पिलानी का आइपीएस बेटा लुधियाना में फै ला रहा जागरुकता

राजस्थान के झुंझुनूं जिले के पिलानी कस्बे का आईपीएस बेटा कोरोना की रोकथाम के लिए लुधियाना में ताजा जानकारी लोगों तक पहुंचा रहा है। जो कि नई पहल है। पंजाब पुलिस ने युवा पुलिस अधिकारी की पहल की सराहना करते हुए सम्मान करने की घोषणा की है।

By: Rajesh

Published: 18 Apr 2020, 11:20 AM IST

उत्पल शर्मा

पिलानी.राजस्थान के झुंझुनूं जिले के पिलानी कस्बे का आईपीएस बेटा कोरोना की रोकथाम के लिए लुधियाना में ताजा जानकारी लोगों तक पहुंचा रहा है। जो कि नई पहल है। पंजाब पुलिस ने युवा पुलिस अधिकारी की पहल की सराहना करते हुए सम्मान करने की घोषणा की है। कस्बा निवासी दीपक पारीक पंजाब पुलिस में आइपीएस अधिकारी है। पारीक वर्तमान में लुधियाना जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात है।

#ips deepak pareek

कोविड-19 की रोकथाम में पारीक ने नवाचार करते हुए लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए फेसबुक व ट्विटर आदि पर लोगों को कोरोना से जुड़ी ताजा जानकारी से रूबरू करवाने का निर्णय किया। उनके के नेतृत्व में पुलिस के जवानों की एक टीम दिन-रात कोरोना से जुड़ी जानकारी साझा करती रही। नवाचार से मिल रही प्रमाणित जानकारी से लोग खुद को अपटेड करते रहे तथा अपने घरों से निकलने के बजाय लॉकडाउन का पालन किया। दीपक विद्याविहार नगर पालिका के चेयरमैन डॉ.आरपी पारीक के बेटे हैं।

#jhunjhunu corona fighters

मुकुंदगढ़. गुढागौडज़ी में मुकुंदगढ़ कस्बे के वार्ड तीन निवासी डॉ संजय जानू कोरोना संदिग्ध रोगियों को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग करने के कार्य में जुटे हुए हैं। डॉ जानू फिलहाल 10 अप्रेल से वहां के जीपीएस क्वारंटाइन सेंटर में सेवा दे रहे हैं। वे इससे पहले 15 दिन तक झुंझुनूं स्थित राणीशक्ति क्वारंटाइन वार्ड में भी ड्यूटी दे चुके है। डॉ जानू गांव भोड़की, भाटीवाड़, बड़ागांव समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्र के गांवों के कोरोना संदिग्ध रोगियों को क्वारंटाइन और सैंपलिंग कार्य की कमान संभाले हुए हैं। अब तक 149 संदिग्धों को क्वारंटाइन कर चुके हैं।

पचलंगी.पापड़ा गांव के सरपंच मुक्ति लाल सैनी अपनी पंचायत में कोरोना संक्रमण की लड़ाई लड़ रहे हैं। इनका बेटा अशोक सैनी वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी एम्स रायपुर छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की सेवा कर रहा है।

पचलंगी की ढाणी बुरकड़ा निवासी अशोक कुड़ी पुलिस में चालक के पद पर है। उसकी ड्यूटी अभी जयपुर के रामगंज में है। पत्नी सुनीता नर्स है, वह भी मरीजों की सेवा कर रही है।

Rajesh Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned