script

सोटवारा के युवाओं की तरह आप भी करो, नहीं घुसेगा कोरोना

locationझुंझुनूPublished: Apr 01, 2020 02:05:24 pm

गांव से लगते सभी रास्तों को बंद कर रखा है। जिसमें चार रास्तों पर युवाओं की टीमें पहरे दे रही है। वहीं गांव से निकलने वाले कच्चे रास्ते को भी बंद कर दिया गया। इसके लिए युवाओं ने आठ-आठ घंटे की तीन पारियां बना रखी है।

सोटवारा के युवाओं की तरह आप भी करो, नहीं घुसेगा कोरोना

सोटवारा के युवाओं की तरह आप भी करो, नहीं घुसेगा कोरोना


सुरेन्द्र डैला

ञ्च चिड़ावा(झुंझुनूं).जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर सोटावारा गांव के लोगों ने कोरोना को हराने की ठान रखी है। यही वजह है कि गांव में वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है। गांव से लगते सभी रास्तों को बंद कर रखा है। जिसमें चार रास्तों पर युवाओं की टीमें पहरे दे रही है। वहीं गांव से निकलने वाले कच्चे रास्ते को भी बंद कर दिया गया। इसके लिए युवाओं ने आठ-आठ घंटे की तीन पारियां बना रखी है। यह टीम चारों रास्तों पर 24 घंटे तैनात रहती है। कोई भी बाहर का व्यक्ति इस गांव में नहीं आ पा रहा। गांव का भी कोई व्यक्ति बाहर नहीं जा रहा। यदि दवा लेने के लिए किसी भी बाहर जाना पड़ता है तो पहरे देने वाले युवक गांव में घुसने से पहले उसे पूरी तरह से सेनेटाइज करते हैं। हाथ धुलवाते हैं।
वहीं गांव में लोगों को सही दरों पर खाद्य सामग्री मिले, इसके लिए भी प्रयास किए
जा रहे हैं।

#sotwara village

हर दुकान पर रेट लिस्ट लगा रखी है। सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। गांव में जागरूकता पैदा करने के लिए माइक लगी गाड़ी को घुमाया जाता है। कर्मचारियों-दुकानदारों को मास्क व दस्ताने पहनना अनिवार्य कर दिया। जिसका असर भी दिख रहा है। युवाओं की पहल का ग्रामीण भी पूरा समर्थन और सहयोग कर रहे हैं।
दुकानों के बाहर बनाए सर्किल-

गांव के राहुल चौधरी के अनुसार, कोरोना को हराने के लिए जागरूकता और सावधानी और सोशल डिस्टेसिंग जरूरी है। पंचायत में इस बात का पूरा ख्याल रखा जाता है। गांव की सब्जी, दवाई व अन्य सामग्री की दुकानों के बाहर सर्किल बनाए गए हैं। जिससे लोग सामान खरीदते समय तय दूरी पर रहते है। फल-सब्जी उपलब्ध करवाने के लिए अलग से वाहन लगाया गया है।
कोरोना की झूठी खबर पर गिरफ्तार
मलसीसर. बासडी गांव के एक युवक को कोरोना संदिग्ध की झूठी सूचना देने पर गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी अंकेश कुमार ने बताया कि कपिल कुमार ने पुलिस व मेडिकल टीम को बार बार फोन कर गांव में कोरोना का संदिग्ध होने की सूचना दी। सूचना पर मेडिकल टीम ने पूरे गांव का सर्वे किया। जिसमें ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। झूठी खबर देने के आरोप में कपिल कुमार को गिरफ्तार किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो