script41500 लोगों के टीके की दूसरी डोज का समय बीता, असमंजस में वंचित लोग | The time for the second dose of the vaccine of 41500 people has passed | Patrika News

41500 लोगों के टीके की दूसरी डोज का समय बीता, असमंजस में वंचित लोग

locationझुंझुनूPublished: Jun 18, 2021 12:19:31 pm

Submitted by:

Jitendra

45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण बंद होने से लोग असंमजस में हैं कि आखिकार उनके कब से टीके लगेंगे। सबसे बड़ी बात तो यह है कि टीके की दूसरी डोज से वंचित हैं। यही नहीं वंचित होने के साथ-साथ कोविशिल्ड व को-वैक्सीन की दूसरी डोज का तय समय भी निकल चुका है।

41500 लोगों के टीके की दूसरी डोज का समय बीता, असमंजस में वंचित लोग

41500 लोगों के टीके की दूसरी डोज का समय बीता, असमंजस में वंचित लोग

झुंझुनूं. जिले में वर्तमान में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। परंतु टीकाकरण की रफ्तार धीमी है। वहीं, 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण बंद होने से लोग असंमजस में हैं कि आखिकार उनके कब से टीके लगेंगे। सबसे बड़ी बात तो यह है कि टीके की दूसरी डोज से वंचित हैं। यही नहीं वंचित होने के साथ-साथ कोविशिल्ड व को-वैक्सीन की दूसरी डोज का तय समय भी निकल चुका है। जिसके चलते लोगों में तरह-तरह की चर्चा है कि तय समय के बाद पहली डोज कारगार होगी या नहीं। अगर चिकित्सा विभाग के अनुसार आंकड़ों पर गौर किया जाए तो फ्रंटलाइन वर्कर व 45+ आयुवर्ग के 40 हजार से अधिक लोग ऐसे हैं जिनकी टीके की दूसरी डोज का तय समय निकल गया। इनमें कोविशिल्ड की टीके की पहली डोज वाले 40 हजार, को-वैक्सीन के 1100 और 400 के करीब फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं। गौरतलब रहे कि जिले में कोरोना टीकाकरण का कार्य 16 जनवरी से शुरू हुआ था।
इनका कहना है….
जिले में 16 जनवरी से टीके लगाने का कार्य श्ुारू किया गया था। टीके की दूसरी डोज का समय निकलना मेरे नोटिस में नहीं है।
– डा. छोटेलाल गुर्जर, सीएमएचओ (झुंझुनूं)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो