बडाऊ गांव के युवा भी नहीं लेंगे जरूरतमंद को भोजन देते हुए की फोटो | story of badau village story | Patrika News

झुंझुनूं के बडाऊ गांव के युवा भी नहीं लेंगे जरूरतमंद को भोजन देते हुए की फोटो

locationझुंझुनूPublished: Apr 03, 2020 02:55:12 pm

Submitted by:

Rajesh

जिले के खेतड़ी उपखंड के बड़ाऊ गांव में युवा जरूरतमंद को खाना खिला रहे हैं। लेकिन उन्होंने तय कर रखा है कि वे किसी को खाना या राहत सामग्री देते समय किसी की ना तो फोटो लेंगे ना ही फोटो को सोशल मीडिया पर डालेंगे।

jhunjhunu news

झुंझुनूं के बडाऊ गांव के युवा भी नहीं लेंगे जरूरतमंद को भोजन देते हुए की फोटो,झुंझुनूं के बडाऊ गांव के युवा भी नहीं लेंगे जरूरतमंद को भोजन देते हुए की फोटो


खेतड़ी. झुंझुनूं जिले के युवा बदल रहे हैं। सबसे ज्यादा बदलाव ग्रामीण युवाओं में आ रहा है। जिले के खेतड़ी उपखंड के बड़ाऊ गांव में युवा जरूरतमंद को खाना खिला रहे हैं। लेकिन उन्होंने तय कर रखा है कि वे किसी को खाना या राहत सामग्री देते समय किसी की ना तो फोटो लेंगे ना ही फोटो को सोशल मीडिया पर डालेंगे।
गांव बड़ाऊ के पूर्व सरपंच फतेहसिंह शेखावत ने बताया कि कोरोना से लडऩे के लिए गांव के युवकों ने पोल एन्टी कोरोना ग्राम पंचायत बड़ाऊ नाम से एक ग्रुप बनाया है।
इसमें युवक बेहिचक बाहर से आए लोगों की सूचना प्रशासनिक व चिकित्सा अधिकारियों को देते हैं। इसके अतिरिक्त इन युवकों ने इस संकट की घड़ी में जरुरतमंदों के लिए एक सहायता समिति का गठन किया है। जिसमें गांव के जरुरतमंद लोगों को सहायता सामग्री के किट दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी तय किया हुआ है कि किसी को सहायता सामग्री देते समय फोटो नहीं खींचेगे।
#badau village khetri

खेतड़ी उपखण्ड में बड़ाऊ ग्राम पंचायत क्षेत्र में सर्वाधिक लोग भीलवाड़ा व महाराष्ट्र से आए हैं। परन्तु युवकों ने इस लोकडाउन की गाइडलाइन की पालना करते हुए गांव में सब्जी व किराना की दुकानों के सामने गोले भी बनाए है। युवको ने ट्रेक्टर पर लगी आटा चक्की ग्राम पंचायत भवन में लाकर आटे के कि
ट स्वयं तैयार कर रहे हैं।

पचलंगी. गांव के मुकेश जोशीए राकेश मीणा की प्रेरणा से पचलंगी गांव के युवा मनु तंवर, प्रमोद कुमावत, पूरण मल शर्मा, ललित शर्मा व शुभम स्वामी आदि अपने स्तर पर सहयोग कर रहे हैं। दिनेश पटेलए नरपत सिंह शेखावतए दिनेश कालावतए बाबूलाल मीणाए अरविन्द बड़सरा के विशेष सहयोग से यह बड़ा रूप लिया तथा गांव स्तर पर राहत कोष बन गया। बाहर से आने वाले पर निगरानी गांव में बाहर से आने वालों की भी संख्या लगातार बढ़ रही है। नेतराम पालिवालए हीरालाल कटारियाए रोहिताश सैनी आदि की कमेटी बाहर से आने वालों की निगरानी कर रही है। उक्त टीम बाहर से आने वालों की स्वास्थ्य टीम से जांच करवा कर होम आइसोलेट करवा रही है।
बगड़. कस्बे के निकटवर्ती गांव कालीपहाड़ी में गांव के युवा स्वयं के खर्चे पर पूरे गांव को सेनेटाइज कर रहे हैं। गांव के योगेंद्रसिंह कालीपहाड़ी ने बताया कालीपहाड़ीए कालीपहाड़ी का बास व भालोठिया की ढाणी में सेनेटाइज किया है। इसके अलावा 24 मार्च से लगातार जरूरतमंदों तक प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो