scriptसच्चा नहीं था मोदी के रेल राज्य मंत्री का वादा, सितम्बर से पहले जयपुर तक नहीं चलेगी अपनी रेल | train news in jhunjhunu | Patrika News

सच्चा नहीं था मोदी के रेल राज्य मंत्री का वादा, सितम्बर से पहले जयपुर तक नहीं चलेगी अपनी रेल

locationझुंझुनूPublished: Jul 24, 2019 11:41:21 am

Submitted by:

gunjan shekhawat

jhunjhunu train news: झुंझुनूं. जिले के लोगों के लिए ट्रेन से जयपुर तक का सफर करने का सपना लम्बा होता जा रहा है। तत्कालीन रेल राज्यमंत्री ने फरवरी माह में झुंझुनूं में आयोजित एक कार्यक्रम में वादा किया था कि मई के अंत तक जयपुर तक टे्रन चला दी जाएगी। लेकिन मोदी के इस मंत्री का वादा सच्चा नहीं निकला। जुलाई माह गुजरने को है, अभी तक टे्रक पर टे्रन नहीं दौड़ पाई है। जानकारी के अनुसार जयपुर जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। जिसके कारण रेलवे मंडल टे्रन चलाने में देरी कर रहा है। यार्ड रिमॉडलिंग का काम सितम्बर माह के प्रथम सप्ताह तक चलेगा।

jhunjhunu

train news in jhunjhunu

झुंझुनूं. जिले के लोगों के लिए ट्रेन से जयपुर तक का सफर करने का सपना लम्बा होता जा रहा है। तत्कालीन रेल राज्यमंत्री ने फरवरी माह में झुंझुनूं में आयोजित एक कार्यक्रम में वादा किया था कि मई के अंत तक जयपुर तक टे्रन चला दी जाएगी। लेकिन मोदी के इस मंत्री का वादा सच्चा नहीं निकला। जुलाई माह गुजरने को है, अभी तक टे्रक पर टे्रन नहीं दौड़ पाई है। जानकारी के अनुसार जयपुर जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम चल रहा है। जिसके कारण रेलवे मंडल टे्रन चलाने में देरी कर रहा है। यार्ड रिमॉडलिंग का काम सितम्बर माह के प्रथम सप्ताह तक चलेगा। ऐसे में सितम्बर के प्रथम सप्ताह तक ट्रेन चलनी मुश्किल है। हालांकि रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि कार्य जयपुर जंक्शन पर चल रहा है, ढहर का बालाजी स्टेशन तक टे्रन का संचालन किया जा सकता है।

टाइम टेबल जारी कर भूला टे्रन चलाना

रेलवे मंडल ने करीब दो माह पूर्व ढहर का बालाजी स्टेशन तक टे्रन संचालन के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया था। लेकिन अभी तक टे्रन चलाने की तिथि घोषित नहीं की गई है। ऐसे में झुंझुनूं के लोगों में आक्रोश है।

टे्रन नहीं चली तो दुबारा होगा सीआरएस


रींगस से ढहर का बालाजी रेलवे स्टेशन तक २३-२४ अप्रेल को सीआरएस के बाद टे्रन चलाने की अनुमति दे दी गई थी। सीआरएस होने के ९० दिनों के अंदर रेलवे के नियमानुसार उक्त टे्रक पर टे्रन चलानी अनिवार्य है। ऐसे में अगर २४ जुलाई को रेलवे की ओर से टे्रक पर टे्रन नहीं चलाई जाती है तो दुबारा सीआरएस का दौरान करवाना पड़ सकता है। ऐसे में जयपुर तक टे्रन में सफर करने के लिए झुंझुनूं जिले के लोगों को और अधिक इंतजार करना पड़ेगा।

पहले पुल की बता रहे थे समस्या


रेलवे के अधिकारी पहले कह रहे थे रींगस में बड़ा पुल बन रहा है, पुल के कारण रेल चलाने में देरी हो रही है, अब पुल पर भी सीआरएस हो चुका, लेकिन रेल नहीं चल रही।

दिल्ली के लिए भी नियमित टे्रन नहीं


झुंझुनूं जिले से दिल्ली के लिए भी नियमित टे्रन नहीं है। झुंझुनूं जिले के लोगों को सप्ताह में तीन दिन है।वहीं सप्ताह में तीन दिन ही रींगस के लिए टे्रन चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो