झुंझुनूं में यातायात प्रबंधन समिति पर उठने लगे सवाल

एक नंबर रोड से अस्थाई अतिक्रमण हटाए जाएंगे। दो नंबर रोड पर कबाड़ी मार्केट के सामने से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। नो पार्किंग, नो एंट्री के बोर्ड लगाए जाएंगे। लेकिन दूसरी बैठक आठ जनवरी 2021 को फिर हो गई, लेकिन बैठक में कुछ नहीं हुआ। केवल कागजी खानापूर्ति की गई।

 

By: Rajesh

Published: 09 Jan 2021, 10:33 PM IST

#traffic news jhunjhunu
झुंझुनूं. यातायात प्रबंधन समिति की बैठकों पर सवाल उठने लगे हैं। लोग तो यहां तक कहने लगे हैं कि जब निर्णयों की पालना ही नहीं हो रही, फिर बैठक करने का क्या औचित्य है? या फिर ऐसा हो कि जो भी जिम्मेदार अधिकारी लगातार दो बैठकों की पालना नहीं करे, उसे निलंबित कर दूसरे जिलों में भेजा जाए। पिछली बैठक में निर्णय किया था कि गुढ़ा मोड़ पर टे्रफिक लाइट एक माह में लगाई जाएगी। एक नंबर रोड से अस्थाई अतिक्रमण हटाए जाएंगे। दो नंबर रोड पर कबाड़ी मार्केट के सामने से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। नो पार्किंग, नो एंट्री के बोर्ड लगाए जाएंगे। लेकिन दूसरी बैठक आठ जनवरी 2021 को फिर हो गई, लेकिन बैठक में कुछ नहीं हुआ। केवल कागजी खानापूर्ति की गई।

#traffic news jhunjhunu

फिर हुए कागजी निर्णय

-आरएलआरडीसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 3 दिवस में पुलिस लाइन फाटक के पास बनने वाले ओवरब्रिज के रास्तों को सुगम बनाएं।
-हवाई पट्टी के पास जो नेशनल हाइवे पर पानी जमा होता है वहां पर गिट्टी डलवाने का काम करें।

- सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि बाकरा जाने वाली सड़क का कार्य जब तक पूर्ण नहीं हो जाता तब तक वहां वैकल्पिक रास्ते के रूप में मिट्टी के कट्टे व कंकरीट से रास्ता तैयार किया जाए।
- नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि वे जल्द शहर में नो पार्किंग, नो व्हीकल एंन्ट्री एवं पार्किंग स्थल के साइन बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें।

-नगर परिषद को निर्देश दिए कि वे गुढा मोड चौराहे पर पुलिस की गुमटी रखें।
-अतिक्रमण हटाने के लिए सोमवार एवं मंगलवार को विशेष अभियान भी चलाया जाए।

-पीरू सिहं सर्किल के पास बने डिवाइडर की लम्बाई कम की जाए।
-रोड नम्बर एक पर खड़े होने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान का चयन किया जाए।

मदन कड़वासरा ने उठाई यह मांग
कलक्टर उमरदीन खान की अध्यक्षता में जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में कोतवाली इंचार्ज मदन कड़वासरा ने शहर में एक नंबर रोड व दो नंबर रोड सहित अन्य मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटवाने, एलएंडटी की ओर से शहर में किए जा रहे विकास कार्यो के दौरान बने गड्ढ़ों की मरम्मत करने की मांग रखी।

रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक ने रोडवेज बस स्टैंड के सामने होने वाली बाइक पार्किंग का स्थान बदलने, रोडवेज की बसों के आगे चलने वाली निजी बसों के संचालन में परिवर्तन करने की बात रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned