scriptsue villagers instead of lease holders | जनप्रतिनिधि बोले; सिहोडिय़ों की ढाणी में लीजधारकों की बजाय ग्रामीणों पर मुकदमे लगाए | Patrika News

जनप्रतिनिधि बोले; सिहोडिय़ों की ढाणी में लीजधारकों की बजाय ग्रामीणों पर मुकदमे लगाए

डूमोली कलां गांव की सिहोडिय़ों की ढाणी में लीज संचालन को लेकर लीजधारकों और ग्रामीणों के बीच हुई पत्थरबाजी का मामला सदस्यों ने उठाया। जिला परिषद सदस्य तारावती ने लीज प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि लीजधारकों ने हरियाणा से गुंडे बुलवाकर ग्रामीणों को पिटवाया। जिसमें दर्जनों ग्रामीणों को चोटें आई। बावजूद इसके पुलिस ने लीजधारकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बजाए ग्रामीणों पर मुकदमें ठोक दिए। इस पर एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने जवाब दिया कि आप लोग सीधे लीजधारकों से भिड़ंत क्यों

झुंझुनू

Published: December 31, 2021 03:06:01 pm

झुंझुनूं. जिला परिषद की साधारण सभा गुरुवार को जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जनप्रतिनिधियों की ओर से उठाई गई समस्याओं के अधिकारी गोलमाल जवाब देते रहे। हाल ही में डूमोली कलां गांव की सिहोडिय़ों की ढाणी में लीज संचालन को लेकर लीजधारकों और ग्रामीणों के बीच हुई पत्थरबाजी का मामला सदस्यों ने उठाया। जिला परिषद सदस्य तारावती ने लीज प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि लीजधारकों ने हरियाणा से गुंडे बुलवाकर ग्रामीणों को पिटवाया। जिसमें दर्जनों ग्रामीणों को चोटें आई। बावजूद इसके पुलिस ने लीजधारकों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बजाए ग्रामीणों पर मुकदमें ठोक दिए। इस पर एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने जवाब दिया कि आप लोग सीधे लीजधारकों से भिड़ंत क्यों करते हो। जिला परिषद सदस्य कमलेश ने भी लीज के कारण वहां पर बने मकानों में आई दरारें और ग्रामीणों की सुरक्षा का मुददा उठाया। एसपी की ओर से मिले इस जवाब के बाद सदन में बैठे जनप्रतिनिधियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जिसके चलते एडीएम जेपी गौड़ व कोतवाली थानाधिकारी सुरेंद्रसिंह देगड़ा ने पैरवी करते हुए लीज प्रकरण में सफाई दी। जिस पर सदस्यों ने मांग रखी कि जब तक तनाव की स्थिति बनी हुई है, तब तक लीज को बंद कर दिया जाए। सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां ने लीज आवंटन के मामले में भौतिक सत्यापन कराने की बात कही। बैठक सांसद नरेंद्र खींचड, मंडावा विधायक रीटा चौधरी, सीइओ जवाहर चौधरी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
जनप्रतिनिधि बोले; सिहोडिय़ों की ढाणी में लीजधारकों की बजाय ग्रामीणों पर मुकदमे लगाए
जनप्रतिनिधि बोले; सिहोडिय़ों की ढाणी में लीजधारकों की बजाय ग्रामीणों पर मुकदमे लगाए

बिल भेजा ना नोटिस, काट दिया कनेक्शन
सदस्य कमला ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी आमजन की सुनना तो दूर की बात है। उनके खुद का बिजली कनेक्शन बिना बिल भेजे और नोटिस दिए कनेक्शन काट दिया। सदस्य गोकुलचंद सोनी ने कहा कि अलसीसर-मलसीसर क्षेत्र में पाइप लाइन लीकेज ठीक नहीं हो रहे हैं। जिसे जलदाय विभाग ने ठेका दे रखा है वह लीकेज ठीक नहीं कर रहा है। सदस्य उम्मेदसिंह निर्वाण ने सदन में मानोता जाटान में लीकेज के कारण दो दिन से बह रहे पानी का वीडियो दिखाया और कहा कि देख लो अधिकारी कितना सच बोल रहे हैं। इन्होंने कुठानियां में पानी की समस्या, राजोता में अशुद्ध पानी की सप्लाई, बोरा की ढाणी नानूवाली बावड़ी में एक किलोमीटर से पानी लाने की समस्या का मुददा उठाया।

जाखोद समिति पर जड़ा आरोप
जिला परिषद सदस्य रणवीर नाड़ा ने जाखोद सहकारी समिति के सचिव पर ऋण माफी का स्वीकृत पैसा उठाकर उपयोग में लेने के आरोप सदन में जड़े। आरोप लगाए कि गांव के किसान मातुराम जाट का ऋण माफ किया गया। इस पर किसान को बुलाया गया। परंतु किसान का अंगुठा मशीन पर नहीं लगा।

मोटर दिलवाओ
जिला परिषद सदस्य राज अहलावत ने कहा कि वार्ड 29 में अप्रेल में कुएं की मोटर खराब हुई। बार-बार जलदाय विभाग के चक्कर लगाए। परंतु मोटर ठीक नहीं की तो उन्होंने अपने खर्चे पर मोटर, पाइप व बिजली केबल उधारी के हिसाब से लगवा दी। परंतु अब जलदाय विभाग के अधिकारी ना तो उसकी उधार दिए गए मोटर, बिजली लाइन व केबल लौटा रहे हैं। अहलावत ने कुहाड़वास, जैतपुर, झारोड़ा में अरंडी की खेती के मुआवजे, कुहाड़वस रोड पर अतिक्रमण हटाने, गादली व धूलवा पंचायत में कुओं के बकाया बिल, भूरीवास में पानी का संकट, बूंद-बूंद सिंचाई योजना में करनेक्शन देने की मांग उठाई। सदस्य बजरंगलाल जांगिड़ ने जर्जर टंकियों का ठीक कराने और सफाई की तिथि बदलने की बजाए सफाई कराने, सदस्य अजय भालोठिया ने बड़ागांव के वार्ड 13 में पेयजल समस्या, भाटीवाड़ में नरेगा कार्य शुरू नहीं करने के मुददे उठाए।

बूंद-बूंद सिंचाई योजना में कनेक्शन दो
सदस्य पंकज धनखड़ समेत अधिकांश सदस्यों का कहना था कि उक्त योजना में सात दिन में कनेक्शन मिलना चाहिए, परंतु निगम कभी सामान नहीं होने और कभी कोई अन्य समस्या का हवाला देते हुए कई महीनों बाद भी कनेक्शन नहीं दे रहा है।

मुददे जो सदन में छाए रहे
-बुहाना पंचायत समिति क्षेत्र के 10 गांवों के टयूबवैल की खराब मोटर ठीक की जाए।
-सिंघाना में जलदाय विभाग की ओर से जेईएन लगाया जाए
नरहड़ के वार्ड 16 में टयूबवैल खराब पड़ा है, कोई समाधान नहीं
-भोमपुरा गांव में टयूबवैल आठ महीने से खराब पड़ा है। दूसरा टयूबवैल स्वीकृत होने के बाद शुरू नहीं हो रहा
-राउमावि कुलोठ खुर्द में बने भवन में व्यवसायिक शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र खोला जाए
-किसान निधि योजना के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहे, जिसका समाधान किया जाए
-यूरिया की कालाबाजी रोकी जाए
-सदन में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ जनप्रतिनिधि सम्मान से पेश आएं
-बबाई पुलिस चौकी को शिफ्ट किया जाए
-मनरेगा कार्य योजना का अनुमोदन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.